BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Friday 12 December 2014

जेल में हवालातियों के दो गुट भिड़े

तीन हुए घायल, एक को अस्पताल में करवाया भर्ती

सिरसा। जिला जेल परिसर में गत देर रात हवालाती भिड़ गए। घटना में एक कैदी बुरी तरह घायल हो गया जिसे जेल प्रशासन ने सामान्य अस्पताल में उपचार के लिए दाखिल करवाया। तीन अन्य घायलों का उपचार जेल में ही किया गया है। 
मिली जानकारी के अनुसार गांव हस्सू निवासी हरगोबिंद व उसके तीन अन्य साथी मारपीट के एक मामले में जिला जेल में बंद थे। मामला न्यायालय में विचाराधीन होने के कारण वे हवालात में बंद थे। गत रात्रि हरगोबिंद व उसके साथियों पर हवालात में ही बंद अन्य कैदियों ने हमला कर दिया। हरगोबिंद को गंभीर चोटें लगीं जिस कारण उसे सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया। अस्पताल में उपचाराधीन हरगोबिंद ने बताया कि कुछ दिन पूर्व उसका व उसके तीनों साथियों का वहां अन्य हवालातियों से झगड़ा हो गया था। गत दिवस वे खाना खाकर सोने की तैयारी कर रहे थे। रात्रि करीब साढे 10 बजे दूसरे गुट ने उन चारों पर हमला कर दिया। उस पर हमले में कड़छी से वार किया गया। कड़छी उसकी  आंख पर लगी, जिससे उसे गंभीर चोट लगी जबकि उसके साथियों को ज्यादा चोटें नहीं आई। जेल में झड़प की वारदात के बाद शोर-शराबा हो गया। इस बारे में जब वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों को जानकारी मिली तो उन्होंने बमुश्किल झगड़े को समाप्त करवाया और जेल के उच्चाधिकारियों को सूचना दी। इसके बाद घायलों को जेल परिसर में ही बने अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वहां से हरगोबिंद की गंभीर हालत को देखते हुए उसे सिरसा सामान्य अस्पताल में उपचार के लिए लाया गया। फिलहाल हरगोबिंद की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है लेकिन जेल में इस प्रकार की वारदात जेल प्रशासन को भी कटघरे में खड़ा करती है। 

जीप-ट्रैक्टर के जीप आमने-सामने की भिड़ंत, एक की मौत

सिरसा। गांव खैरेकां के निकट जीप-ट्रैक्टर की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि चार घायल हो गए। घायलों को सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवा शव वारिसों को सौंप दिया गया है। 
मिली जानकारी के अनुसार गांव दौलतपुरा खेड़ा निवासी मनीननाथ, रवीश नाथ, प्रवीण, अनिल व शक्ति गत दिवस जीप में सवार होकर जेजे कॉलोनी में आयोजित एक विवाह समारोह में शिरकत करने आए थे। रात्रि को वापिस लौटते समय राष्ट्रीय राजमार्ग 9 स्थित गांव खैरेकां के निकट सामने से आ रहे ट्रैक्टर-ट्राली से जीप की भिड़ंत हो गई। हादसे में मौके पर ही जीप सवार मनीननाथ की मौत हो गई जबकि अन्य चारों घायल हो गए। राहगीरों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को उपचार के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचाया। शव का पोस्टमार्टम करवा आज परिजनों को सौंप दिया गया।

स्कूल डिफाल्टर :
पानी कनैक्शन काटने आई टीम का छात्र-छात्राओं से करवाया विरोध

सिरसा। जनस्वास्थ्य विभाग ने शहर में आज पेयजल के बकाया बिलों की वसूली का अभियान चलाया। आज विभागीय टीम सिरसा की न्यू हाऊसिंग बोर्ड कालोनी में पहुंची और यहां डिफाल्टरों के पेयजल कनैक्शन काटने शुरू किए। इस दौरान टीम को एक निजी स्कूल का पेयजल कनैक्शन काटते समय विरोध का सामना पड़ा। न्यू सतलुज एंड इवनिंग प्ले स्कूल का करीब सवा दो लाख रुपये का पेयजल बिल बकाया है। विभागीय टीम स्कूल में पहुंची और कनैक्शन काटने की कार्रवाई शुरू की। एक कनैक्शन काट भी दिया गया लेकिन जब दूसरा कनैक्शन काटा जा रहा था तो स्कूल प्रबंधन ने बच्चों को विरोध में खड़ा कर दिया और स्कूल का कनैक्शन नहीं काटने दिया। आज की कार्रवाई के दौरान करीब आधा दर्जन कनैक्शन काटे गए। टीम की कार्रवाई के चलते कुछ लोगों ने मौके पर ही बिल की राशि जमा करवा दी। विभाग के एसडीओ इन्द्रसिंह व जेई अशोक वर्मा ने बताया कि इस स्कूल का करीब सवा दो लाख का बिल बकाया है। स्कूल प्रबंधन को बिल और नोटिस भेजे गए लेकिन प्रबंधन ने न तो बिल लिए और न ही नोटिस। अब जब कनैक्शन काटे जा रहे हैं तो स्कूल प्रबंधन ने बच्चों को ढाल बना लिया और कर्मचारियों को काम नहीं करने दिया और कर्मचारियों को धमकियां भी दी गईं। विभागीय टीम ने अब पुलिस मौजूदगी में कनैक्शन काटने की कार्रवाई अंजाम तक पहुंचाने की बात कही है। स्कूल प्राचार्या वेनू खुराना का कहना है कि उन्हें न तो कभी नोटिस दिया और न ही कभी पानी के बिल स्कूल में भेजे गए। उनका कहना है कि उन्होंने बच्चों को विरोध करने के लिए नहीं भेजा, बल्कि बच्चे स्वयं ही बाहर गए हैं। उन्हें पिछले दो साल से इस बात की जानकारी है कि पानी के बिल बकाया हैं। 

No comments:

Post a Comment