BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Thursday 2 April 2015

बस परिचालक से लूट का प्रयास

बस रुकवाकर छीना बैग
परिचालक ने पीछा कर पकड़ा
किया पुलिस के हवाले
कार सवार आरोपी के साथी हुए फरार

सिरसा। रानियां रोड स्थित श्री श्याम मंदिर के समीप आज सुबह हरियाणा रोडवेज की बस में एक लुटेरा परिचालक का बैग छीनकर भाग गया। परिचालक व अन्य यात्रियों ने उसे पीछा कर दबोच लिया जबकि उसके अन्य साथी गाड़ी में फरार हो गए। 
जानकारी के अनुसार आज सुबह सवा 11 बजे के करीब हरियाणा रोडवेज सिरसा डिपो की बस सिरसा से हनुमानगढ़ जाने के लिए रवाना हुई। बस रानियां रोड पर पहुंची तो एक युवक ने बस को रुकने का इशारा किया। बस रुकते ही उक्त युवक बस में सवार हो गया। उक्त युवक के तीन साथी गाड़ी में सवार होकर बस के पीछे चलने लगे। रानियां रोड पर श्याम मंदिर के समीप बस में सवार युवक ने परिचालक मनोज कुमार से कहा कि मेरे कुछ साथी भी हनुमानगढ़ जाना चाहते हैं और वे गाड़ी लेकर आ रहे हैं बस रुकवाओ। इसके बाद परिचालक मनोज कुमार ने बस रुकवाई। जैसे ही बस रुकी उक्त युवक परिचालक के हाथ में लिए बैग को झपट्टा मारकर छीनकर भागने लगा। परिचालक शोर मचाते हुए युवक के पीछे भागा। बस में सवार यात्रियों ने भी युवक का पीछा किया। जैसे ही युवक गाड़ी के समीप पहुंचा वह नीचे गिर पड़ा। परिचालक मनोज ने उसे दबोच लिया। अपने साथी को पकड़ा हुआ देख गाड़ी में सवार अन्य लुटेरे गाड़ी लेकर मौके फरार हो गए। लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर युवक को अपनी हिरासत में लिया। आरोपी युवक की पहचान गुरचरण सिंह के रूप में हुई है। परिचालक मनोज कुमार के बैग में करीब 900 रुपए थे। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करके उसके फरार साथियों की तलाश शुरू कर दी है।

करंट से किसान की मौत

सिरसा। क्षेत्र के गांव रत्ताखेड़ा स्थित खेत में ट्यूबवैल की मोटर चलाते समय करंट लगने से एक किसान की मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद परिजन व पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने पंचनामा की कार्रवाई के बाद शव पोस्टमार्टम हेतु सामान्य अस्पताल भिजवाया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव रत्ताखेड़ा में राजेन्द्र पुत्र पंजाब सिंह खेतीबाड़ी करता है। गत दिवस वह खेत में पानी लगाने के लिए गया था। ट्यूबवैल की मोटर चलाने के बाद वह कार्य में जुट गया। इसी बीच अचानक मोटर बंद हो गई। राजेन्द्र मोटर बंद होने के बाद ट्यूबवैल के पास गया। इस दौरान उसे जोरदार करंट का झटका गया। वह बचाव के चिल्लाया। इस दौरान पड़ोस के खेतों में कार्य कर रहे लोग मौके पर पहुंचे लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। पड़ोसियों ने मृतक के परिजनों और पुलिस को सूचित किया। जानकारी मिलने के बाद परिजन और पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने पंचनामा की कार्रवाई के बाद शव पोस्टमार्टम हेतु सामान्य अस्पताल पहुंचाया। परिजनों के बयानों के आधार पर मर्ग दर्ज पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

