BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 12 November 2011

आखिर बदलने पड़े नंबर

सिरसा। सुरक्षा कारणों का हवाला  देकर एक ही नंबर की छह गाडिय़ां दौड़ाने के आरोपी डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह को आखिरकार सभी गाडिय़ों के नंबर बदलने ही पड़े।  बलात्कार व हत्या के मामलों में आरोपी गुरमीत सिंह ने मीडिया द्वारा बेपर्दा किए गए अपने 'सच' की हार स्वीकारते हुए इससे सबक लेना ही मुनासिब समझा। आज डेरा प्रमुख ने उन्हीं गाडिय़ों में सभी अलग-अलग नंबरों के साथ सीबीआई न्यायालय के समक्ष पेशी भुगती।
    गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व गुरमीत ङ्क्षसह का डेरा द्वारा  चलाए जा रहे सफाई अभियान को हरी झंडी दिखाने के लिए जयपुर जाना हुआ। वहां मौजूद मीडिया ने डेरा प्रमुख द्वारा इस्तेमाल में लाई जा रही लैक्सस गाडिय़ों के एक ही नंबर पर सवाल उठाया था। मीडिया में एक ही नंबर की छह गाडिय़ों के इस्तेमाल किए जाने पर मामला तूल पकड़ गया। टीवी चैनलों व समाचार पत्रों ने डेरा मुखी द्वारा कानून की सरेआम उड़ाई जा रही  धज्जियों के बारे में प्रशासन व सरकार का ध्यान खींचा। मीडिया ने राजस्थान, हरियाणा व केन्द्र सरकार को भी कटघरे में ला खड़ा किया। आमजन को सच के मार्ग पर चलने के प्रवचन देने वाले डेरा प्रमुख के चेलों ने भी आनन-फानन में झूठ पर झूठ बोलकर इस जवाबदेही से बचने का प्रयास किया। आखिरकार राजस्थान सरकार ने डेरा मुखी को एक ही नंबर की गाडिय़ां अवैध रूप से चलाने का आरोपी मानते हुए 600 रुपये का चालान काट दिया। लोगों की भी डेरा के इस कोरे झूठ पर काफी प्रतिक्रिया देखने को मिली।
    आज गुरमीत ङ्क्षसह ने हत्या तथा बलात्कार के मामले में जिला न्यायालय में पेशी भुगती। यहां उक्त छह गाडिय़ों के नंबरों में तब्दीली नजर आई। आज खुफिया एजेंसी भी डेरा मुखी द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली गाडिय़ों पर नजर रखे हुए थीं। सूत्रों के अनुसार गाडिय़ों पर अब इस्तेमाल किए जा रहे नंबरों पर भी  खुफिया एजेंसी नजर गढ़ाए हुए है कि ये भी वास्तविक हैं या नहीं?
अब दिसंबर में होगी सुनवाई
    साध्वी से बलात्कार तथा हत्या के मुख्य आरोपी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह ने आज सीबीआई की विशेष अदालत के समक्ष पेशी भुगती। न्यायालय ने आगामी कार्रवाई हेतु 7,10 व 12 दिसंबर की तारीख मुकर्रर की है। गौरतलब है कि केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने डेरा मुखी गुरमीत सिंह को साध्वी से बलात्कार, रणजीत मर्डर केस तथा छत्रपति हत्याकांड में मुख्य आरोपी बनाया है। उक्त तीनों मामलों में आज सीबीआई के विशेष जज एएस नारंग ने सुनवाई की। कार्रवाई के दौरान मामलों में आरोपी अवतार ङ्क्षसह, इन्द्रसेन, जसबीर, सबदिल, कुलदीप, निर्मल तथा किशन लाल अरोड़ा न्यायालय के समक्ष हाजिर हुए।

No comments:

Post a Comment