BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 5 August 2013

न्यूज फटाफट सिरसा, 05 अगस्त।

विधायक के इस्तीफा देने से कांग्रेस की दोगली नीतियां आई सामने : जैन

सिरसा। कांग्रेसी विधायक बलवीर पाल शाह द्वारा विधायक पद से त्याग पत्र देना कांग्रेस सरकार व मुख्यमंत्री हुड्डा की कार्यप्रणाली पर तमाचा है, इससे कांग्रेस में आपसी फूट जग-जाहिर हो चुकी है। कांग्रेसी नेता विकास की बजाय आपसी लड़ाई-झगड़े में लगे हुए है। जिन्हें विकास से कोई लेना-देना नहीं है और उनके झगड़ों के कारण प्रदेश में विकास अवरुध हो रहा है।
    यह बात इनेलो जिला अध्यक्ष पदम जैन ने बयान जारी करते हुए कही। जैन ने कहा कि शाह के इस्तीफे के कारण मुख्यमंत्री हुड्डा की उस बात की भी पोल खुल गई है कि प्रदेश में समान विकास हो रहा है।  कांग्रेसी विधायकों में गहरा असंतोष पाया जा रहा है और यह विरोध का लावा कभी भी फूट सकता है।

शिव के सिमरन से होता है भय दूर : रघुबीर

सिरसा। अखिल भारतीय राम मुलख दयाल योग प्रचार समिति के प्रधान योगाचार्य रघुबीर महाराज ने शिवरात्रि पर्व पर आयोजित दिव्य योग साधना मंदिर कोटली में उपस्थित श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा भोले शंकर नर में नारायण हैं। उनकी महिमा अपरम्परा है। भारतीय संस्कृति के अनुसार जो नर शरीर में साधना करके परमतत्व अर्थात जो ईश्वर को प्राप्त कर लेता है वह नर में नारायण कहलाता है तथा परमपद को प्राप्त होता है। आज विश्व में चारों तरफ आतंकवाद व भय का माहौल है। ऐसे में भोले भगवान का संकीर्तन व सिमरन करने से भय दूर हो सकता है।  इस मौके पर लक्ष्मण सिंह, केवल कृष्ण, जितेंद्र चावला, प्रताप चंद चावला, श्री भगवान शास्त्री, पृथ्वी सिंह, राजीव, अरुण चौधरी, दर्शन सिंह, जितेंद्र आदि मौजूद थे।

वार्ड 19 में पैंशन वितरण कल

सिरसा। शहर के वार्ड नंबर 19 के सभी पैंशनधारकों को 6 अगस्त को सांय 4 बजे सेठी धर्मशाला में वितरित की जाएगी। यह जानकारी वार्ड के पार्षद रोहित गनेरीव ाला ने दी। उन्होंने बताया कि सेठी धर्मशाला में बुढ़ापा, विकलांग, विधवा व अन्य सभी प्रकार की पैंशन वितरित की जाएगी। श्री गनेरीवाला ने बताया कि जो लोग आधार कार्ड के लिए वंचित रह गए थे उनके आधार कार्ड भी शीघ्र ही वार्ड में ही बनाएं जाएगें।

राहुल सेतिया ने थेड़ मंदिर में की पूजा-अर्चना

सिरसा। शिवरात्रि के पावन अवसर पर  थेड़ मोहल्ला के मंदिर में आयोजित विशाल समारोह में अखिल भारतीय पंजाबी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल सेतिया मुख्यातिथि थे। सेतिया ने कहा कि थेड़ मोहल्ला के लोगों को उजडऩे से बचाने के लिए उन्होंने पहले भी मजबूत काम किया है और आगे भी हरसंभव काम करते हुए यहां के लोगों को उजडऩे से बचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे  मिलजुल कर आगे बढ़ें तथा एकजुट रहें।

नीलकंठ समाज ने लगाया शिवपुरी में भंडारा

सिरसा। शिवरात्रि के पावन अवसर पर नीलकंठ समाज सेवा ट्रस्ट द्वारा आज शिवपुरी प्रांगण में हर वर्ष की भांति आज भी विशाल लंगर भंडारा आयोजित किया गया। सबसे पहले हवन यज्ञ हुआ जिसमें मुख्यातिथि ओमप्रकाश मक्कड़ ने सहपरिवार पहुंच कर विश्व शांति की कामना करते हुए हवन यज्ञ में आहुति डाली। ट्रस्ट के प्रधान राजेश फुटेला ने बताया कि ट्रस्ट द्वारा साल में दो बार आने वाली शिवरात्रि पर इसी स्थान पर लंगर भंडारा आयोजित किया जाता है। इस मौके पर अशोक सलूजा, सुरेंद्र ग्रोवर, शुभकरण रातुसरिया, जनक राज दाबड़ा,  रवि सैनी, नरेश सहगल, लक्की मेहता, पप्पू मुंजाल, काली बाबा, हरीश साहुवाला, निर्मल कांडा, तिलकराज शर्मा आदि उपस्थित थे।

