BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 12 November 2011

तूसी वोटां दी ते असी विकास दी झड़ी ला देयांगे : मुख्यमंत्री



रतिया। तुसीं वोटां दी झड़ी ला दो, असी विकास दी झड़ी ला देंगे, यह बात हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ठेठ पंजाबी लहजे में रतिया की अनाज मंडी में कांग्रेस प्रत्याशी जरनैल सिंह के नामांकन दाखिल करने बाद आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कही। अपने पंजाबी लहजे के संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि आज तूसी मेरी आई रख्यों, चुनाव जीतने के बाद मैं त्वाडी रखांगा।
        मुख्यमंत्री ने पूर्व की इनेलो सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि विपक्ष आरोप लगाता है कि हमारी सरकार ने रतिया का विकास नहीं किया, लेकिन मैं आंकड़ों के साथ बताता हूं, साल 1999 से 2005 तक ओमप्रकाश चौटाला प्रदेश के मुख्यमंत्री हुआ करते थे। उस दौरान रतिया के विकास के लिए महज 70, 51, 84,000 रुपए खर्च किए गए थे। लेकिन साल 2005 में हमारी सरकार बनने के बाद 2011 तक कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान रतिया के विकास पर 272.92 करोड़ रुपए खर्च किए गए। मुख्यमंत्री ने कहा कि कहां तो 70 करोड़़ और कहां 272 करोड़ रुपए। फर्क आप खुद समझ सकते है कि आपका असली हितैषी कौन है।
        अनाज मंडी में खचाखच भरे पंडाल से उत्साहित मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाबी को दूसरी भाषा का दर्जा हमने दिया, क्योंकि पंजाबी मैन्यू चंगी लगती है और इसनू मैं बोलनी वी सीख गया और मैं अब इन्नू लिखना भी सिखांगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि रतिया के विकास के लिए विधानसभा में ऐसा नुमाइंदा भेजों, जो आपके हक की आवाज को उठा सके। जरनैल सिंह यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का उम्मीदवार है और आपके हक की आवाज उठाने में पूरी तरह सक्षम है। उन्होंने कहा कि पूर्व में आपने जो नुमाइंदा जीताकर विधानसभा में भेजा था, उसने कभी आपके हितों की बात नहीं की। इस बार ऐसी गलती मत कर देना।
         श्री हुड्डा ने कहा कि किसानों और व्यापारियों की मांग थी कि कपास पर लगने वाली मार्केट फीस कम की जाए, इसी को ध्यान में रखते हुए हमने चुनाव आयोग से अनुमति लेकर मार्केट फीस को चार प्रतिशत से घटाकर 1.6 फीसदी कर दिया है। आज किसान भी राजी है और व्यापारी भी राजी है। आज व्यापारी भी बेखौफ होकर व्यापार कर रहा है। उन्होंने कहा कि फसली ऋण जो पहले 11 से 12 प्रतिशत ब्याज पर मिलता था और अब उसकी ब्याज दर महज चार फीसदी हो गई है। साथ ही ऋण अदा न करने वाले किसानों की गिरफ्तारी और जमीन की कुर्की जैसे काले कानूनों को खत्म करने का काम किया है।
        कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष फूल चंद मुलाना ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा गरीब तबकों को आगे लाना का कार्य किया है। आज गरीबों के घर में पीने के पानी के निशुल्क कनेक्शन, सस्ता राशन, सौ-सौ वर्ग गज के प्लाट, नरेगा के तहत गांव में ही रोजगार के अवसर मुहैया कराए, अनुसूचित जातियों के बच्चों को पहली कक्षा से स्कूलों में वजीफा दिया जाता है। उन्होंने कहा कि रतिया के विकास के लिए कांग्रेस प्रत्याशी जरनैल सिंह की जीत बेहद जरुरी है।
