BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Thursday 11 December 2014

मीडिया की आवाज कुंद करने के हर संभव प्रयास में जुटा डेरा सच्चा सौदा

अपनी कॉलोनियों में की अलग केबल नेटवर्क की शुरुआत 

कॉलोनीवासियों ने जताया विरोध

सिरसा। (हस) डेरा सच्चा सौदा को अपनी पोल खुलने का इतना डर सता रहा है कि वह मीडिया की आवाज को कुंद करने का हर संभव प्रयास करने पर उतारू है। हाल ही में मीडिया को 'बिकाऊ माल' कह चुका डेरा प्रमुख अब अपने क्षेत्र में वही चैनल दिखाना चाहता है जो उसका गुणगान करते हों। जो मीडिया चैनल डेरा सच्चा सौदा के काले कारनामों का कच्चा चिट्टा खोलना चाहते हों, वे अब डेरा क्षेत्र में नहीं चलेंगे। इसके लिए डेरा सच्चा सौदा ने यहां चल रही एकता केबल के कनेक्शन अपनी कॉलोनियों से काट दिए हैं। सूत्रों की मानें तो डेरा अब अपना केबल नेटवर्क बिछा रहा है। डेरा के क्षेत्र में अब उन्हीं का केबल नेटवर्क चलेगा! इसका मतलब यह हुआ कि डेरा सच्चा सौदा वही चैनल अपने क्षेत्र के लोगों को दिखाएगा जो वह दिखाना चाहता है और वह भी पहले वाले केबल ऑप्रेटर से अधिक मूल्य वसूल कर। खास बात यह है कि सिटी केबल के संचालक के साथ-साथ डेरा की कॉलोनियों में रह रहे लोगों को भी इस बात पर आपत्ति है। उनका कहना है कि उनके साथ इस प्रकार की जबरदस्ती नहीं की जा सकती।
उल्लेखनीय है कि सिरसा शहर में फिलहाल एक ही केबल ऑप्रेटर है जिसका राजू गगनेजा के पास है। एकता केबल के नाम से शहर में फास्ट-वे से अनुबंध से केबल ऑप्रेटिंग की जा रही है जिस पर लगभग सभी चैनल ऑप्रेटर द्वारा एक निर्धारित शुल्क लेकर उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। लेकिन विगत दिनों डेरा सच्चा सौदा क्षेत्र की कॉलोनियों में लोगों के इस केबल के कनेक्शन काट दिए गए। कॉलोनीवासियों का कहना है कि उन्हें यह कहा गया कि शीघ्र ही डेरा की ओर से नई केबल नेटवर्क की शुरुआत की जाएगी। इन कॉलोनियों में अब वही केबल चलेगी। यही नहीं, कॉलोनीवासियों का कहना है कि उनसे पहले की अपेक्षा डेढ़ गुणा अधिक रुपयों की वसूली इस केबल ऑप्रेटर द्वारा की जानी है। इससे परेशान कॉलोनीवासियों ने पहले वाले केबल ऑप्रेटर से संपर्क किया तो वे स्वयं दुविधा में पड़ गए।  
कॉलोनीवासियों का कहना है कि वे इसके विरुद्ध आवाज उठाएंगे। डेरा सच्चा सौदा की कॉलोनी में रहने का मतलब यह नहीं है कि वे डेरा के हर नाजायज कदम का भी समर्थन करेंगे।

No comments:

Post a Comment