BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 18 April 2015

जांच के योग्य नहीं गुरमीत सिंह द्वारा उपलब्ध करवाई गई सामग्री : सीएफएसएल

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख ने लगाई अदालत में हाजिरीसाध्वी यौन शोषण मामले में आगामी सुनवाई 20 अप्रेल को
हत्या मामलों में 2 मई की तारीख मुकर्रर

सिरसा। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह ने शनिवार को साध्वी यौन शोषण तथा हत्या मामलों में सीबीआई की  पंचकूला स्थित विशेष अदालत के समक्ष हाजिरी लगाई। आज साध्वी यौन शोषण मामले में आरोपी डेरा प्रमुख द्वारा लगाई गई हस्तलिपि की जांच पर सीएफएसएल के जांच अधिकारियों ने अपना जवाब प्रस्तुत किया। इसके अलावा छत्रपति हत्या मामले में आरोपी डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह के 313 के बयान दर्ज किए गए। वहीं रणजीत हत्याकांड में आरोपी पक्ष के गवाह भुगताए गए। लंबी चली सुनवाई के बाद साध्वी यौन शोषण मामले में 20 अप्रेल की तारीख तय की गई है जबकि दोनों हत्या मामलों में 2 मई को आगामी सुनवाई होगी। 
आज सुबह डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह ने 9 बजकर 20 मिनट पर स्थानीय अदालत पहुंचकर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पंचकूला अदालत के समक्ष हाजिरी लगाई। साध्वी यौन शोषण मामले में आज सीएफएसएल के जांच अधिकारी को हस्तलिपि की जांच रिपोर्ट पेश करनी थी। जांच अधिकारी तो अदालत में पेश हुए लेकिन उन्होंने हस्तलिपि की जांच में सक्षम न होने की बात कही। जांच अधिकारी का कहना था कि जांच के लिए आरोपी डेरा प्रमुख द्वारा उपलब्ध करवाई गई सामग्री जांच के योग्य नहीं है।
यह है जांच सामग्री :
उल्लेखनीय है कि साध्वी यौन शोषण के आरोप में फंसे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह ने अदालत से एक पत्र की हस्तलिपि की जांच सीएफएसएल से करवाए जाने की मांग की थी। सूत्रों के अनुसार यह पत्र यौन शोषण मामले में गवाही देने वाली साध्वी की ओर से काफी समय पूर्व कथित रूप से डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह को लिखा गया था। आरोपी इस पत्र को अदालती में सबूत के तौर पर प्रस्तुत करना चाहता है। विगत 6 अप्रेल को सुनवाई के दौरान सीबीआई की विशेष अदालत ने गुरमीत सिंह की इस याचिका को स्वीकार करते हुए सीएफएसल को हस्तलिपि की जांच के आदेश दिए थे। लेकिन आज सीएफएसएल के जांच अधिकारी ने अदालत में प्रस्तुत होकर इस पत्र की हस्तलिपि की जांच करने में असमर्थता जताई। इस पर अदालत ने इस मामले में आगामी 20 अप्रेल की तारीख निर्धारित कर दी।
वहीं छत्रपति हत्या मामले में आरोपी गुरमीत सिंह के 313 के बयान दर्ज हुए जबकि रणजीत हत्याकांड में आरोपी पक्ष के छह गवाह भुगताए गए। इन दोनों हत्या मामलों में आगामी सुनवाई के लिए 2 मई की तारीख मुकर्रर की गई है।

No comments:

Post a Comment