        रैली में भीड़ से उत्साहित सिरसा के सांसद एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव डा. अशोक तंवर ने कहा कि रतिया की जनता अब पिछड़ेपन से मुक्ति चाहती है और सरकार में भागीदार बनना चाहती है। आज जनता को एक मौका मिला है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार व केन्द्र सरकार की विकास योजनाओं से हलके की जनता प्रभावित है और इन योजनाओं का लाभ उठाना चाहती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी जरनैल सिंह की जीत से हलके में विकास को गति मिलेगी, नई परियोजनाएं आएगी। उन्होंने दोहराया कि फतेहाबाद को रेल लाईन से जोडऩे के प्रयास किए जा रहे है। इससे इस इलाके में ओर प्रगति होगी। डा. तंवर ने कहा कि यह इलाका शिक्षा में काफी पिछड़ा हुआ है, इसके लिए केन्द्र व प्रदेश सरकार की मदद से आरोही मॉडल स्कूल व कस्तूरबा गांधी विद्यालय शुरू करवाए गए है, ताकि बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले। उन्होंने आडवानी की यात्रा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि प्रधानमंत्री पद हथियाने की मंशा पालने वाले नेताओं की करनी को जनता समझ चुकी है और मजहब के आधार पर देश को बांटने वाले एजेंडे को कांग्रेस कभी भी पूरा नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि मेरे संसदीय कोष का एक चौथाई हिस्सा रतिया क्षेत्र में हुए विकास पर खर्च हुआ है। ऐसे में लोगों को समझना होगा कि उनका हमदर्द कौन है।
            इस अवसर पर कांग्रेस प्रत्याशी जरनैल सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने मुझे टिकट देकर आपकी सेवा करने का एक मौका दिया है। चुनाव में हार-जीत तो होती रहती है, लेकिन आपने हर मुश्किल घड़ी मे मेरा साथ दिया है। इस भरोसे पर मैं खरा उतरूंगा। उन्होंने कहा कि रतिया के विकास के लिए आपको कांग्रेस का साथ देना चाहिए। यह चुनाव एक ऐसा मौका है, जिससे हम सभी को राज में सांझीदार होने का मौका चूकना नहीं चाहिए।
            इस मौके पर वित्त मंत्री हरमोहिन्द्र सिंह च_ा, कृषि मंत्री परमवीर सिंह, शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल, गृह राज्य मंत्री गोपाल कांडा, लोकनिर्माण विभाग के मुख्य संसदीय सचिव प्रहलाद सिंह गिल्लाखेड़ा, पूर्व सांसद चौ. रणजीत सिंह, मुख्यमंत्री के पूर्व ओएसडी डा. केवी सिंह, पूर्व मंत्री रामस्वरूप रामा, पूर्व सांसद आत्मा सिंह गिल, मनदीप कौर गिल, पूर्व संसदीय सचिव दिल्लू राम बाजीगर, जिलाध्यक्ष रणधीर सिंह, लेखराज लाली, रोहतक के विधायक भारत भूषण बत्रा, प्रदेश प्रतिनिधि होशियारी लाल शर्मा, ऊषा वधवा, जयपाल लाली, पूर्व विधायक मनी राम केहरवाला, औम प्रकाश केहरवाला, पूर्व विधायक भरत सिंह बैनीवाल, ऊषा दहिया, कृष्णा दहिया, डा. विरेन्द्र सिवाच, गुरदीप चहल,आनन्द बियानी, सुभाष बिशनोई, प्रवीण गर्ग, टेकचन्द मिढा, डा. मुखत्यार सदर,  कीर्ति जैन, भवानी सिंह, दीपक भिरडाना,भूपेश मेहत्ता, नवीन केडिया, सुरेन्द्र दलाल सहित भारी संख्या में कई गांवो के  सरपंच, पंच, नम्बरदार भी मौजूद थे।
 झलकियां
- अनाज मंडी स्थित रैली स्थल को सेक्टर में बांटा गया था।
- रैली के चलते रतिया कस्बे में जगह जगह कांग्रेस की तिरंगी झंडियां नजर आई।
- रैली में उमडऩे वाली भीड़ से रतिया और आस-पास क्षेत्रों में जाम की नौबत बनी रही।
- रैली में महिला की उपस्थिति जोरदार रही।
- महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं की टोली मंगल गीत गाते हुए रैली में शामिल हुई।
- मुख्यमंत्री के आने से पूर्व ही रैली का पंडाल खचाखच भर गया।
- पंडाल में जितने लोग थे, उससे ज्यादा लोग आस-पास सड़कों पर नजर आए।
- रैली में कांग्रेस कार्यकर्ता ढोल नगाड़ों के साथ शामिल हुए।
- कांग्रेस के मंच से ज्यादातर वक्ताओं ने विपक्षी दलों को जमकर कोसा।
- रैली में शामिल होने आए मोटरसाइकिलों पर सवार युवाओं का जत्था आकर्षण का केंद्र बना रहा।
- रतिया उपचुनाव में जीत के लिए ज्यादातर वक्ताओं ने एकजुटता को मूलमंत्र बताया।
- कांग्रेस की रैली के चलते अनाज मंडी में मेले जैसा दृश्य बना रहा।
- तिरंगा थीम पर तैयार मंच आकर्षण का केंद्र बना रहा।
- कांग्रेस प्रत्याशी रैली में गुलाबी पगड़ी में नजर आए।
- मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और सांसद अशोक तंवर के भाषण के दौरान जमकर तालियां बजी।

No comments:

Post a Comment