संजू बाला एडवोकेट बनी कांग्रेस की प्रवक्ता

सिरसा। जिला कांग्रेस कमेटी ने वरिष्ठ कार्यकर्ता संजू बाला एडवोकेट को जिला कांग्रेस कमेटी का प्रवक्ता नियुक्त किया है। संजू बाला एडवोकेट लंबे समय से पार्टी में सक्रिय रहकर काम कर रही हैं और उन्होंने बड़ी संख्या में महिलाओं को संगठन के साथ जोड़ा है।  संजू बाला एडवोकेट ने अपनी नियुक्ति के लिए मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेश अध्यक्ष फूल चंद मुलाना, सांसद डा. अशोक तंवर, जिला प्रधान मलकीयत सिंह खोसा का आभार व्यक्त किया है।

शिव अराधना कार्यक्रम आयोजित

सिरसा। दिव्य ज्योति जागृति संस्थान की ओर से गांव बरूवाली में शिवरात्रि के उपलक्ष्य पर शिव अराधना कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में साध्वी सुश्री नीतिविदा भारती ने कहा कि वास्तव में, हमारी भक्ति का फल तो स्वयं भगवान शिव ही है। यदि वे मिल जाए तो समझो सभी पूजा-पाठ सफल हो गए। साध्वी ने कहा कि मानव नशे की ओर अग्रसर हो रहा है।  नशा  समाज को खोखला कर रहा है। नौजवान युवा पीढ़ी जो समाज की रीढ़ की हड्डी है। नशे में धुत हो वह अपने लक्ष्य को भूल चुका है।

वाणी विकलांग केन्द्र में लगा स्वास्थ्य शिविर

सिरसा। लायंस क्लब सिरसा ग्रेस की ओर से आज आरकेजे श्रवण एवं वाणी विकलांग केन्द्र में स्वास्थ्य शिविर लगाया गया। इस शिविर के तहत इन विशेष बच्चों के दांतों की जांच की गई। यह जानकारी देते हुए क्लब के प्रधान सुरेश गोयल ने बताया कि यह शिविर जोन चेयरमैन सुरेन्द्र  साहुवाला के जन्मदिन के उपलक्ष्य में  लगाया गया। शिविर में दंत रोग विशेषज्ञ डॉ. अंकित अरोड़ा (सर्जन) व उनकी टीम ने बच्चों के दांतों की जांच की। इस अवसर पर डॉ. अरोड़ा ने बच्चों को दांतों की देखभाल के टिप्स बताते हुए क्लब की तरफ से टूथ ब्रुश, पेस्ट व दवाइयां निशुल्क वितरित की।

केवी सात को सुनेंगे जनसमस्याएं

सिरसा। हरियाणा के मुख्यमंत्री के विशेष कार्याधिकारी (मीडिया) डा केवी सिंह 7 अगस्त को  बरनाला रोड स्थित अपने निवास स्थान पर लोगो की समस्याएं सुनेंगे।  यह जानकारी डा. सिंह के निजि सचिव मास्टर दलीप सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि इसके बाद डा. केवी सिंह शहर में अन्य कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

व्यापारियों ने किया रोड जाम का फैसला स्थगित

सिरसा। व्यापारी संघर्ष समिति शिव चौक, सूरतगढिय़ा बाजार, सरकूलर रोड, अनाज मंडी रोड, वाल्मीकि चौक पिछले 2-3 महीनों से रानियां, ऐलनाबाद रूट पर चलने वाली बसों को वाया सांगवान चौक, जगदेव सिंह चौक, शिव चौक से चलाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रही है। लगातार इस जारी इस धरना-प्रदर्शन में रोजाना भारी संख्या में लोग शामिल हो रहे हैं और व्यापारियों को समर्थन दे रहे हैं। आज धरना स्थल पर संघर्ष समिति को समर्थन देते हुए हरियाणा प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधि गोबिंद कांडा ने व्यापारियों की मांगों को जायज बताते हुए भरोसा दिया कि वे स्वयं शीघ्र ही इस मामले में मुख्यमंत्री से बात करेंगे।  कांडा के आश्वासन के बाद कल होने वाले रोड जाम को स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि मांगें पूरी होने तक वे शांतिपूर्वक अपना धरना-प्रदर्शन जारी रखेंगे।

