BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Friday 18 November 2011

अब आई दुकानदारों की बारी

सिरसा। शहर के सौंदर्यकरण व स्वच्छता को लेकर पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र यादव दिन-रात एक किए हुए हैं। शहर में अतिक्रमण की बात हो या अवैध रूप से सड़क पर लगी रेहडिय़ां का मामला। हर स्थिति से निपटने के लिए पुलिस अधीक्षक स्वय कमान संभाले हुए हैं। लापरवाह वाहन चालकों के अतिरिक्त शहर में बिना पार्किंग के खड़े वाहनों चालकों की भी खैर-खबर ली जा रही है। वहीं पुलिस अधीक्षक के सख्त रवैये के चलते पुलिस प्रशासन भी चौकन्ना हो गया है। कर्मचारी वर्दी में हर चौक  पर खड़े दिखाई दे रहे हैँ। विशेष बात यह है कि पुलिस कर्मी अब डंडों के साथ नहीं बल्कि हथियारों से लैस हैं।
    आज पुलिस अधीक्षक शहर के मुख्य बाजारों में पहुंचे। यहां दुकानदारों द्वारा सड़क पर किए गए अतिक्रमण पर पुलिस अधीक्षक ने कड़ा संज्ञान लिया। एसपी देवेन्द्र ने दुकानदारों के इस रवैये के खिलाफ कड़ा ऐतराज जताया। उन्होंने तुरंत प्रभाव से अतिक्रमण हटाए जाने के आदेश दिए। पुलिस अधीक्षक को लाव-लश्कर के साथ बाजार में पहुंचने पर दुकानदारों में हड़कम्प मच गया। कुछ दुकानदारों ने तो पुलिस अधीक्षक की आहट को सुनते ही अपना सामान समेट लिया। कुछ दुकानदारों को एसपी की खरी-खोटी सुननी पड़ी। दुकानदारों को विशेष हिदायत दी गई कि वे सड़क पर अतिक्रमण नहीं फैलाएंगे। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर नियमों का पालन नहीं किया गया तो उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
    उल्लेखनीय है कि एसपी देवेन्द्र यादव ने विगत 4 नवंबर को पदभार संभाला था। पद संभालते ही उन्होंने शहर के चप्पे-चप्पे की जानकारी ली। जानकारी मिलने के बाद उन्होंने अपनी प्रक्रिया आरंभ कर दी। एसपी ने अपने दौरे की शुरुआत रात्रि गश्त से शुरू की। अनेक अवैध आहतों पर छापेमारी की। शहर की सुरक्षा का जायजा लेते हुए उन्होंने यातायात व्यवस्था पर भी नजर डाली। शहर में अवैध रूप से स्थापित टैक्सी स्टेंड को शहर से बाहर ले जाने के आदेश दिए। एसपी के इस मिजाज से शहरवासियों ने राहत की सांस ली है।

No comments:

Post a Comment