BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Friday 11 November 2011

जात-पात से ऊपर उठकर करें मतदान : चौटाला

 रतिया।  इनेलो प्रमुख ने रतिया के लोगों से आह्वान किया है कि वे प्रदेश की भ्रष्ट व निकम्मी कांग्रेस सरकार से छुटकारा पाने के लिए इनेलो प्रत्याशी श्रीमती सरफी बाई को भारी बहुमत से विजयी बनाकर एक नया कीर्तिमान स्थापित करें। आज रतिया में इनेलो प्रत्याशी के समर्थन में एक विशाल चुनावी  सभा सम्बोधित करते हुए कहा कि मौजूदा कांग्रेस सरकार की गलत नीतियों के कारण आज समाज का हर वर्ग दुखी और परेशान है और इस चुनाव के माध्यम से हुड्डा सरकार को चलता करने का एक बेहतर अवसर लोगों को मिल गया है। उन्होंने लोगों से कहा कि वे जात-पात धर्म-मजहब की दीवारों से ऊपर उठकर कांग्रेस प्रत्याशी की जमानत जब्त करवाएं और इस उपचुनाव के बाद निश्चित तौर पर देश व प्रदेश से कांग्रेस सरकारों का पतन होना तय है। उन्होंने कहा कि इस उपचुनाव के दूरगामी प्रभाव पड़ेंगे और 30 नवम्बर को इनेलो प्रत्याशी की जीत के साथ ही लोगों को न सिर्फ कांग्रेस सरकार से छुटकारा मिल जाएगा बल्कि उन्हें अपनी मनचाही सरकार भी मिल जाएगी।
इनेलो प्रमुख ने स्व. विधायक ज्ञानचंद ओड को एक बेहद नेक, शरीफ, ईमानदार और मिलनसार व्यक्तित्व का धनी बताते हुए कहा कि पिछले उपचुनाव में लोगों ने ज्ञानचंद को पांच साल के लिए अपना प्रतिनिधि चुना था  और उनके आकस्मिक निधन के कारण होने जा रहे इस उपचुनाव में उनकी पत्नी श्रीमती सरफी बाई को विजयी बनाकर न सिर्फ हमें उनका कार्यकाल पूरा करवाने का अवसर मिलेगा बल्कि सरफी बाई की जीत स्व. ज्ञानचंद ओड को भी सच्ची श्रद्धांजलि होगी। चुनावी सभा के बाद इनेलो प्रत्याशी श्रीमती सरफी बाई ने स्थानीय एसडीएम कार्यालय में जाकर नामांकन पत्र भरा। जनसभा में कांग्रेस सरकार पर तीखे प्रहार करते हुए इनेलो प्रमुख ने कहा कि आज प्रदेश का हर नागरिक कांग्रेस सरकार की गलत नीतियों के कारण बेहद परेशान है और उन्हें मूलभूत सुविधाएं भी नहीं मिल पा रही। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में नाम की कोई चीज नहीं है और कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री से लेकर सभी मंत्री, सांसद, विधायक व छुटभैये नेता दोनों हाथों से प्रदेश को लूटने में लगे हुए हैं।
    श्री चौटाला ने कहा कि एक तरफ जहां आज जरूरत की सभी चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं वहीं किसान के खेत में पैदा होने वाली हर वस्तु के दाम निरंतर घट रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसान को पूरा बिजली-पानी नहीं मिल रहा और खाद, बीज के दामों में निरंतर बढ़ौतरी के बावजूद उन्हें अपनी फसलों का लागत मूल्य भी नहीं मिल पा रहा। पिछले एक साल के दौरान खाद की कीमत में एक हजार रुपए क्विंटल की बढौतरी हुई है और डीजल-पेट्रोल की कीमतें तो आए दिन बढ़ रही हैं। महंगाई की मार से हर वर्ग परेशान है और गरीब आदमी पूरा दिन मेहनत  करने के बावजूद रात को अपने बच्चों सहित भूखा सोने के लिए मजबूर है। उन्होंने कहा कि एक तरफ सरकार मनरेगा में मजदूर की दिहाड़ी 180 रुपए रोजाना मानती है और दूसरी तरफ यह कहकर गरीबों की गरीबी का मजाक उड़ाया जा रहा है कि 26 रुपए रोजाना कमाने वाला व्यक्ति पूंजीपति की श्रेणी में आता है।
