BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 8 December 2014

रामपाल से दस गुना अधिक खतरनाक है डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह : दिग्विजय

डेरा के खिलाफ भी हो मामला दर्ज, इनेलो उठाएगी आवाज

सिरसा। डेरा सच्चा सौदा का प्रमुख गुरमीत सिंह सतलोक आश्रम के बाबा रामपाल से दस गुणा अधिक खतरनाक है। न्यायालय को डेरा सिरसा के प्रमुख पर भी शीघ्र शिकंजा कसना चाहिए। यह बात इनेलो नेता दिग्विजय सिंह चौटाला ने कही। वे आज कालांवाली में विगत दिनों जबरदस्ती डेरा में ले जाई गई पीडि़त युवती अमनदीप कौर से मिलने पहुंचे थे। 
धर्म के नाम पर अधर्म फैला रहे डेरे : 
यहां पत्रकारों को संबोधित करते हुए दिग्विजय चौटाला ने कहा कि सभी ढोंगी व पाखंडी बाबाओं पर कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह पर मामला दर्ज किए जाने की भी मांग की। उन्होंने कहा कि पाखंडी बाबा धर्म के नाम पर अधर्म फैलाने का कार्य कर रहे हैं। इनेलो ऐसे कार्यों की कड़ी निंदा करती है। उन्होंने मीडिया व युवाओं से आह्वान किया कि वे इस लड़ाई में जनता के साथ आएं।
न्यायालय का जांच का निर्णय स्वागत योग्य : 
डेरा सच्चा सौदा को सीधा निशाना बताते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि डेरा की पूर्ण जांच हर हाल में होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अदालतें अब ऐसे पाखंडियों पर सख्त हैं और उच्च न्यायालय द्वारा डेरा सच्चा सौदा की जांच के आदेश स्वागत योग्य कदम है। उन्होंने कहा कि इनेलो बेशक विपक्ष में रहे लेकिन आम जनता के हित की आवाज हमेशा उठाती रहेगी। हाईकमान के दिशा-निर्देश पर इस संबंध में भी लड़ाई लड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि स्कूल की छात्राओं को जबरदस्ती डेरा ले जाए जाने वाले मामले को सिक्खों से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए। यह 36 बिरादरियों का मामला है और वे पार्टी के निर्देश पर हर पीडि़त बहन से मिल रहे हैं। 
धर्म बदल रहा डेरा सच्चा सौदा : 
उन्होंने कहा कि डेरा सच्चा सौदा में एक जूस पिलाकर धर्म बदलने का काम किया जा रहा है। रात्रि के समय डेरा व स्कूल की अध्यापिकाओं द्वारा छात्राओं को रेलवे स्टेशन पर उनके हाल पर छोड़ दिया जाना बड़ा अपराध है। सरकार को इसे गंभीरता से लेना चाहिए और डेरा प्रमुख पर मामला दर्ज कर जांच करनी चाहिए। 
लालची अध्यापिकाओं व डेरा प्रेमियों पर हो कार्रवाई : 
चौटाला ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा ने छात्राओं व डेरा ले जाने वाले लोगों को जरूर लालच दिया जिससे प्रेरित होकर वे छात्राओं को डेरा लेकर गए। उन्होंने अध्यापिकाओं की बर्खास्तगी की मांग की और सभी पर आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की।
यह था मामला : 
विगत 30 नवम्बर को कालांवाली गल्र्ज कॉलेज की 200 छात्राओं को स्कूल की दो अध्यापिकाएं व एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी बसों में भरकर डेरा सच्चा सौदा ले गई थीं और वहां उन्हें नामदान लेने पर मजबूर किया गया था। यही नहीं छात्राओं को रात्रि में वापिस कालांवाली के रेलवे स्टेंड पर छोड़ दिया गया। इस मामले में तीनों आरोपियों को विभागीय कार्रवाई के तहत सस्पेंड किया गया है। दिग्विजय चौटाला आज कालांवाली में  इस मामले की पीडि़त छात्रा से मिलने पहुंचे थे। 
इनेलो नहीं झुकेगी डेरा में : 
दिग्विजय चौटाला ने कहा कि वे पार्टी के एक जिम्मेदार नेता होने के नाते इस आवाज को उठा रहे हैं। वे कभी डेरा में जाकर नहीं झुके हैं और चाहे ताउम्र विपक्ष में रहें, कभी भी उनका दल डेरा में जाकर नहीं झुकेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी सिरसा में संगीन मामलों के आरोपी की वाहवाही मंच से करते हैं, यह निंदनीय है। इस मौके पर उनके साथ कालांवाली के विधायक सरदार बलकौर सिंह, एसजीपीसी के सदस्य जगसीर सिंह मांगेआना व अन्य लोग मौजूद थे।

2 comments:

  1. Dera Sacha Sauda dwara jo 104 welfare works chlae ja rhe h wo to kabhi dikhaye nhi . Ab jab chotala family election me haar gyi to mangadhant baate bna kar media ko khreed kar dunia ko gumrah kar rhe h. Naam pura sach rakh lia or bik gye paiso pe....

    ReplyDelete
  2. अरे झूठ तो तुम्हारा बाबा बोलता है। रोज कोर्ट में पेश होने से बचने के लिए बीमारी का झूठ बोलता है और सुबह डांस करता है। तुम्हारे कार्य छापने के लिए तुम्हारा डेरा ही मीडिया को खरीदता है। पूरा सच तो पूरा सच है और पूरा सच ही रहेगा। इसके लिए संस्थापक संपादक ने अपनी शहादत दी है और उसे मौत तक पहुंचाने वाला भी तुम्हारा डेरा ही है।

    ReplyDelete