BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 12 November 2011

बसवाना ने भरा नामांकन

हिसार।  रिटायर्ड जिला व सत्र न्यायाधीश राम सिंह बसवाना ने आज आदमपुर से इनेलो प्रत्याशी के तौर पर नामांकन पत्र दाखिल किया। इस अवसर पर इनेलो प्रमुख चौधरी ओमप्रकाश चौटाला, पार्टी विधायक दल के उपनेता शेर सिंह बडशामी व डॉ. केसी बांगड़  भी मौजूद थे। आदमपुर विधानसभा क्षेत्र के गांव सीसवाल निवासी राम सिंह बसवाना ने आज हिसार लघुसचिवालय स्थित एसडीएम अमरदीप जैन के कार्यालय में जाकर उन्हें अपना नामांकन पत्र सौंपा। राम सिंह बसवाना की पत्नी श्रीमती चरणजीत कौर ने कवरिंग प्रत्याशी के तौर पर नामांकन पत्र दाखिल किया है।
    नामांकन पत्र दाखिल किए जाने के बाद लघु सचिवालय में मौजूद कार्यकत्र्ताओं से बातचीत करते हुए श्री चौटाला ने कहा कि आज पूरे प्रदेश में सत्ता विरोधी लहर तूफान का रूप ले रही है। हिसार लोकसभा उपचुनाव की तरह ही आदमपुर और रतिया में भी कांग्रेस की जमानत जब्त होना तय है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ-साथ हजकां भाजपा गठबंधन को भी इन उपचुनावों में मुंह की खानी पड़ेगी। उन्होंने दावा किया कि प्रदेश की जनता ने इनेलो को सत्ता में लाने का मन बना लिया है और दोनों सीटों पर पार्टी के प्रत्याशी शानदार जीत दर्ज करेंगे।
    आदमपुर से पार्टी प्रत्याशी रामसिंह बसवाना ने भी अपनी जीत का दावा करते हुए कहा कि अब तक लोगों से मिल रहे सहयोग और समर्थन को देखकर उन्हें पार्टी की जीत में कहीं कोई संशय नजर नहीं आता। उन्होंने यह भी कहा कि हलके में उनके पैतृक गांव व रिश्तेदारियों के साथ-साथ पूरे हलके के लोग अपने आपको रामसिंह समझकर प्रचार अभियान में जुट गये हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता ने भजन परिवार को आजमाकर देख लिया है और अब यहां के लोग परिवारवाद की राजनीति करने वालों के बहकावे में आने वाले नहीं हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हलके के लोगों के प्यार और प्रेम से विधानसभा में जाकर वे इस क्षेत्र के पिछड़ेपन को दूर करवाएंगे और यहां के लोगों के हर सुख-दुख में शामिल रहेंगे।
सम्पत्ति का ब्यौरा: 
 नामांकन-पत्र के साथ दाखिल किये हलफनामे में पूर्व जिला एवं सत्र न्यायाधीश राम सिंह बसवाना ने अपनी संपत्ति का जो ब्यौरा प्रस्तुत किया है उसके अनुसार वे करोड़ों के मालिक हैं। दाखिल किये गये हलफनामे के अनुसार श्री बसवाना नियमित रूप से अपनी आयकर की रिटर्न दाखिल करते हैं। उनके पास 78 लाख 16 हजार 826 रूपये 63 पैसे की चल संपत्ति तथा 3 करोड़ 7 लाख 33 हजार 333 रूपये बाजारी मूल्य की अचल संपत्ति और उनके आश्रितों के नाम 27 लाख 86 हजार 25 रूपये की चल संपत्ति दर्शाई गई है।
    हलफनामे में दिये गये ब्यौरे के अनुसार उनके पास 1 लाख 80 हजार रूपये नकद हैं। उनके नाम सेे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया कैथल में 55 लाख 87 हजार 514 रूपये की सावधि जमा तथा स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक गुडग़ांव में 6 लाख 23 हजार 312 रूपये 63 पैसे जमा हैं। इसी कड़ी में बसवाना के नाम स्टेट बैंक ऑफ पटियाला गुडग़ांव में एक हजार रूपये बचत खाते में जमा हैं। उनके नाम से आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ टाईम गोल्ड की जीवन बीमा पॉलिसी भी है जिसकी कीमत लगभग 3 लाख 75 हजार रूपये है। एक अन्य 7 लाख रूपये की पॉलिसी भी उनके नाम पर चल रही है। श्री बसवाना एक सैंट्रो गाड़ी के मालिक भी हैं जो कि 3 लाख रूपये में खरीदी गई थी।  उनके नाम आदमपुर तहसील के शीशवाल गांव में 3 एकड़ 16 मरले जमीन भी है जिसकी बाजारी मूल्य लगभग 25 लाख 33 हजार रूपये है। शीशवाल गांव में ही लगभग 500 वर्ग गज का पैतृक मकान भी है, जिसकी कीमत लगभग दो लाख रूपये है। उनके नाम पर सेक्टर 15 गुडग़ांव में एक रिहायशी फ्लैट भी है, जिसका वर्तमान मूल्य लगभग 80 लाख रूपये आंका गया है। इसी कड़ी में सेक्टर 21-सी फरीदाबाद में भी उन्होंने 1991 में एक रिहायशी मकान खरीदा हुआ है, जिसका बाजारी मूल्य लगभग 2 करोड़ रूपये है।
    आज दाखिल शपथ पत्र में दिये गये ब्यौरे के अनुसार उनके पास कुल 3 करोड़ 7 लाख 33 हजार 333 रूपये कीमत की अचल संपत्ति दर्शाई गई है। उनकी धर्मपत्नी श्रीमती चरणजीत कौर के पास भी 60 हजार रूपये नकद, 97 हजार  293 रूपये की फिक्स डिपॉजिट और 91 हजार 769 रूपये की संयुक्त डिपॉजिट तथा 9 लाख रूपये के गहने दर्शाये गये हैं। उनके एच.यू.एफ अकाउंट के बचत खाते में भी 6 लाख 36 हजार 963 तथा 10 लाख रूपये की राशि सावधि जमा खाते में मौजूद है।

No comments:

Post a Comment