नंबरदार एसोसिएशन की बैठक आयोजित

सिरसा। तहसील नम्बरदार एसोसिएशन की एक बैठक आज रानियां रोड स्थित कुम्हार धर्मशाला में तहसील प्रधान जुगनू राम की अध्यक्षता में हुई। बैठक में जिलाभर के नम्बरदारों ने भाग लिया। वरिष्ठ महासचिव ओमप्रकाश मेहता ने नम्बरदारों से कहा कि वे पार्टी से ऊपर उठकर प्रदेश के लोगों के लिए कार्य करें, जिस पार्टी की सरकार होगी नम्बरदार वर्ग उसी के साथ मिलकर काम करेंगे। सेवानिवृत्त टी.आर.ओ. विजय मोंगा के सम्मान में विदाई समारोह का भी आयोजन किया गया। तहसील नम्बरदार एसोसिएशन की ओर से विजय मोंगा को शॉल ओढ़ाकर व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस बैठक में राम ङ्क्षसह माधोङ्क्षसघाना, राम स्वरुप, बाबू राम, कृष्ण कुमार, हरफूल ङ्क्षसह उपप्रधान, ङ्क्षछद्र पाल, लछमन राम झोरडऩाली, शाम लाल नेजाडेला कलां, बलदेव ङ्क्षसह झोरडऩाली, गुरजंट ङ्क्षसह, नंदराम रामनगरिया, खजानचंद, सरदार ङ्क्षसह सिकंदरपुर सहित काफी संख्या में नम्बरदार उपस्थित थे।

बसपा राज में होगा समुचित विकास : राठी

सिरसा। हलका ऐलनाबाद में बहुजन समाज पार्टी की गतिविधियां तेज करने के लिए आज नाथूसरी चौपटा धर्मशाला में पार्टी की अहम बैठक हुई। इस बैठक को बसपा के हिसार जोन प्रभारी व प्रदेश महासचिव मूलचंद राठी ने संबोधित किया। बैठक में उपस्थित हलका ऐलनाबाद के सभी पदाधिकारियों ने अपने-अपने कामकाज की रिपोर्ट प्रस्तुत की। इस बैठक में मूलचंद राठी ने कहा कि राजनेता रैलियों के माध्यम से जनता के वोट बटोरने में लगे हुए हैं, परंतु सत्ता में आते ही ये लोग जनता के प्रति उदासीन हो जाते हैं। सरकार की बेरूखी के चलते आज भी प्रदेश में हजारों की संख्या में दलित, पिछड़ा व मजदूर वर्ग के लोग कच्चे मकानों में रहकर आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे हैं।  चुनावों के समय राजनेता वोट के लिए घर-घर जाकर गरीबी दूर करने का भरोसा देते हैं, परंतु सत्ता मिलते ही इन लोगों को दोबारा उन्हीं घरों में जाने का वक्त नहीं मिलता। इस बैठक में  ऐलनाबाद के प्रधान धर्मपाल माखोसरानी, प्रभारी प्रदीप कुमार कागदाना, प्रभाती राम रूपाणा, नरसी राम गुसाइआना, धोलू राम, हनुमान जमाल, संजय रंधावा, विनोद रंधावा, महाबीर गिगोरानी ने भी संबोधित किया।

पौधारोपण अभियान चलाएगी खत्री सभा

सिरसा। खत्री सभा सिरसा की एक बैठक सभा प्रधान स. रिछपाल सिंह सोढ़ी की अध्यक्षता में सवेरा होटल में आयोजित हुई। बैठक में लिए गए निर्णयों की जानकारी देते हुए सभा के महासचिव सुखविन्द्र दुग्गल ने बताया कि सभा द्वारा बेटी बचाओ अभियान चलाकर कन्या भ्रूण हत्या के खिलाफ सशक्त ढंग से आवाज उठाई जाएगी। साथ ही पर्यावरण संरक्षण की दिशा में कार्य करते हुए व्यापक स्तर पर पौधारोपण अभियान चलाया जाएगा।  सोढी ने सभा के पदाधिकारियों व सदस्यों से आह्वान किया कि वे एकजुट होकर समाज के उत्थान के लिए कार्य करें। इस बैठक में सभा के संस्थापक ओम बहल, प्रधान रिछपाल सिंह सोढी, महासचिव सुखविन्द्र दुग्गल, जगमोहन सहगल, सतीश खन्ना, हरविन्द्र सिंह सोढी, सतपाल सहगल, कृष्ण दुग्गल, दीपक विज, नरेश चौपड़ा, लक्की दुग्गल एडवोकेट, सोमनाथ दुग्गल सहित अन्य पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment