BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Thursday 8 August 2013

मायावती को राहत

सुप्रीम कोर्ट ने पुन: जांच की याचिका की खारिज

नई दिल्ली। बसपा अध्यक्ष मायावती को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। शीर्ष कोर्ट ने गुरूवार को उत्तरप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के खिलाफ नौ साल पुराने आय से अधिक संपत्ति के मामले में सीबीआई जांच फिर से कराने को लेकर दायर पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी।
    कोर्ट ने पहले मायावती के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का केस खारिज कर दिया था। इस मामले की सुनवाई में जस्टिस पी सतशिवम व दीपक मिश्रा की बेंच ने पहले दिए गए अपने आदेश को स्पष्ट किया। बेंच ने कहा कि कोर्ट ने सीबीआई को जांच करने से कभी मना नहीं किया। बेंच ने कहा कि मायावती पर उनका आदेश केवल ताज कॉरिडोर मामले से संबंधित था।
    एक मई को अपने आदेश को सुरक्षित रखते हुए कोर्ट ने तब कहा था कि इस मामले में एफआईआर इसलिए रद्द कर दी गई थी क्योंकि सीबीआई ने मायावती के खिलाफ कोर्ट का आदेश समझे बिना ही कार्रवाई शुरू कर दी। जबकि कोर्ट का आदेश ताज कॉरीडर मामले में यूपी सरकार द्वारा बिना स्वीकृति के 17 करोड़ रूपए जारी करने के मामले तक ही सीमित था। कोर्ट ने कहा कि उस आदेश ने सीबीआई को आय से अधिक संपत्ति के मामले में जांच से नहीं रोका।

सिरसा पहुंची पंजाब पुलिस

सिरसा। चैन झपटमारी   के मामले में पंजाब पुलिस आज एक अपराधी को लेकर सिरसा पहुंची। पुलिस पूछताछ में उक्त आरोपी ने सोने की चैन सिरसा के नोहरिया बाजार स्थित एक सुनार को बेचे जाने की बात स्वीकारी। पंजाब पुलिस के सिरसा पहुंचने पर स्वर्णकारों में हड़कंप मच गया। पुलिस ने स्वर्णकारों के प्रधान गजानन्द सोनी को तलब किया। प्रधान ने सारी स्थिति का जायजा लेकर एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करने की बात कही है। सूत्रों के मुताबिक उक्त शॉप पर पूर्व में भी हिसार से सीआईडी की टीम दबिश दे चुकी है।

जल्द होगा समस्या का हल : एसएसपी

आठवें दिन भी जारी रहा दुकानदारों का धरना

सिरसा। जिला प्रशासन द्वारा रानियां व ऐलनाबाद जाने वाली बसों को वाया शिव चौक की बजाय बाई पास से निकालने के निर्णय के विरोध में व्यापारी संघर्ष समिति के आह्वान पर आज शिव चौक, सूरतगढिय़ा बाजार, वाल्मीकि चौक, सरकूलर रोड व अनाज मण्डी रोड के व्यापारियों ने आठवें दिन भी शिव चौक पर अपना धरना जारी रखा।  इस सम्बन्ध में आज पुलिस कप्तान सौरभ सिंह ने इस समस्या को हल करने के लिए समिति के सदस्यों को अपने कार्यालय में बुलाया। व्यापारियों ने पुलिस कप्तान को इस फैसले से होने वाले नुक्सान से अवगत करवाया, जिस पर पुलिस कप्तान ने इस सम्बन्ध में जिला उपायुक्त से मिलकर जल्द ही समस्या को हल करने का आश्वासन दिया। समिति के प्रधान पूर्ण खुराना ने कहा कि जब तक व्यापारियों की मांगें नहीं मानी जाएंगी तब तक व्यापारी इसी प्रकार धरने पर डटे रहेंगे। आज के धरने में रणजीत स्टार, सुखपाल सिंह, जगमोहन सहगल, मलकीत अरोड़ा, रिंकू सिंह, दीपक, सुनील गर्ग, मनोज, बंटी सेठी, राकेश जैन, सुरेन्द्र अरोड़ा, मदन लाल, सतपाल सहगल, टीटू, राजू, हरबंस, सुभाष मिढ़ा, रमेश ग्रोवर, टोनी सागू, हैप्पी, संदीप, हरीश, गोपाल मेहता सहित सैंकड़ों व्यापारी उपस्थित थे।

