BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Friday 18 November 2011

डेरा सच्चा सौदा का आतंक : पुलिस सुरक्षा में न्यायालय के समक्ष पेश होगा गुप्ता परिवार

सिरसा। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह की पुत्री प्रियंका उर्फ हनीप्रीत व दामाद विश्वास गुप्ता कल अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश डा. नीलिमा सांगला की अदालत में पेश होंगे। डेरा मुखी की पुत्री व दामाद का न्यायालय के समक्ष पेश होना चर्चा का विषय बना हुआ है। दोनों परिवारों को न्यायालय ने व्यक्तिगत तौर पर पेश होने के आदेश जारी किए थे।
    गौरतलब है कि डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह की पुत्री प्रियंका उर्फ हनीप्रीत ने अपने पति विश्वास गुप्ता, ससुर महेन्द्र पाल गुप्ता व सास अर्मिला गुप्ता पर दहेज प्रताडऩा, मारपीट व जान से मारने की धमकी देने के आरोप लगाए हैं। प्रियंका के बयानों के आधार पर सदर थाना पुलिस ने विगत 13 अक्तूबर को विभिन्न धाराओं के तहत अभियोग दर्ज किया। पुलिस गुप्ता परिवार की गिरफ्तारी में जुटी थी। इसी बीच गुप्ता परिवार ने गिरफ्तारी से बचने के लिए न्यायालय की शरण ली। विगत दिनों डा. नीलिमा सांगला की अदालत ने सदर थाना पुलिस को गुप्ता परिवार की गिरफ्तारी नहीं करने के आदेश दिए। वादी व प्रतिवादी पक्ष को व्यक्तिगत तौर पर 19 नवंबर के लिए न्यायालय के समक्ष हाजिर होने के लिए कहा गया है। डेरा सच्चा सौदा से जुड़े होने के कारण मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। उधर विश्वास गुप्ता के न्यायालय में पेश होने पर पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने पुलिस अधीक्षक सिरसा को उच्च स्तरीय सुरक्षा मुहैया करवाए जाने के आदेश जारी किए हैं।
    उल्लेखनीय है कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह के दामाद विश्वास गुप्ता ने गुरमीत सिंह पर अपनी मुंहबोली पुत्री प्रियंका उर्फ हनीप्रीत के साथ अवैध संबंध होने का खुलासा किया था। इसके बाद हनीप्रीत ने गुप्ता परिवार पर दहेज प्रताडऩा का आरोप लगाया था। इसी मामले में अदालत ने गुप्ता परिवार की गिरफ्तारी पर रोक लगाते हुए दोनों पक्षों को 19 नवंबर को व्यक्तिगत तौर पर पेश होने के आदेश जारी किए हैं।

No comments:

Post a Comment