BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 21 November 2011

इब थारौ भला सिर्फ इनेलो कर सकै सै: अजय

चंडीगढ। आज आदमपुर पूरे प्रदेश मैं सबतै पिछड़ा हुआ हल्का सैै इस ताहीं कांग्रेस की हुड्डा सरकार तै दोषी सै ए साथ साथ भजनलाल परिवार भी इसका बराबर का जिम्मेदार सै क्योंकि अपने लगभग18 साल के राज में भजनलाल परिवार ने भी थारी कदै सुध ना ली। जिसतै पिछड़ापन, बेकारी, बेरोजगारी व जनसमस्याएं थारी नियती बन गई सै अर इब  बदलाव की सख्त जरूरत सै। इस्से मै  इनेलो ही थारी उम्मीदों पै सौ की सौ खरी उतरकै  थारे पिछड़ेपन नै दूर कर कै थारौ भला कर सकै सै। इस खातिर इबकै इनेलो नै अपणा  साथी बनाओं अर आदमपुर मै नया इतिहास रच दयो। आदमपुर के मतदाताओं से ठेठ हरियाणवी में यह अपील इनेलो के राष्ट्रीय महासचिव एवं डबवाली के विधायक डा. अजय सिंह चौटाला ने आज आदमपुर हल्के के गांव चूलि बागडिय़ान, चूली कलां, चूली खुर्द, दड़ौली में डोर टू डोर जनसम्पर्क अभियान के तहत ग्रामीणों से सीधे संवाद स्थापित करते हुए की।
इस अवसर पर उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि आप लोगों ने तो हमेशा ही भाईचारा की मिसाल कायम रखतेे हुए भजनलाल परिवार को पीढिय़ों से अपना सहयोग दिया है लेकिन यह आप लोगों का दुर्भाग्य ही रहा कि आपकी भावनाओं का शोषण करते हुए चुनाव के समय में तो भजनलाल परिवार भाईचारे की दुहाई देकर आप का वोट हथियाता रहा लेकिन चुनाव के बाद उन्होंने कभी भी आपकी सुध नही ली। जिसके चलते आज आदमपुर हलका पूरे प्रदेश में सबसे पिछड़ा हुआ हलका बनकर रह गया है। ऐसे में प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने भी आपके जख्मों पर नमक छिड़कने का कार्य करते हुए आपकी कोई सुध नही ली। परिणामस्वरूप आज आदमपुर निवासियों को बेकारी व बेरोजगारी के साथ-साथ बिजली पानी शिक्षा व स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए भी तरसना पड़ रहा है। और यहां का मतदाता स्वयं को ठगा महसूस कर रहा है। इस अवसर पर मतदाताओं को समझाते हुए डा. अजय चौटाला ने कहा कि जिस तरह एक जगह पानी खड़ा रहने से सड़ जाता है और किसी का काम का नही रहता ठीक उसी तरह किसी वस्तु पर एकाधिकार मानने पर आदमी धीरे-धीरे उसकी कद्र भी खो देता है। ठीक यही स्थिती आज आदमपुर के मतदाताओं के साथ है जो भाईचारे की मिशाल कायम रखते हुए बरसों से भजनलाल परिवार के साथ निष्ठा जता रहा है लेकिन भजनलाल परिवार यहां के मतदाताओं की कद्र न कर उनकी वोट को अपनी जागीर समझ उनकी भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर उनका शोषण कर रहा है।
उन्होंने कहा कि अब बदलाव का समय है और आप लोग भाईचारे की झूठी दुहाई देकर आपको ठगने वाले स्वार्थी, मौकापरस्त नेताओं व आपकी अनदेखी करने वाली प्रदेश की भ्रष्ट कांग्रेस सरकार को इस उपचुनाव में वोट की चोट से करारा सबक सिखाएं व इनेलो प्रत्याशी रामसिंह शीशवाल को भारी मतों से विजयी बनाकर आदमपुर ही नही प्रदेश में नए युग का सुत्रपात करे।  इस अवसर पर उनके साथ  हल्का प्रभारी यशपाल गोदारा, सतीश नांदल, औमप्रकश गिझी, अंग्रेज सिंह, सत्यप्रकाश,  विधायक रणसिंह बेनीवाल, जयवीर गोदारा, महेंद्र डोभी आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे। इस अवसर पर ग्रामीणों ने डा. अजय सिंह चौटाला का जगह-जगह  फुलमालाओं से जोरदार स्वागत किया।
इधर, रतिया विधानसभा क्षेत्र से इनेलो प्रत्याशी श्रीमती सरफीदेवी ओड ने आज आदमपुर हल्के के तीन गांवों सलेमगढ़ बीड़ बबरान व आदमपुर का दौरा करके अपनी पार्टी के प्रत्याश रामसिंह सीसवाल के लिए वोट मांगे। उन्होंने इन गांवों के मतदाताओं को समझाया कि उनका हित इनेलो पार्टी के समर्थन में ही निहित है। इनेलो को दबे-•ुचलों, किसानों व आम आदमी की पार्टी बताते हुए श्रीमती सरफी देवी कहा कि प्रदेश में इनेलो ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो 36 बिरादरी व सभी वर्गों के लोगों के हितों की रक्षा करती है। उन्होंने कांग्रेस व हजकां को पूंजीपतियों के हित साधने वाली पार्टियां बताया व कहा कि इनके नेता झूठ बोलकर गरीबों के वोट तो हथिया लेते हैं लेकिन सत्ता में आने के बाद हित बड़े-बड़े घरानों के साधते हैं। श्रीमती सरफी देवी ने कहा कि कांग्रेस राज में गरीब की आर्थिक स्थिति सुधरने की बजाए दयनीय हो गई है। गरीबी उन्मूलन की तरफ सरकार का ध्यान केवल प्रचार तक सीमित होकर रह गया है और हकीकत में करने-धरने के नाम पर •ुछ नहीं है। गरीबी घट नहीं रही बल्कि बढ़ रही है। उन्होंने हजकां पर निशाना साधते हुए कहा कि यह मात्र एक घर की पार्टी है और इसका कोई राजनीतिक भविष्य नहीं है। चुनाव के बाद इस पार्टी का सुपड़ा पूरी तरह साफ हो जाएगा। तीनों गांवों में दलित समाज के लोगों ने श्रीमती सरफी देवी का फूल-मालाओं से जोरदार स्वागत किया, उनके पक्ष में नारेबाजी की और पूर्ण समर्थन का विश्वास दिलाया।

No comments:

Post a Comment