BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 20 December 2014

ठंड से ट्रैक्टर चालक की मौत

कीचड़ में धंस गया था पैर
रातभर किसी ने नहीं सुनी आवाज

सिरसा। गांव बेगू के बस स्टेंड के निकट एक व्यक्ति की ठंड के कारण मौत हो गई। दरअसल व्यक्ति का पैर कीचड़ में फंसे ट्रैक्टर के टायर के नीचे आ गया और उसकी पुकार कोई नहीं सुन पाया। असहाय अवस्था में वह रात भर वहीं पड़ा रहा जिससे ठंड लगने के कारण उसकी मौत हो गई।
मिली जानकारी के अनुसार शाहपुर बेगू निवासी 42 वर्षीय सोमनाथ ट्रैक्टर चालक था। बीती रात वह ट्रैक्टर पर लकडिय़ां लादकर सिरसा से गांव लौट रहा था। बेगू बस स्टेंड के पास अज्ञात वाहन ने ट्राली को पीछे से टक्कर मार दी जिससे ट्रैक्टर अनियंत्रित हो गया और सड़क किनारे कीचड़ में धंस गया। सूत्रों के अनुसार सोमनाथ कीचड़ में धंसे टायर को देखने के लिए ट्रैक्टर से उतरा लेकिन कीचड़ अधिक होने के कारण उसका पैर कीचड़ में धंसता चला गया और ट्रैक्टर का टायर  फिसलकर उसके ऊपर चढ़ गया। इससे सोमनाथ असहाय हो गया। देर रात होने के कारण उसकी चीख-पुकार कोई नहीं सुन पाया और वह पूरी रात ठंड में वहीं पड़ा रहा। अत्याधिक ठंड के कारण उसकी मौत हो गई। आज सुबह करीब छह बजे ग्रामीणों ने कीचड़ में उसका शव पड़ा देखा। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को सामान्य अस्पताल पहुंचाया। चिकित्सकों के अनुसार सोमनाथ की मौत ठंड लगने के कारण ही हुई। गांव के सरपंच रामकिशन के अनुसार जब वे मौके पर पहुंचे तो सोमनाथ का पैर कीचड़ में ट्रैक्टर के पहिए तले दबा पड़ा था। आज दोपहर शव का पोस्टमार्टम कर उसके परिजनों को सौंप दिया गया। सोमनाथ तीन बच्चों का पिता था। उसकी मौत के बाद गांव बेगू में मातम पसरा हुआ है।

तनावग्रस्त युवक ने लगाई फांसी

सिरसा। गांव लकड़ांवाली में एक युवक ने फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। शव का पोस्टमार्टम आज दोपहर सामान्य अस्पताल में किया गया। 
जानकारी के अनुसार गांव लकड़ांवाली निवासी हरभजन कुछ माह से मानसिक रूप से परेशान था। उसकी पत्नी ने उस पर दहेज प्रताडऩा का केस दर्ज करवा रखा था इसी कारण वह तनावग्रस्त रहने लगा। कल शाम उसने अधिक तनाव में आकर घर में स्वयं को फांसी लगा ली। सूचना मिलने पर थाना बड़ागुढ़ा पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लिया। पुलिस ने मृतक के परिजनों के बयान दर्ज कर इत्तेफाकिया मौत की कार्रवाई की है। शव को पोस्टमार्टम कर उसके परिजनों को सौंप दिया गया।

सुनवाई स्थगित
तीन को होगी पेशी

सिरसा। साध्वियों के साथ यौन शोषण, पत्रकार छत्रपति तथा रणजीत हत्याकांड मामलों की सुनवाई आज स्थगित कर दी गई। मामले की सुनवाई अब 3 जनवरी को होगी। आज अदालत में वीडियो कांफ्रेंसिंग हॉल के उपलब्ध न हो पाने के कारण गुरमीत सिंह की पेशी नहीं हो पाई। 
मिली जानकारी के अनुसार कल सिरसा के सेशन जज की ओर से सीबीआई की पंचकूला स्थित विशेष अदालत को एक पत्र लिखकर पेशी को स्थगित करने की मांग की गई। पत्र में बताया गया है कि पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के न्यायाधीश का आज सिरसा अदालत में दौरा तय है जिसके चलते अदालत परिसर में बने वीडियो कांफ्रेंसिंग हॉल को गुरमीत सिंह की पेशी के लिए उपलब्ध नहीं करवाया जा सकता। न्यायाधीश द्वारा लिखे गए पत्र के आधार पर सीबीआई अदालत के न्यायाधीश द्वारा मामले में सुनवाई के लिए आगामी तारीख 3 जनवरी को मुकर्रर कर दी गई। उपरोक्त तीनों मामलों में अब सुनवाई आगामी 3 जनवरी को होगी। 

No comments:

Post a Comment