कांग्रेसियों ने फूंका केंद्रीय मंत्री गिरिराज का पुतला

सिरसा। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा महासचिव राहुल गांधी के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी के खिलाफ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने आज कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता होशियारीलाल शर्मा के  नेतृव में सुभाष चौक पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का पुतला फूंका।
शर्मा ने कहा कि भाजपा नेता रोजाना उल जलूल बयानबाजी कर देशवासियों का ध्यान भंग करना चाहते हैं। लोगों को अच्छे दिन लाने का सपना दिखाने वाली भाजपा की असलियत सबके सामने आ चुकी है। एक ओर नरेंद्र मोदी नारी सुरक्षा को लेकर बड़े बड़े बयान देते हैं दूसरी ओर उन्हीं की पार्टी के नेता रोजाना महिलाओं के खिलाफ अनर्गल बयानबाजी करके नारी शक्ति का अपमान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संबंध में बयानबाजी करके गिरिराज सिंह ने अपनी ओच्छी मानसिकता का परिचय दिया है। भाजपा नेता सोनिया गांधी सरीखी नेता के खिलाफ ऐसी बयानबाजी करते हैं तो आम महिला की कितनी इज्जत करते हैं किसी से नहीं छुपा। शर्मा ने ऐसी बयानबाजी करने के लिए गिरिराज सिंह को सार्वजनिक रूप से माफी मांगने तथा भाजपा द्वारा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें पद से हटाने की मांग की। इस मौके पर राजकुमार वर्मा, हरीश सोनी, वेदप्रकाश भाट, संगीत कुमार, आजाद केलनिया, सज्जन कुमार, बृजदान चारण, बलवीर सिंह, देवेंद्र सोनी, हंसराज मोरवाल, सुभाष खत्री, रामदास बजाज, ताराचंद, रामगोपाल शर्मा, मदन चौर्बजा, विशाल शर्मा, आशीष खत्री, तरूण चौहान आदि उपस्थित थे।
केंद्रीय मंत्री गिरिराज पर भड़की महिला कांग्रेस:वहीं जिला सिरसा महिला कांग्रेस अध्यक्ष उर्मिल भारद्वाज ने कहा कि केंद्रीय मंत्री द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ इस प्रकार की अभद्र भाषा का प्रयोग करना बेहद शर्मनाक है जिसका महिला कांगे्रस पुरजोर विरोध करती है। उन्होंने कहा कि शायद केंद्रीय मंत्री यह भूल गए हैं कि वे एक ऐसी महिला के लिए ओछे शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं जिन्होंने अपना संपूर्ण जीवन देश सेवा के लिए अर्पित कर दिया। इसलिए इस प्रकार की बयानबाजी उनकी महिलाओं के प्रति घटिया एवं ओछी मानसिकता ही दर्शाती है। महिला अध्यक्ष उर्मिल भारद्वाज के नेतृत्व में अनेक महिलाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की है कि ऐसे मंत्री को तुरंत बर्खास्त किया जाना चाहिए क्योंकि उन्हें इस पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।

मावड़ी माता मंदिर पर मेला का आयोजन

सिरसा। प्रातपगढ़ पार्क स्थित मावड़ी माता मंदिर परिसर में चैत्र मास के शुक्ल पक्ष में आयोजित मेला में जिला के साथ-साथ हरियाणा, राजस्थान और पंजाब क्षेत्र के श्रद्धालुओं ने दर्शन किए और मिट्टी निकालकर पूर्व में हुई भूल की क्षमा याचना की।
मंदिर के पुजारी राधेश्याम जोगी ने बताया कि मावड़ी माता मंदिर पर साल में दो बार चैत्र मास और अश्विन मास के शुक्ल पक्ष में मेला का आयोजन किया जाता है। जिसमें सिरसा जिला के अलावा राजस्थान से भी भारी संख्या में श्रद्धालु माता के मंदिर में आकर शीश नवाते हैं। उन्होंने बताया कि मंदिर की मान्यता है कि जिस बच्चे का कान बहता हो, बच्चा तुतलाता हो और जो बच्चा जन्म के बाद काफी समय तक चले न उसकी मन्नत मांगी जाती है। उन्होंने बताया कि मावड़ी माता की कृपा से श्रद्धालुओं की मन्नत अवश्य ही पूरी होती है। मन्नत पूरी होने के बाद माता के चरणों में चांदी का कान, जीभ और पांव चढ़ाये जाते हैं। उन्होंने बताया कि मंदिर परिसर में मिट्टी खोदकर चढ़ाने का मतलब श्रद्धालु द्वारा जाने अनजाने में की गई गलती पर मिट्टी डालकर क्षमा मांगना है।
मंदिर परिसर में शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्र के श्रद्धालुओं को सबसे ज्यादा भीड़ रही। श्रद्धालुओं ने माता के चरणों में शीश नवाकर प्रसाद, चुन्नरी, अनाज, शक्कर, चावल, घी, झाडू और नमक आदि चढ़ाकर घर में सुख-समृद्वि की कामना की। इसके बाद श्रद्धालु मंदिर परिसर स्थित खेत्रपाल मंदिर में सिंदूर, सरसों का तेल और प्रसाद चढ़ाया। बाद में श्रद्धालु मंदिर परिसर में मिट्टी चढ़ाकर पूर्व में जाने अनजाने में हुई गलती के लिए क्षमा याचना की। मेला परिसर में लगी स्टालों पर महिलाओं और बच्चों ने जमकर खरीददारी की।

No comments:

Post a Comment