    जनसभा को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा, इनेलो प्रत्याशी श्रीमती सरफी बाई, पूर्व कृषि मंत्री जसविंदर सिंह संधू, विधायक दल के उपनेता शेरसिंह बडशामी, राज्यसभा सांसद रणबीर प्रजापत, रानिया के विधायक कृष्ण कम्बोज, पूर्व विधायक निशान सिंह कम्बोज, जिला परिषद चेयरमैन अंग्रेज सिंह लाली व पूर्व विधायक स्वतंत्र बाला चौधरी सहित पार्टी के अनेक प्रमुख नेताओं ने सम्बोधित किया। जनसभा में नग्गल गांव के पूर्व सरपंच रामस्वरूप ने कांग्रेस छोड़कर व लालवास निवासी बारूराम व उनके साथियों ने हजकां छोड़ इनेलो में शामिल होने की घोषणा की। पार्टी में शामिल होने वालों का स्वागत करते हुए इनेलो प्रमुख ने कहा कि उन्हें इनेलो में पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा। श्री अरोड़ा ने कहा कि हिसार में इनेलो को जीत से रोकने के लिए कांग्रेस, भाजपा व हजकां ने अनैतिक गठबंधन किया था और इस उपचुनाव में ऐसे अनैतिक गठजोड़ करने वालों को करारा सबक सिखाने का सही समय आ गया है। उन्होंने कहा कि आज बच्चे-बच्चे की जुबान पर है कि अगली सरकार निश्चित तौर पर इनेलो की बनेगी और 30 नवम्बर को रतिया में कांग्रेस की जमानत जब्त होते ही न सिर्फ हुड्डा सरकार का पतन हो जाएगा बल्कि चौधरी ओमप्रकाश चौटाला के नेतृत्व में आपकी अपनी मनचाही सरकार कायम हो जाएगी। उन्होंने जात-पात का जहर फैलाने वालों से सावधान रहने का आह्वान करते हुए कहा कि इस उपचुनाव में लोगों ने जात-पात, धर्म-मजहब से ऊपर उठकर एक ही झण्डे के तले एकत्रित होकर इनेलो को विजयी बनाना है।
    इनेलो प्रमुख ने सरकार पर गुलाबी व पीले कार्ड समाप्त करने और बुजुर्गों की सम्मान पेंशन खत्म करने के लिए तरह-तरह की साजिशें रचने का आरोप लगाया। उन्होंने सवाल किया कि प्रदेश पर 39 सालों में मात्र 23 हजार करोड़ का कर्जा था जो विकास कार्यों के लिए लिया गया था। मौजूदा सरकार ने पांच सालों में यह कर्जा बढ़ाकर करीब 53 हजार करोड़ रुपए तक पहुंचा दिया है जबकि प्रदेश में विकास के नाम पर कहीं एक ईंट भी नहीं लगी है। आज कर्जे का ब्याज चुकाने के लिए भी कर्जा लिया जा रहा है और सरकारी सम्पत्तियों को गिरवी रखा जा रहा है। उन्होंने सरकार पर वायदों के विपरीत काम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वैट व हाउस टैक्स का वायदा करने वाली कांग्रेस सरकार ने न सिर्फ वैट में 25 प्रतिशत बढौतरी कर दी है बल्कि गृहकर को भी अनापशनाप बढ़ाया जा रहा है। इंस्पेक्टरी राज ने व्यापारी वर्ग का जीना दूभर कर दिया है और किसी की भी जानमाल सुरक्षित नहीं है। उन्होंने कहा कि लोगों को सिंचाई के लिए पानी मिलना तो दूर पीने का स्वच्छ पानी भी नहीं मिल रहा जिसके चलते पीलिया व कैंसर जैसी बीमारियां फैल रही हैं और सरकारी अस्पतालों में किसी को कोई सुविधा नहीं मिल पा रही।

No comments:

Post a Comment