BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Friday 3 April 2015

विवाहिता ने लगाई फांसी

पुलिस ने किए मृतका के परिजनों के बयान दर्ज

सिरसा। रानियां चुंगी के समीप गत रात्रि एक विवाहिता ने फांसी लगाकर जान दे दी। मृतका के परिजनों ने आरोप लगाया है कि उसकी अपने पति से अनबन रहती थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
जानकारी के अनुसार रानियां चुंगी निवासी रणदीप कौर (28)पत्नी श्याम लाल कई दिनों से मानसिक तौर पर परेशानी थी। गत रात्रि रणदीप कौर ने कमरे में लगे गाडर पर फंदा डालकर फांसी लगा ली। आज सुबह परिजनों को घटना के बारे में पता चला। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची। शव को अपने कब्जे में लेकर  पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचाया। रणदीप कौर दो बच्चों की मां थी। मृतका के पिता बलवीर सिंह व भाई छिंदा सिंह निवासी रामनगरिया ने बताया कि करीब सात साल पहले रणदीप कौर की शादी रानियां चुंगी निवासी श्याम लाल से हुई थी। श्याम लाल ट्रक ड्राईवर है। छिंदा सिंह ने बताया कि गत रात्रि आठ बजे के करीब उसके पास उसके जीजा श्याम लाल का फोन आया कि वह अपनी बहन को ले जाए। उसके बाद आज सुबह पांच बजे फोन आया कि रणदीप कौर बीमार है जल्दी आ जाओ। उसने बताया कि जब वह परिजनों के साथ यहांं पहुंचा तो देखा कि रणदीप कौर की मौत हो चुकी थी। मृतका के परिजनों ने आरोप लगाया है कि उसकी अपने पति से अनबन रहती थी जिसके चलते उसने आत्महत्या कर ली। पुलिस मृतका के परिजनों का बयान दर्ज करके शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया।

गिरिराज पर मुकद्दमा दर्ज करने की मांग
कांग्रेस नेताओं ने कार्रवाई की मांग को लेकर डीएसपी को सौंपी शिकायत

सिरसा। कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता होशियारी लाल शर्मा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने आज डीएसपी सिटी धर्मवीर सिंह को ज्ञापन पत्र सौंपकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ कानूनी कारवाई की मांग की।
कार्यालय में डीएसपी धर्मवीर सिंह को सौंपे ज्ञापन में होशियारी लाल शर्मा ने बताया कि केंद्रीय राज्यमंत्री गिरीराज सिंह ने अपने किसी कार्यक्रम में वार्तालाप के दौरान कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को लेकर एक बहुत ही अशोभनीय, अवांछनीय, अभद्र व नस्लीय टिप्पणी की है। सिंह की इस टिप्पणी का विरोध भारत स्थित नाईजीरिया दूतावास के उच्चाधिकारियों द्वारा भारत सरकार के समक्ष दर्ज करवाया गया है क्योंकि केंद्रीय राज्यमंत्री की टिप्पणी में नाईजीरिया का नाम शामिल था।
शर्मा ने बताया कि गिरिराज सिंह की इस टिप्पणी से देश के करोड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता तो आहत हुए ही हैं इसके साथ-साथ इस टिप्पणी में पूरे महिला जगत का अपमान भी हुआ है। इस टिप्पणी को लेकर देश के पूरे विपक्ष के साथ साथ सत्तारूढ़ दल के भी अनेक नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया करते हुए गिरिराज सिंह के खिलाफ कारवाई की मांग की है। स्थानीय कार्यकर्ताओं ने रोषपूर्वक इस प्रार्थना पत्र के माध्यम से अनुरोध किया कि केंद्रीय राज्यमंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ उचित धाराओं के तहत मुकद्दमा दर्ज करके उनके खिलाफ सख्त कानूनी कारवाई की जाए। इस मौके पर हरीश सोनी, हीरालाल शर्मा, राजकरण भाटिया, संगीत कुमार, बृजदान चारण, सरस्वती देवी, कुलवंत कौर, गुड्डी, संजय चावरिया, बंंसीलाल नाहर, बूटासिंह, हंसराज मोरवाल, युसूफ खान, पंकज शर्मा, आशीष खत्री आदि उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment