BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 8 December 2014

कोर्ट परिसर के पास मिला शव

शव के पास से बाइक, तमंचा व सात कारतूस बरामद, आत्महत्या की आशंका

सिरसा। एलनाबाद में कोर्ट कॉम्पलैक्स के समीप सोमवार सुबह सड़क किनारे खेत में एक युवक का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। शव के पास से बाइक, एक तमंचा, सात कारतूस मिले। पुलिस व सीन ऑफ क्राईम टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने आत्महत्या की आशंका जताई है।
जानकारी के अनुसार ऐलनाबाद में सिरसा रोड पर स्थित खेत में काश्त करने वाले गांव संतनगर निवासी बलहार ङ्क्षसह पुत्र निशान ङ्क्षसह व राहगीरों ने सोमवार सुबह 10 बजे के करीब पुलिस को सूचना दी कि खेत में एक युवक का शव पड़ा है तथा सड़क किनारे बाइक भी खड़ा है। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी अनिल कुमार व एएसआई रणङ्क्षसह मौके पर पहुंचे और जांच शुरु की। सीन ऑफ क्राईम की टीम व फौरेंङ्क्षसक लैब को सूचना दी गई। सीन ऑफ क्राईम टीम के प्रभारी डॉ. अजमेर सिंह व थाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि पहली नजर में यह मामला आत्महत्या का लग रहा है, सही जानकारी जांच एवं पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद ही पता चल पाएगी। गोली मृत्तक के सिर में दाई ओर लगी है जो कि सिर के बाईं ओर अटक गई। शव के पास एक तमंचा, सात कारतूस, चार पैकेट नमकीन, एक मोबाइल सिम, एक कोल्ड ङ्क्षड्रक, एक खाली बोतल व युवक का बाइक सड़क किनारे खड़ा मिला है। शव की तलाशी लेने पर उसकी जेब से एक पहचान पत्र मिला है जिसके अनुसार मृतक की पहचान विनोद कुमार पुत्र बलराम निवासी मसीतांवाली हैड जिला हनुमानगढ़ राजस्थान के रुप में हुई है। मृतक के परिजनों को सूचना दे दी गई है। सूचना पाकर पहुंचे मृतक के चचेरे भाई मोनू ने शव की पहचान अपने भाई विनोद के रुप में की है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचाया।

रेलगाड़ी के आगे कूदकर की आत्महत्या
जंडवाला मोहल्ला का रहने वाला था मृतक

सिरसा। आज सुबह रेलवे ओवरब्रिज के नीचे एक युवक ने सिरसा से लुधियाना की ओर जा रही सवारी गाड़ी के आगे कूदकर जान दे दी। राजकीय रेलवे पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक की पहचान मौहल्ला जंडवाला निवासी महेंद्र के रुप में हुई र्ह। 
जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह 12 बजे के करीब एक युवक साइकिल पर सवार होकर आया और रेलवे ओवरब्रिज के नीचे साइकिल छोड़कर ट्रेन के आगे कूद गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद राजकीय रेलवे पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक की जांच के बाद उसके कपड़ों से एक मोबाइल बिल बरामद किया। बिल के आधार पर मृतक की पहचान जंडवाला मौहल्ला निवासी महेंद्र के रूप में हुई। पुलिस ने पंचनामा की कार्रवाई के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचाया। राजकीय रेलवे पुलिस के  जांच अधिकारी जगदीश राय ने बताया कि मृतक के परिजनों के बयान के आधार पर सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई करते हुए शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया।

सड़क हादसे में दो युवकों की मौत

सिरसा। राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर नौ पर गांव खैरेकां के समीप गत रात्रि को अज्ञात वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई। राहगीरों ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा की कार्रवाई के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचाया। 
जानकारी के अनुसार गांव भंगू निवासी सुरेंद्र (24) पुत्र काला सिंह व सुखविंद्र (18) पुत्र बलजीत सिंह सिरसा में एक मोटर कंपनी में कार्य करते थे। बताया गया कि रविवार रात को दोनों युवक बाइक पर सवार होकर गांव जा रहे थे कि गांव खैरेकां के समीप अज्ञात वाहन ने बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में सुरेंद्र की मौके पर मौत हो गई जबकि सुखविंद्र की  अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा की कार्रवाई के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने मृतकों के परिजनों के बयान पर अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरु कर दी है। पुलिस ने सोमवार सुबह दोनों शवों का पौस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिए। 

No comments:

Post a Comment