BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Friday 11 November 2011

छत्रपति के जन्मदिवस पर औलख के नाटकों का होगा मंचन

shaheed ram chander chhatrapati
सिरसा। शहीद पत्रकार रामचंद्र छत्रपति के बलिदान दिवस की पूर्व संध्या पर 'संवाद' सिरसा के तत्वावधान में आयोजित की जाने वाली नाटक संध्या की तैयारियों की समीक्षा को लेकर प्रो. हरभगवान चावला की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की कार्यवाही का संचालन करते हुए परमानंद शास्त्री ने बताया कि पत्रकार छत्रपति के बलिदान दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित यह नाटक संध्या कालजयी रंगकर्मी गुरशरण सिंह को समर्पित होगी। इस अवसर पर अंतरराष्ट्रीय ख्यातिनाम पंजाबी नाटककार एवं रंगकर्मी प्रो. अजमेर सिंह औलख के निर्देशन में लोक कला मंच, मानसा की ओर से 'अवेसले युद्धां दी नायिका' व 'अपणा-अपणा हिस्सा' नाटक प्रस्तुत किए जाएंगे। कार्यक्रम में अजायब सिंह जलालआना के निर्देशन में कोरियोग्राफी के अलावा तरन्नुम भारती द्वारा क्रांतिकारी गीतों की शानदार प्रस्तुति दी जाएगी।
    नाटक संध्या की अध्यक्षता राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, बप्प के मास्टर मुखत्यार सिंह, अणुव्रत समिति, सिरसा के अध्यक्ष मक्खन लाल गोयल, दर्शन प्रोपर्टी के संचालक दर्शन मेहता व बेदी बीज भंडार के संचालक हरभजन सिंह बेदी पर आधारित अध्यक्ष मंडल द्वारा की जाएगी। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि अबोहर के चिंतक एवं साहित्यकार मक्खनलाल होंगे जबकि पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय, चंडीगढ़ के अधिवक्ता अश्विनी बक्शी को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है।
    नाटक संध्या का आयोजन 20 नवंबर को सायं 5 बजे श्री रामा क्लब रामलीला मैदान, नेहरू पार्क, सिरसा में होगा। बैठक में इस भव्य कार्यक्रम की सफलता हेतु विभिन्न समितियों का गठन कर कार्यकर्ताओं को उनकी जिम्मेदाररियों से अवगत करवाया गया। संवाद के प्रवक्ता ने बताया कि नाटक संध्या से पहले इसी दिन युवक साहित्य सदन में आयोजित एक भव्य सम्मान समारोह में अंतरराष्ट्रीय ख्यातिनाम नाटककार एवं रंगकर्मी प्रो. अजमेर सिंह औलख को उनके सामाजिक सरोकारों के प्रति प्रतिबद्धता के परिणामस्वरूप शहीद रामचंद्र छत्रपति सम्मान 2011 से सम्मानित किया जाएगा। इस अवसर पर गुरबख्श मोंगा, जेपी पांडे, राजेंद्र अहलावत, लेखराज ढोट, प्रदीप सचदेवा, अंशुल छत्रपति, डा. हरविंद्र सिंह, डा. रामजी जयमल, प्रभु दयाल, मुलख सिंह, कुलदीप सिंह, स्वतंत्र भारती, टोनी सागू, रोशनलाल सुचान, चेतन भठूरे वाला, सुभाष इत्यादि मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment