BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 15 December 2014

समस्याओं का अंबार, पीडि़त लोगों ने किया प्रदर्शन

कामरेड गरजे, उपायुक्त कार्यालय के समक्ष किया प्रदर्शन

सिरसा। वामदलों ने आज संयुक्त रूप से उपायुक्त कार्यालय के समक्ष भाजपा की केंद्र व राज्य सरकारों के खिलाफ प्रदर्शन किया और अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन उपायुक्त के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री को प्रेषित किया। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने मिलकर केंद्र व राज्य सरकार की नीतियों को जनविरोधी बताया और जमकर नारेबाजी की। 
प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कामरेड बहबलपुरिया ने कहा कि अच्छे दिनों का वायदा करके केंद्र में सत्तासीन हुई भाजपा सरकार ने मेहनतकश जनता की रोजी-रोटी पर हमला बोल दिया है। स्वयं को कांग्रेस से अलग बताने वाली भाजपा कांग्रेस की ही विनाशकारी नीतियों को आगे बढ़ाने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, काला धन आदि से कोई राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। सत्ता में आने से पूर्व मोदी अपने संबोधनों में करोड़ों युवाओं को रोजगार देने की बात करते थे लेकिन सत्तासीन होते ही नौकरियों पर रोक लगा दी गई। यही नहीं मनरेगा में सरकारी धन की भी कटौती कर दी गई। उन्होंने कहा कि अमेरिकी दौरे से लौटते ही तमाम जीवनरक्षक दवाईयां महंगी कर दी गईं और लोगों को बीमारियों से मरने को मजबूर कर दिया गया। अपने संबोधन में कामरेड स्वर्ण सिंह विर्क ने कहा कि मोदी सरकार बीमा, रेलवे, रक्षा क्षेत्र को विदेशी निवेश के लिए खोलकर कार्पोरेट क्षेत्र को लूटने की खुली छूट दे रही है। श्रम कानूनों को खोखला करके पूंजीपतियों के लिए कारगर बनाया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि जनमुद्दों को हल करने की बजाय 'लव जेहादÓ व धर्म परिवर्तन के नाम पर 'घर वापसीÓ के नकली मुद्दे उछालकर देश में सांप्रदायिक माहौल तैयार किया जा रहा है। उन्होंने प्रदेश सरकार पर हमला करते हुए कहा कि  मुख्यमंत्री खट्टर अपने हर कार्य में असफल नजर आ रहे हैं। इतना समय बीत जाने के बाद भी अभी तक सरकार यह तय नहीं कर पाई है कि उसे करना क्या है। उन्होंने रामपाल मुद्दे में सरकार को असफल करार देते हुए कहा कि न्यायालय के अभी और भी फैसले आने बाकी हैं। ऐसे में सरकार की तैयारियों से जाहिर है कि वह जनता की सुरक्षा के प्रति गंभीर नहीं है। इस अवसर पर का. जयचंद, का. सुरजीत सिंह, राजकुमार शेखूपुरिया, विजय ढूकड़ा, एससीयूआई के राज्य नेता का. सत्यवान, जगरूप सिंह आदि ने भी सम्बोधित किया।

यूरिया खाद की किल्लत, किसान परेशान
दो-दो दिन से लगे हैं लाइन में, नहीं मिल रही खाद

सिरसा। यूरिया खाद की किल्लत प्रशासनिक तौर पर बेशक न हो, लेकिन किसानों के लिए यह इस वक्त की सबसे बड़ी समस्या बनी हुई है। दो-दो दिनों से किसान लाईन में लगकर खाद प्राप्त करने की कोशिश में जुटे हैं लेकिन फिर भी उन्हें निराशा ही हाथ लग रही है। जनता भवन रोड स्थित कॉपरेटिव सोसायटी व खाद विक्रय केंद्र पर सुबह 8 बजे से किसानों की कतारें लगनी शुरू हो जाती हैं। यूरिया खाद की किल्लत को लेकर आज किसानों ने अपना दुखड़ा रोया। गांव वैदवाला के हरगोबिंद सिंह, मीरपुर के प्यारे लाल, सलारपुर के मनजीत सिंह का कहना है कि वे अल सुबह आकर लाईनों में लगते हैं। उनके पास खाद प्राप्त करने के लिए पर्ची भी है। इसके बावजूद अधिकारियों द्वारा उन्हें परेशानी किया जा रहा है। कभी उनसे राशन कार्ड मांगा जाता है तो कभी आधार। पर्ची पर 10 थैलों की अनुमति प्राप्त होती है जबकि विक्रय केंद्र पर उन्हें 5 थैले दिए जा रहे हैं और विरोध करने पर उन्हें दो टूक जवाब मिलता है कि यदि लेने हैं तो ले जाओ वरना यह भी नहीं मिलेंगे। कई किसानों ने बताया कि उन्हें खाद प्राप्त करने के लिए दो-दो दिन लाईन में लगना पड़ा है। जो समय उन्हें खेत में देना होता है, वह यहां व्यर्थ हो जाता है। साथ ही खाद न मिलने के कारण उनका दो तरफा नुकसान हो रहा है। 
उधर, जिला कृषि अधिकारी वजीर सिंह का कहना है कि खाद की किल्लत होने के कारण वे अपने स्तर पर प्रयासरत हैं। शहर में खाद की नई खेप पहुंच चुकी है और वितरण का कार्य भी शुरू कर दिया गया है। शीघ्र ही किसानों की समस्या दूर हो जाएगी। 

32 हजार की जुआराशि सहित आरोपी काबू

सिरसा। शहर थाना पुलिस ने सार्वजनिक स्थल पर जुआ खेलने के आरोप में सात लोगों को 32,300 रुपए की जुआ राशि व ताश समेत हाथी पार्क क्षेत्र से काबू किया है। 
शहर थाना के उपनिरीक्षक यादविंद्र सिंह ने गश्त के दौरान महत्वपूर्ण सूचना के आधार पर पुलिस टीम के साथ छापा मारकर आरोपियेां को काबू किया। आरोपियों की पहचान श्याम सुंदर निवासी रानियां गेट, राजेश गुरुनानक नगर, श्यामलाल, राजकुमार चंडीगढिय़ा मोहल्ला, संजय कुमार न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी बरनाला रोड, प्रेम कुमार निवासी सुभाष कालोनी, महेंद्र वाल्मीकि चौक तथा सतबीर निवासी वाल्मीकि चौक क्षेत्र सिरसा के रूप में हुई है। पुलिस ने लालचंद निवासी मोहता मार्केट, मंटू निवासी जेजे कालोनी तथा प्रताप सिंह निवासी गुरु तेग बहादुर नगर सिरसा को सार्वजनिक स्थल पर जुआ खेलते सामान्य अस्पताल सिरसा के पास ग्रीन पार्क से 1050 रुपए की जुआ राशि के साथ काबू किया। एक अन्य घटना में पुलिस ने ओमप्रकाश निवासी जेजे कालोनी को सार्वजनिक स्थल पर सट्टा खाईवाली करते 800 रुपए की सट्टा राशि के साथ जेजे कालोनी क्षेत्र से काबू किया।

No comments:

Post a Comment