BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 6 December 2014

डेरा प्रमुख के फिर उठा दर्द, गैरहाजिर

साध्वी यौन शोषण, पत्रकार छत्रपति व रणजीत हत्या मामलों में हुई सुनवाई
आगामी तारीख 20 दिसंबर मुकर्रर

सिरसा। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह पर डेरा की साध्वियों के यौन शोषण, पत्रकार छत्रपति तथा रणजीत हत्या मामलों में आज पंचकूला स्थित सीबीआई की विशेष अदालत में सुनवाई हुई। आज डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह ने अदालत में हाजिरी नहीं लगाई। अदालत में हाजिर न होने के पीछे स्वास्थ्य कारणों का हवाला दिया गया है जबकि डेरा प्रमुख द्वारा अलवर में अपनी फिल्म की शूटिंग की जा रही है। फिलहाल न्यायालय ने तीनों मामलों में सुनवाई के बाद 20 दिसम्बर की तारीख मुकर्रर की है। आज पंचकूला स्थित सीबीआई की विशेष अदालत में साध्वी यौन शोषण सहित दोनों हत्या मामलों में कार्रवाई शुरू हुई। डेरा के वकील ने गुरमीत सिंह की कमर में दर्द का हवाला देते हुए पेशी से छूट ले ली। इसके बाद मामले की सुनवाई शुरू हुई। सुनवाई के दौरान छत्रपति हत्याकांड में सीबीआई ने अदालत के समक्ष कुछ दस्तावेज पेश करने की याचिका लगाई। साध्वी यौन शोषण मामले में गवाह टेक चंद सेठी आज भी अदालत के समक्ष पेश नहीं हुआ। ज्ञात रहे कि विगत 29 नवम्बर को अदालत ने टेक चंद मेहता के गिरफ्तारी वारंट जारी किए थे। अदालत ने तीनों मामलों में कार्रवाई के लिए आगामी 20 दिसम्बर की तारीख निर्धारित की है। 

न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करेंगे दस्तावेज : अशुंल

सिरसा। विभिन्न संगीन मामलों का आरोपी डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह अदालत को ठेंगा दिखा रहा है। डेरा प्रमुख स्वयं को कानून से भी ऊपर समझ रहा है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में दस्तावेज अदालत में प्रस्तुत किए जाएंगे और जमानत रद्द करने की गुहार लगाई जाएगी। उक्त वक्तव्य आज शहीद पत्रकार रामचंद्र छत्रपति के पुत्र अंशुल छत्रपति ने यहां जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहे। उन्होंने कहा कि डेरा प्रमुख ने सीबीआई की विशेष अदालत के समक्ष झूठा शपथ पत्र देकर स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए पेशी से छूट ली है। उन्होंने कहा कि डेरा प्रमुख द्वारा विगत 3-4 दिनों से राजस्थान के अलवर जिला के मानगढ़ में अपनी फिल्म की शूटिंग के लिए स्टंट किए जा रहे हैं। अंशुल ने आरोप लगाया कि डेरा प्रमुख जमानत का दुरुपयोग कर रहा है। इससे पूर्व भी 1 अक्तूबर 2014 को डेरा प्रमुख की अदालत में पेशी थी जबकि डेरा प्रमुख को पेशी से छूट का ऐसा पक्का आश्वासन मिला हुआ था कि वह एक दिन पूर्व 30 सितम्बर को ही हिमाचल के लिए रवाना हो गया था। 1 अक्तूबर को डेरा प्रमुख की फिल्म की हिमाचल में शूटिंग चल रही थी जबकि पेशी पर सुनवाई के दौरान उसके अधिवक्ता द्वारा पेश किए गए मेडिकल सर्टिफिकेट के अनुसार डेरा प्रमुख को कमर में डिस्क की दिक्कत थी। झूठा मेडिकल देकर 1 अक्तूबर को छूट ली गई। इस बार भी डेरा प्रमुख अलवर में फिल्म की शूटिंग में मशगूल है और अदालत से छूट प्राप्त की गई है। अंशुल ने आरोप लगाया कि इससे पूर्व भी कई बार झूठे दस्तावेजों के सहारे डेरा प्रमुख अदालत को गुमराह कर पेशी से बचता रहा है। दिल्ली में सफाई अभियान का ड्रामा रच रहे डेरा प्रमुख के हाथ में झाड़ू थी जबकि उसी दौरान अदालत में पेशी के लिए वह बीमार था। उन्होंने कहा कि इस संबंध में दस्तावेज अदालत में प्रस्तुत किए जाएंगे और जमानत रद्द करने की गुहार लगाई जाएगी। अंशुल ने यह भी कहा कि अदालत द्वारा पंचकूला पेशी के लिए बुलाए जाने पर डेरा प्रमुख को जान का खतरा होता है जबकि फिल्म की शूटिंग, सफाई अभियान व अपने अन्य कार्यक्रमों के लिए पूरे भारत के किसी भी शहर में जाने के दौरान यह खतरा कैसे टल जाता है? उन्होंने कहा कि वे इस पूरे मामले की जांच की गुहार लगाएंगे और मेडिकल जारी करने वाले चिकित्सकों से पूछताछ की भी मांग करेंगे। यही नहीं पेशी से पहले ही राज्य से बाहर चले जाने की बात पर अंशुल का कहना है कि आखिर डेरा प्रमुख पेशी से छूट मिलने के बारे में इतना आश्वस्त कैसे होता है? सवाल यह भी है कि न्यायालय में पेशी के दौरान ही डेरा मुखी के दर्द क्यों उठते हैं। यह दर्द तब नहीं उठते, जब गुरमीत सिंह द्वारा अपने कार्यक्रमों में रॉक स्टार बनकर उछल-कूद की जाती है।

