BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Thursday 17 November 2011

समय पर वेतन न मिलना अन्यायपूर्ण : किरमारा

सिरसा। हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ के प्रदेश प्रधान दलबीर किरमारा ने पुलिस विभाग के पार्ट टाइम कर्मचारियों को समय पर वेतन न दिए जाने को अन्यायपूर्ण बताया है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से इन कर्मचारियों की समस्याओं पर तुरंत ध्यान देकर उनकी समस्या का समाधान करने की मांग की है।
    एक बयान में दलबीर किरमारा ने कहा कि पुलिस विभाग में लंबे समय से कार्यरत पार्ट टाइम कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल रहा है जिस कारण उनके परिवार के समक्ष आर्थिक कठिनाई उत्पन्न हो गई है। मामूली वेतन पर पार्ट टाइम आधार पर काम करने वाले इन कर्मचारियों की यह समस्या नई नहीं है बल्कि पुलिस अधिकारियों से इस विषय में अनेक बार बातचीत भी हुई है। पुलिस अधिकारियों ने इस समस्या का समाधान करने का आश्वासन भी दिया लेकिन इन पार्ट टाइम कर्मियों की समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। उन्होंने इस बात पर भी अफसोस जताया कि समय पर वेतन न मिलने के कारण इन कर्मचारियों के परिवारों को काली दिवाली मनाने को मजबूर होना पड़ा। इन पार्ट टाइम कर्मचारियों में पुलिस कर्मचारियों व अधिकारियों के लिए खाना बनाने वाले लांगरी, माली, वाटर कैरियर आदि शामिल हैं।
    दलबीर किरमारा ने राज्य के पुलिस महानिदेशक, हिसार रेंज के पुलिस महानिरीक्षक एवं जिला पुलिस कप्तान से अपील की कि वे एक अधिकारी होने के नाते तथा मानवीय आधार पर इन कर्मचारियों के बारे में सोचें और इनकी समस्या का समाधान करें ताकि इन कर्मचारियों के परिवार भी दो वक्त की रोटी सही ढंग से खा सके। उन्होंने कहा कि हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ को इन कर्मचारियों से पूरी हमदर्दी है और इनकी इस समस्या का समाधान करवाने के लिए उनका संगठन पुलिस अधिकारियों से मुलाकात भी करेगा।

No comments:

Post a Comment