BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 4 April 2015

दुष्कर्म व हत्या मामलों में डेरा मुखी की पेशी 6 को

सीबीआई ने अदालत में दिया लिखित जवाब
दोनों पक्षों की बहस के बाद न्यायालय ने याचिका पर निर्णय रखा सुरक्षित

सिरसा। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह ने आज बलात्कार तथा हत्या मामलों में सीबीआई की  पंचकूला स्थित विशेष अदालत के समक्ष हाजिरी लगाई। आज साध्वी मामले में सीबीआई ने आरोपी डेरा प्रमुख की एक याचिका का जवाब अदालत के समक्ष पेश किया। इसके अलावा पत्रकार छत्रपति हत्या मामले में आरोपी पक्ष द्वारा दो याचिकाएं अदालत के समक्ष लगाई गईं। तीनों मामलों में आगामी सुनवाई के लिए अदालत द्वारा 6 अप्रेल की तारीख मुकर्रर की गई है।
आज सुबह डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत सिंह ने स्थानीय अदालत पहुंचकर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पंचकूला अदालत के समक्ष हाजिरी लगाई। अदालत में सुनवाई शुरू होने के साथ सीबीआई ने आरोपी डेरा प्रमुख की एक याचिका का लिखित जवाब अदालत के समक्ष प्रस्तुत किया। इस पर बहस के बाद अदालत ने याचिका पर निर्णय आगामी तारीख के लिए सुरक्षित रख लिया। उल्लेखनीय है कि साध्वी यौन शोषण के आरोपी डेरा प्रमुख ने सीबीआई अदालत में याचिका लगाकर इस मामले में गवाही देने वाली एक साध्वी की हस्तलिपि की जांच सीएफएसएल से करवाए जाने की मांग की थी जबकि सीबीआई ने इसे गैरजरूरी बताया। सीबीआई अदालत ने इस याचिका का निपटारा नहीं किया था। विगत दिनों गुरमीत सिंह ने यही याचिका उच्च न्यायालय के समक्ष लगाई। उच्च न्यायालय ने याचिका खारिज करते हुए सीबीआई अदालत को इस याचिका के निपटारे के निर्देश दिए। इस पर विगत 30 मार्च को अदालत ने सीबीआई को याचिका पर जवाब पेश करने को कहा था।
उधर, रणजीत हत्या मामले में आज आरोपी पक्ष द्वारा 53 गवाहों की सूची अदालत में पेश की गई। इस सूची में मौजूद गवाहों की प्रमाणिकता को लेकर दोनों पक्षों में बहस हुई।
पत्रकार छत्रपति हत्या मामले में आरोपी गुरमीत सिंह के 313 के बयान होने थे लेकिन आरोपी पक्ष द्वारा दो याचिकाएं अदालत के समक्ष लगा दी गईं। पहली याचिका में 311 के तहत सीबीआई के गवाह रहे पुलिस के जांच अधिकारी तत्कालीन एसआई विजय जाखड़ व सीबीआई के जांच अधिकारी डा. अरमानदीप सिंह को पुन: बुलाने की मांग की। दूसरी याचिका में अदालत से मांग की गई है कि छत्रपति हत्या मामले में मौके का मुआयना कोर्ट स्वयं करे। याचिकाओं पर आज कार्रवाई नहीं हुई। अदालत ने तीनों मामलों में आगामी कार्रवाई के लिए 6 अप्रेल की तारीख निर्धारित की है। 

No comments:

Post a Comment