पैट्रोल पंप लूट के दो आरोपी पुलिस गिरफ्त में

सिरसा। करीब डेढ़ माह पूर्व एक के बाद एक पैट्रोल पंपों पर लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के दो सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों व लूट की अन्य वारदातों में संलिप्तता को लेकर आरोपियों से पूछताछ कर रही है। आरोपियों को फिलहाल थाना में पूछताछ के लिए रखा गया है।
उल्लेखनीय है कि अक्तूबर माह में माधोसिंघाना, बप्पां, गोसांइआना आदि स्थानों पर विभिन्न पैट्रोल पंपों पर लूट की वारदातें हुईं थीं। लुटेरे 48 घंटे में पैट्रोल पंपों से लाखों की राशि व पैट्रोल लेकर फरार हो गए, लेकिन पुलिस अब तक आरोपियों की पड़ताल नहीं लगा पाई थी। इन मामलों की जांच के लिए सदर थाना पुलिस की एक स्पैशल टीम एएसआई चंदन सिंह के नेतृत्व में गठित की गई। टीम ने आखिरकार फतहाबाद के बडग़ांव निवासी मनदीप व संदीप नामक युवकों को इन वारदातों में शामिल के आरोप में गिरफ्तार किया। बताया जा रहा है कि गिरोह का सरगना व अन्य सदस्य अभी भी गिरफ्त से बाहर हैं। आरोपियों से पूछताछ की गई जा रही है। एएसआई चंदन सिंह ने बताया कि उक्त आरोपियों ने पैट्रोल पंप लूट की वारदात में शामिल होने की बात स्वीकार की है। इसके अलावा गिरोह के सरगना व अन्य सदस्यों की जानकारी प्राप्त की जा रही है। यह भी तथ्य जुटाने की कोशिश की जा रही है कि यह गिरोह सिरसा के अलावा किन-किन स्थानों पर वारदातों को अंजाम दे चुका है। उन्होंने बताया कि आरोपियों को न्यायालय के समक्ष पेश कर रिमांड की मांग की जाएगी। ताकि इनकी निशानदेही पर लूटा गया माल बरामद किया जा सके।

ट्रक ने साइकिल को कुचला, मजदूर की मौत

सिरसा। राष्ट्रीय राजमार्ग 9 पर सामान्य बस अड्डा के नजदीक ट्रक ने साइकिल सवार को कुचल दिया।  हादसे में साइकिल सवार युवक की मौके पर मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने के बाद बस स्टेंड चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा की कार्रवाई कर शव पोस्टमार्टम हेतु सामान्य अस्पताल भिजवाया। पुलिस ने मृतक के भाई की शिकायत पर मामला दर्ज कर ट्रक चालक को हिरासत में ले लिया। जानकारी के अनुसार मूल रूप से जिला वैशाली (बिहारी) निवासी चंदन पुत्र चंदेश्वर साइकिल पर सवार होकर मजदूरी के लिए जा रहा था। ओवरब्रिज से बरनाला रोड की तरफ टर्न करते ही पीछे से आ रहे ट्रक ने उसे कुचल दिया। हादसे में मौके पर ही चंदन की मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद बस अड्डा चौकी पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक के भाई राकेश की शिकायल पर पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। मृतक का शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया।

अज्ञात वाहन की चपेट से युवक की मौत

सिरसा। गांव पनिहारी के निकट हुए सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार गांव बुर्जकर्मगढ़ निवासी 47 वर्षीय इंद्राज पुत्र केसुराम गत रात्रि मोटरसाइकिल पर सवार होकर भरोखां से पनिहारी की ओर आ रहा था। रास्ते में अज्ञात वाहन ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। हादसे में इंद्राज की मौके पर ही मौत हो गई। इंद्राज मजदूरी करता था और भरोखां मजदूरी के लिए गया हुआ था। शाम को े वापिस लौटते समय हादसे का शिकार हो गया। राहगीरों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा की कार्रवाई के बाद शव पोस्टमार्टम हेतु सामान्य अस्पताल पहुंचाया। आज पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। पुलिस ने इस संदर्भ में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

घर में मृत मिला अध्यापक

सिरसा। गांव पतली डाबर के प्राथमिक पाठशाला में अध्यापक आज अपने कमरे में मृत अवस्था में पड़ा मिला। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को सामान्य अस्पताल पहुंचाया।
मिली जानकारी के अनुसार जींद जिला निवासी सुरेन्द्र पुत्र प्रीत गांव पतली डाबर की प्राथमिक पाठशाला में अध्यापक के पद पर कार्यरत है। वह डिंग में किराए के कमरे पर रहता था। आज सुबह सुरेन्द्र अपने कमरे पर मृत अवस्था में मिला। प्राथमिक जांच में पुलिस का कहना है कि शव पर मिले चोट के निशान से ऐसा प्रतीत होता है कि सुरेन्द्र कमरे में गिरा जिससे उसके सिर में अंदरूनी चोट लगी। इसी कारण उसकी मौत हो गई। फिलहाल शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। मामले की जानकारी मिलने के बाद मृतक के परिजन भी अस्पताल पहुंच गए। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

No comments:

Post a Comment