BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Tuesday 16 December 2014

लौट आओ सीएम!

सिरसा। सांडों की समस्या से परेशान बरनाला रोड के दुकानदारों की जुबान पर आज यही बात थी कि काश! मुख्यमंत्री हर रोज सिरसा का चक्कर लगाएं। हुआ यूं कि आज बरनाला रोड पर सांड आपस में भिड़ गए। सांडों की लड़ाई इतनी भयंकर थी कि दोनों तरफ के दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानों के शटर डाउन किए और खुद को अंदर कैद कर लिया। इस दौरान सड़क से गुजर रहा एक मोटरसाइकिल चालक बाल-बाल बचा लेकिन सांडों ने उत्पात मचाते हुए एक कार को अपना निशाना बना लिया। 
उल्लेखनीय है कि सांडों की समस्या पूरे शहर में मुंह बाए खड़ी है। विगत दिनों मुख्यमंत्री के दौरे से पहले भी मीडिया में जोर-शोर से इस समस्या को उठाया गया। इस कारण जब मुख्यमंत्री ने सिरसा में अपना पहला दौरा किया तो बरनाला रोड पर हाउसिंग बोर्ड से लेकर बस स्टेंड के छोर तक एक भी सांड प्रशासन द्वारा नजर नहीं आने दिया गया। सांडों को नगर परिषद कर्मियों ने दूर-दूर तक खदेड़ा ताकि गलती से भी मुख्यमंत्री की नजर बरनाला रोड की सड़कों पर हमेशा विचरते रहने वाले सांडों पर न पड़ जाए।
मुख्यमंत्री का जाना हुआ और सांडों ने फिर से बाल भवन के सामने जुटना शुरू कर दिया। यहां बने कूड़ा घर पर अक्सर आवारा पशुओं का झुंड जमा रहता है। कुछ समय पूर्व ही यहां सांडों की लड़ाई में एक बच्चे की जान भी जा चुकी है। अनेकों बार सांड लड़ते-लड़ते आस-पास की दुकानों में जा घुसे हैं जिससे दुकानदारों को बड़ा माली नुकसान उठाना पड़ा है। लेकिन प्रशासन को इससे कोई सरोकार नहीं है। दुकानदारों का कहना है कि अनेक बार इस संबंध में मौखिक व लिखित शिकायत की जा चुकी है। आवाजाही के लिहाज से भी बरनाला रोड व्यस्त बाजारों में शुमार है और यहां दिन-भर गहमा-गहमी रहती है लेकिन इस समस्या को लेकर प्रशासन कभी गंभीर दिखाई नहीं दिया।
आज फिर सांडों ने सड़क पर उत्पात मचाया। इस दौरान बरनाला रोड पर काफी देर तक दुकानदार सहमे से रहे। वहां से गुजर रहा एक मोटरसाइकिल चालक भी बाल-बाल बचा। दुकानदारों ने काफी प्रयास किया लेकिन सांडों ने भवी एंटरप्राजि़ज के संचालक पुनीत राबड़ा की कार को निशाना बना डाला। कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। पुनीत का कहना है कि करीब छह माह पूर्व भी उनकी एक कार सांडों की लड़ाई में क्षतिग्रस्त हो गई थी। यही नहीं, अन्य दुकानदारों को भी सांडों ने अनेक बार माली नुकसान पहुंचाया है। 
दुकानदारों ने आज इस संबंध में एक ज्ञापन भी उपायुक्त को सौंपा है और समस्या को गंभीरता से लेते हुए इसके स्थाई समाधान की मांग की है। 

No comments:

Post a Comment