BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Wednesday 10 December 2014

बस में युवती से छेड़छाड़

आरोपी को बस स्टेंड चौकी पुलिस ने किया गिरफ्तार
न्यायालय ने भेजा हिरासत में

सिरसा। फतहाबाद से सिरसा आ रही बस में छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। छेड़छाड़ की शिकार छात्रा ने बस स्टेंड चौकी पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत के तहत जिला कारागार भेजे जाने के आदेश हुए। बताया गया है कि पीडि़त छात्रा व छेड़छाड़ करने वाला युवक गांव चाहरवाला के रहने वाले हैं।
जानकारी के अनुसार गांव चाहरवाला निवासी युवती ने पुलिस में दर्ज करवाई शिकायत में बताया कि वह फतहाबाद स्थित कालेज की छात्रा है। उसने बताया कि नौ दिसंबर शाम को चार बजे के करीब वह फतहाबाद से बस में सवार होकर सिरसा आ रही थी। छात्रा ने बताया कि बस में गांव चाहरवाला निवासी विनोद कुमार पुत्र उमेद सिंह ने उसके साथ छेड़छाड़ की। उसने बस चालक से शिकायत की। बस चालक ने उसे बस में आगे सिंगल सीट पर बैठा लिया। छात्रा ने बताया कि जब सिरसा में वह बस से उतरकर गांव को जाने वाली बस का इंतजार कर रही थी कि तभी विनोद ने उसका रास्ता रोका और उसके साथ छेड़छाड़ की। छात्रा ने युवक पर जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप लगाया। पुलिस ने गांव चाहरवाला निवासी विनोद कुमार पुत्र उमेद सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। आज आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

दीवार के नीचे दबने से मासूम की मौत

सिरसा। कालांवाली थाना क्षेत्र के गांव जगमालवाली में गत दिवस अचानक एक घर की दीवार गिरने से उसके नीचे दबने से दो साल के बच्चे की मौत हो गई। 
जानकारी के अनुसार गांव जगमालवाली निवासी लक्ष्मण पुत्र मेहर चंद का दो वर्षीय बेटा अपनी माता के साथ गली में जा रहा था कि गली में रहने वाले मंजीत सिंह के घर की बाहरी दीवार अचानक भर भराकर गिर गई। दीवार के अचानक गिरने से मासूम उसके नीचे दब गया। उसे कालांवाली के निजी अस्पताल में लाया गया जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए सिरसा सामान्य अस्पताल रैफर कर दिया। सामान्य अस्पताल में उसकी उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। 

रजिस्ट्रियों में धांधली व खाद की कमी को लेकर सौंपा ज्ञापन

सिरसा। आम आदमी पार्टी व हरियाणा किसान मंच की ओर से शहर में तहसीलदार द्वारा नाजायज रजिस्ट्रियों की जांच व खाद की कमी को लेकर मांगपत्र आज उपायुक्त को सौंपा गया। आप नेताओं का कहना है कि वे इन मुद्दों को लेकर कल मुख्यमंत्री से भी मुलाकात करेंगे और उन्हें ज्ञापन सौंपेंगे।
आप नेता व हरियाणा किसान मंच के प्रधान प्रहलाद सिंह भारूखेड़ा के नेतृत्व में आज प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। आप नेताओं का कहना है कि वर्तमान तहसीलदार ने अपने कार्यकाल के दौरान कानून को ताक पर रखकर ऐसे क्षेत्रों की रजिस्ट्रियां की हैं जो नगर नियोजन विभाग द्वारा एनओसी लिए जाने के बाद ही की जा सकती हैं। तहसीलदार पर रिश्वतखोरी का आरोप लगाते हुए ज्ञापन में कहा गया है कि मोटा सुविधा शुल्क लिए बिना एनओसी के ही नियंत्रित एरिया से संबंधित रजिस्ट्रियां की जा रही हैं, जोकि आपत्तिजनक हैं। उन्होंने शाहपुर बेगू, चत्तरगढ़पट्टी से संबंधित रजिस्ट्रियों का जिक्र भी ज्ञापन में किया है, जो नियमन अवैध हैं। आप नेताओं का कहना है कि इन रजिस्ट्रियों की जांच में और बड़े खुलासे हो सकते हैं। इसलिए इनकी जांच करवाया जाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में नगर नियोजन विभाग द्वारा भी नियमों को ताक पर रखकर बिना एनओसी के रजिस्ट्री न करने का अनुरोध तहसील कार्यालय से किया जा चुका है, लेकिन निजी स्वार्थ के चलते शहर में अवैध कालोनियों की नींव तैयार की जा रही है।
इसके अलावा हरियाणा किसान मंच की ओर से सौंपे गए ज्ञापन में जिला में खाद की कमी की समस्या के बारे में लिखा गया है। ज्ञापन में कहा गया है कि गेहूं बिजाई का समय समाप्त हो रहा है ऐसे में खाद की कमी के कारण किसानों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है और इसके चलते कालाबाजारी भी जोरों पर है। सरकार से खाद की उपलब्धता सुनिश्चित किए जाने और कालाबाजारियों के गोदामों में पड़ी खाद को बाहर निकलवाने की मांग की गई है।

1.80 करोड़ से बनेगा दूसरा प्लेटफार्म

सिरसा। रेलवे स्टेशन पर सांगवान चौक की तरफ पडऩे वाले दूसरी तरफ के प्लेटफार्म का काम इसी दिसंबर माह में शुरू हो जाएगा जिस पर करीब 1 करोड़ 80 लाख रुपए की राशि खर्च की जाएगी। यह जानकारी हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद डॉ. अशोक तंवर ने आज रेल अधिकारियों से हुई बातचीत के बाद यहां जारी एक बयान में दी। डॉ. तंवर ने बताया कि सिरसा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-1 के दूसरी ओर बनने वाले दूसरे प्लेटफार्म का रास्ता सांगवान चौक की तरफ से होगा।

No comments:

Post a Comment