BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Thursday 25 December 2014

लाखों की लूट

तीन मोटरसाइकिल सवार युवकों ने पिस्तौल की नौक पर दिया वारदात को अंजाम

सिरसा। एलनाबाद की दिवाकर कॉटन फैक्ट्री से तीन मोटरसाइकिल सवार युवकों ने मुनीम को बंधक बनाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया। सूत्रों के अनुसार लुटेरों ने पुस्तौल की नौक पर करीब 45 लाख की राशि उड़ा ली। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है।

वृद्धा से लाखों की ठगी

दरियापुर के पास पुलिस ने आरोपियों को किया काबू 

सिरसा। डाक घर में रुपया जमा करवाने आई एक वृद्धा को कुछ लोगों ने ठग लिया और उसके जेवरात लेकर चंपत हो गए। पुलिस ने पीडि़ता की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सूत्रों के अनुसार पुलिस ने आरोपियों को फतहाबाद के दरियापुर के नजदीक से काबू कर लिया है।
जानकारी के अनुसार बी ब्लॉक निवासी ओमप्रकाश डाक घर में बचत योजना के प्रतिनिधि के तौर पर काम करता है। वह प्रतिदिन की एकत्रित राशि डाकघर में जाकर जमा करवाता था लेकिन आज तबीयत खराब होने की वजह से उसने अपनी पत्नी दर्शना देवी को डाकघर राशि जमा करवाने भेज दिया। उसे इस बात का ध्यान नहीं था कि आज क्रिसमस डे के चलते सभी सरकारी विभागों में छुट्टी है। दर्शना देवी सुबह साढ़े 11 बजे डाकघर पहुंची और वहां ताला जड़ा देखा। इसके बाद वह बाहर निकली तो एक इंडिका कार उसके पास आकर रुकी। कार में सवार लोगों ने उससे पूछा कि गुरुद्वारा कहां है। दर्शना देवी ने उन्हें गुरुद्वारे का रास्ता बताया। इसके बाद कार में सवार तीन लोगों ने दर्शना देवी के बातों में उलझाकर उसके हाथों में पहनी दो चूडिय़ां, कानों की बालियां, अंगूठी व पांच हजार रुपए की नकदी ली और एक पोटली में रख दी। उक्त लोगों ने उसे कहा कि यह पोटली घर में ले जाकर अलमारी में रख देना। इससे तुम्हें काफी फायदा होगा। दर्शना देवी ठगों के बहकावे में आ गई। उन्होंने दर्शना देवी को पोटली दी और उसे कार से उतार दिया। पोटली भारी दिखने पर दर्शना देवी को शक हुआ। उसने पोटली की गांठ खोली लेकिन इतने में गाड़ी में सवार ठग फरार हो गए। पोटली खोली तो उसमें लोहे के कंगन व पत्थर पड़े मिले। लाखों के जेवरात ठगे जाने पर दर्शना ने शोर मचाना शुरू कर दिया। मौके पर पुलिस पहुंची और दर्शना देवी से सारी घटना की जानकारी ली। पुलिस ने दर्शना देवी के बयान दर्ज कर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला  दर्ज किया है। दर्शना देवी ने बताया कि ठग परशुराम चौक की ओर गए थे।
उधर सूत्रों के अनुसार फतहाबाद के दरियापुर के निकट आरोपियों को पुलिस ने सामान सहित काबू कर लिया है।

सड़क हादसे में दो दोस्तों की मौत

सिरसा। गांव गुडिय़ाखेड़ा के समीप आज रात को सड़क हादसे में बाइक सवार दो दोस्तों की मौत हो गई। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल भिजवाया। जानकारी के अनुसार गांव कोटली निवासी कालू व गांव बाजेकां निवासी सुरेश कुमार राजस्थान के हनुमानगढ़ जिला के नोहर व भादरा के बीच बन रहे रेलवे ट्रैक पर कुछ दिनों से मजदूरी कर रहे थे। बताया गया कि बुधवार रता को दोनों बाइक पर सवार होकर सिरसा आ रहे थे कि गांव गुडिय़ाखेड़ा के समीप धुंध के कारण बाइक सड़क किनारे पेड़ से जा टकराई। हादसे में दोनों को गंभीर चोटें आई जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को अपने कब्जे में लेकर सामान्य अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने बृहस्पहितवार को मृतकों के परिजनों के बयान पर सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई करते हुए शवों का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिए। कालू व सुरेश दोनों गहरे दोस्त थे। दोनों की मौत का समाचार जैसे ही गांव में पहुंचा गांव बाजेकां व कोटली में मातम पसर गया। 

No comments:

Post a Comment