हिंदी अध्यापकों ने किया रोष प्रदर्शन

सिरसा। राजकीय हिन्दी अध्यापक संघ ने मांग की है कि सभी माध्यमिक विद्यालयों में हिन्दी अध्यापक का पद सृजित करना चाहिए  और पंजाबी बाहुल्य क्षेत्रों मेंं जहंा सस्ंकृत के अध्यापक हिन्दी पढ़ा रहे हंै उनमें केवल हिन्दी अध्यापक का पद सृजित करके तैनात किया जाना चाहिए। संघ की एक बैठक  देर शाम को  टाउन पार्क में आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता वरिष्ठ हिन्दी अध्यापक जयप्रकाश ने की। बैठक को सम्बोधित करते हुए राजकीय हिन्दी संघ के जिला प्रधान सत्यनारायण सुथार ने कहा कि रेश्रेलाइजेशन के तहत शिक्षा का अधिकार नियमों के मुताविक अध्यापक-छात्र अनुपात1:35 होना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रभाकर, ओटी, बीए, योग्यता रखने वाले हिन्दी अध्यापक को मिडल हैड के पद पर पदोन्नती दी जानी चाहिए। हिन्दी अध्यापकों का पदोन्नती कोटा सात प्रतिशत से बढ़ा कर पच्चीस प्रतिशत किया जाना चाहिए। बैठक में सरकार की रैश्रेलाइजेश्र नीति के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया गया। बैठक में बताया गया कि इन्हीं मुद्दों को लेकर  संघ की आगामी बैठक 13 अगस्त को साढ़े चार  बजे टाउन पार्क में होगी । इस बैठक में पूर्व प्रधान मदन वर्मा, रामकुमार खेड़ा, सत्यप्रकाश भारद्वाज बेगू , राजेन्द्र कुमार गुडिया खेड़ा, राजबाला किराड़ कोट, किरण बाला फरवाई कलां, रचना खुराना बनसुधार,  कृष्ण कम्बोज , कुलजीत कौर धनूर ,मनजिन्द्र कौर नेजाडेला कलां उपस्थित थे।

पाकिस्तान का फूंका पुतला

सिरसा। गांव माधोसिंघान के बस अड्डे पर आज हिन्दू जागरण मंच व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान का पुतला फू ंका और जम कर पाकिस्तान विरोधी नारे लगाए। हिन्दू जागरण मंच के जिला संयोजक रोहताश बैनीवाल ने कहा कि भारत के रक्षा मंत्री ने भारतीय सैना के पांच जवानों की सहादत पर पाकिस्तान को बचाने वाली टिप्पणी करके भारत का अपमान किया। ऐसा लगता है कि वे भारत के नहीं पाकिस्तान के रक्षा मंत्री है। बजरंग दल के जिला सह संयोजक सुरेन्द्र पूनिया ने सरकार के रवीये आलोचना करते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया जाए। इस रोष प्रदशन में भारी सख्ंया में बजरंग दल व जागरण मंच के कार्यकर्ताओं के साथ विद्यार्थियों ने भी छिरकत की।

स्वतंत्रता दिवस पर होगा ई-लाइब्रेरी का उद्घाटन

सिरसा। जिला के ढाणी भरोखां गांव में आगामी 15 अगस्त को देश में गांव की पहली ई-लायब्रेरी का उद्घाटन होगा। इस ई-लाइब्रेरी का उद्घाटन  हरियाणा के खेल एवं युवा मामले राज्य मंत्री  सुखबीर कटारिया द्वारा किया जाएगा। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त डा. जे गणेसन ने दी। प्रथम चरण में पिछड़ा क्षेत्र अनुदान निधि योजना के तहत ई-लायब्रेरी बनाने पर एक करोड़ रूपए की राशि खर्च की जाएगी। उन्होंने बताया कि लायब्रेरी की स्थापना के लिए कम्प्यूटर, साफ्टवेयर व किताबे, मैगजीन की व्यवस्था करने बारे लाइफ स्कील डवलमेंट नामक कम्पनी के साथ समझौता किया गया है। उन्होंने बताया कि जिला के 100 से भी अधिक गांव में राजीव गांधी सेवा केंद्रों को निर्माण कार्य शुरू है अभी तक पांच दर्जन गांव में  सेवा केंद्र भवनों का निर्माण किया जा चुका है।

No comments:

Post a Comment