BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Friday 11 November 2011

सीडीएलयू का युवा महोत्सव शुरू

सिरसा। भारत में विश्व के सबसे ज्यादा युवा हैं और अनेक विकसित राष्ट्रों को भी यहां के युवा डाक्टर व वैज्ञानिक अपनी सेवायें प्रदान कर रहे हैं। देश के अन्दर सामाजिक परिवर्तन लाना युवाओं के हाथ में है। आने वाले समय में देश की बागडोर युवाओं के हाथ में होगी। यह विचार हरियाणा उच्चतर ंिशक्षा सचिव एवं महानिदेशक बी.एस. मलिक ने सी.एम.के. नेशनल पी.जी. गल्र्स कॉलेज द्वारा आयोजित चौधरी देवी लाल विश्वविद्यालय के तीन दिवसीय युवा महोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुए व्यक्त किये।
    उन्होंने कहा कि भारतीय शिक्षा पद्धति को सामाजिक ताना-बाना मजबूत करने व जीवन मूल्यों पर आधारित बनाना होगा। युवा महोत्सव के उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता करते हुए चौधरी देवी लाल विश्वविद्यालय के कुलपति डा. के.सी. भारद्वाज ने कहा कि युवा शक्ति को सही दिशा प्रदान करने के लिए इस प्रकार के रंगारंग सांकृतिक कार्यक्रम मील का पत्थर साबित होते हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों से युवाओं के सम्पूर्ण व्यक्तित्व का विकास होता है और यहां से लिया गया अनुुभव उनके जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में काम आता है।
उन्होंने कहा कि युवा महोत्सव एक ऐसा अनूठा उत्सव है जिसका इन्तजार युवा वर्ग को बेसब्री से रहता है। उन्होंने नेशनल पी.जी. गल्र्स कॉलेज आयोजकों की टीम को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि नेशनल पी.जी. गल्र्स कॉलेज महिला शिक्षा के क्षेत्र में विशेष पहचान कायम की है।
       इस अवसर पर सी.एम.के. नेशनल पी.जी. गलर्स कॉलेज की प्राचार्या डा. विजया तौमर ने आये हुए मेहमानों का स्वागत किया और अलग-2 मंचों पर हरियाणवी नृत्य, हरियाणवी गज़ल आदि में विभिन्न महाविद्यालयों व युनिवर्सिटी टीचिंग डिपार्टमैंट की टीमों ने अपने रंगारंग सांस्कृतिक कायक्रमों में अपने जौहर दिखाये। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव डा. मनोज सिवाच, महाविद्यालयों के अधिष्ठाता प्रो. सुरेश गहलावत, विश्वविद्यालय के प्रोक्टर व शारिरीक शिक्षा विभाग के अध्यक्ष प्रो. शमसेर सिंह, डायरेक्टर यूथ वैलफेयर डा. दीप्ति धर्माणी, डा. सुरेन्द्र सिंह कुण्डु, डा. दिलबाग सिंह, डा. आर. एस. सांगवान, बी.एल. गुप्ता सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment