BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 3 August 2013

किसानों के साथ हुआ भद्दा मजाक : गणेशीलाल

भाजपा-हजकां ने अनाज मंडी में खोला अनोखा बैंक

सिरसा, 3 अगस्त। हजकां-भाजपा गठबंधन के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने आज प्रदेश सरकार द्वारा प्राकृतिक आपदा से पीडि़त किसानों को बांटे गए चैकों की व्यंगात्मक आलोचना की।  इस अवसर पर गठबंधन नेताओं व कार्यकर्ताओं ने सरकार द्वारा उठाए गए लापरवाही भरे कदम का व्यंग्य करते हुए किसानों को बांटे गए एक रूपये, दो रूपये व पांच रूपये के चैकों की प्रतियां बांटी तथा लोगों को कांग्रेस पार्टी द्वारा किसानों से किए जा रहे मजाक से अवगत करवाया। भाजपा नेता प्रो. गणेशी लाल ने कहा कि मुख्यमंत्री हुड्डा ने वायदा किया था कि किसानों को कर्ज के लिए गिरफ्तार नहीं किया जाएगा और न ही किसानों की भूमि जब्त की जाएगी परन्तु प्रदेश सरकार ने सरासर वायदाखिलाफी करते हुए मजबूर किसानों से पहले खाली चैक वसूल करने के बाद भुगतान न करने की सूरत में उनके खिलाफ मुकदमा दायर किया गया है जो कि सरासर गलत है।कार्यक्रम में पूर्व मंत्री व भाजपा नेता प्रो. गणेशी लाल, हजकां किसान सेल के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप भाम्भू, पाला सिंह कम्बोज, ओमप्रकाश फुटेला, भाजपा के जिलाध्यक्ष अमीर चन्द मेहता,आदि उपस्थित थे।

होली उत्सव से सम्पन्न हुई कथा

श्री तारकेश्वरम् धाम में भजन संध्या आज रात

सिरसा, 3 अगस्त। श्री बाबा तारा कुटिया में शिवरात्रि पर्व के उपलक्ष्य में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा के सातवें दिन व्यास पीठ से पधारे स्वामी गौरव कृष्ण शास्त्री ने कथा में उपस्थित हजारों श्रद्धालुओं को धैर्य और संकल्प की महत्ता के विषय में विस्तार से बताया। स्वामी  ने कहा कि जीवन में सफलता हासिल करने के लिए व मंजिल प्राप्त करने के लिए दृढ़ निश्चय की आवश्यकता है। इसी प्रकार प्रभू दर्शन भी दृढ़ संकल्प और धैर्य से की गई भक्ति से प्राप्त हो सकते हैं। इसके साथ ही स्वामी  ने श्रद्धालुओं से आह्वान किया कि वें मृदुभाषी बनें और यथासंभव मन पर नियंत्रण रखें। स्वामी  ने कहा कि कम से कम इच्छाएं रखकर मन पर काबू रखकर केवल मात्र प्रभू दर्शन की इच्छा रखें। प्रभू की भक्ति दिवानगी की हद तक करें और बिना संसार की चिंता करे दिल से भक्ति से करें। प्रभू प्राप्ति का मार्ग कष्ट भरा जरूर है, परंतु ईश्वर में अटूट आस्था व गुरू की कृपा से प्रभू की प्राप्ति संभव है। इस अवसर पर  कांडा ने कहा कि सेवकों, पत्रकारों, छायाकारों और  कुटिया में व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग देने वालों के वे सदैव आभारी रहेंगे।

दुकानदारों का धरना जारी

सिरसा, 3 अगस्त। जिला प्रशासन द्वारा रानियां व ऐलनाबाद जाने वाली बसों को वाया शिव चौक की बजाय बाई पास से निकालने के निर्णय के विरोध में व्यापारी संघर्ष समिति के आह्वान पर आज शिव चौक, सूरतगढिय़ा बाजार, वाल्मीकि चौक, सरकूलर रोड व अनाज मण्डी रोड के व्यापारियों ने तीसरे दिन भी शिव चौक पर अपना धरना जारी रखा। शिव चौक पर व्यापारियों को सम्बोधित करते हुए इनेलो व्यापार सेल के जिला प्रधान सतपाल अरोड़ा ने जिला प्रशासन को अपील की कि दुकानदारों की मांग जायज है तथा उपायुक्त व जिला प्रशासन को स्वयं मौका पर आकर स्थिति को देखना चाहिए।  सभी व्यापारियों की ओर से जिला प्रशासन से अपील है कि व्यापारियों की समस्या को ध्यान में रखते हुए बसों को पुन: इसी रूट पर चलाया जाए। धरने  को सम्बोधित करते हुए पंकज कामरा ने कहा कि जो लोग उपायुक्त महोदय को इस रूट से बसें बंद करवाने के लिए सिफारिशें करते रहे हैं वे ही लोग इन दूसरी तरफ इन व्यापारियों के साथ धरना स्थल पर बैठकर बसें चलाने की मांग भी कर रहे हैं। ऐसे में उपायुक्त महोदय को राजनीतिज्ञों के बहकावे में न आकर आमजन की समस्या की ओर ध्यान देना चाहिए। इस दौरान सिरसा नमकीन यूनियन के प्रधान चेतन मेहता के नेतृत्व में आज यूनियन के सदस्यों ने व्यापारियों की मांगों को जायज करार देते हुए पूरा सहयोग करने की घोषणा की।

No comments:

Post a Comment