BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 3 August 2013

गोली मारने के आदेश

गोली मारने के आदेश

गुवाहाटी/कोलकाता/सिलीगुड़ी, 3 अगस्त। तेलंगाना को अलग राज्य बनाने के निर्णय के बाद लगातार देश के कई हिस्से अलगाव की आग में जल उठे हैं। असम और पश्चिम बंगाल में अलग राज्यों की मांग को लेकर प्रदर्शनकारी हिंसक हो रहे हैं। कोलकाता में जहां ममता बनर्जी सरकार ने हालात को काबू करने के लिए केन्द्रगीय सुरक्षा बलों की पांच कम्पनियो को दार्जिलिंग समेत अन्य प्रभावित इलाकों में भिजवाया है। दूसरी ओर, असम में भी लगातार चौथे दिन हिंसक प्रदर्शन जारी हैं। उग्र भीड़ सरकारी सम्पत्ति को आग के हवाले कर रही है। रेल लाइन और संपत्ति को नुकसान से बचाने के लिए उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। कफ्र्यू की जद में आए दिफू और बोकेजान शहरों में सुबह तीन घंटे की ढील दी गई है, लेकिन हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। सूत्रों के अनुसार एक सांसद के घर और अन्य इमारतों को जलाने की घटना के बाद मुख्यमंत्री नेफियो रियो ने प्रधानमंत्री डॉ.मनमोहन सिंह से मिलने के लिए समय मांगा है। असम में कई अलग-अलग संगठन पृथक राज्यों की मांग कर कर रहे हैं।

भारतीय दूतावास पर हमला

जलालाबाद, 3 अगस्त। अफगानिस्तान के पूर्वी इलाके में भारतीय वाणिज्य दूतावास के पास शनिवार को आतंककारियों ने आत्मघाती हमला कर दिया। इस हमले में 8 लोगों के मरने और 12 लोगों के घायल होने की खबर है। भारत के चेताने के बावजूद अफगानिस्तान सरकार ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। गौरतलब है कि भारत ने वहां तैनात भारतीय राजदूत अमर सिंहा को हमले से सावधान रहने के लिए संदेश दिया था।
    अफगानिस्तान के अधिकारियों के मुताबिक हमले में आतंककारियों ने विस्फोटकों से भरी एक कार का इस्तेमाल किया। सूत्रों की माने तो हमले में भारतीय दूतावास को टारगेट किया गया था, लेकिन विस्फोट से भरी कार डिवाइडर से टकराने के कारण ब्लास्ट दूतावास से 15-20 मीटर की दूरी स्थित एक मस्जिद के पास ही हो गया। भारतीय विदेश मंत्रालय के मुताबिक दूतावास में कार्यरत सभी कर्मचारी सुरक्षित है। जिन लोगों की मौत हुई है उनमें एक सुरक्षा कर्मचारी और दूतावास के बाहर मौजूद आम लोग शामिल हैं। हमले की वजह से आसपास की इमारतों को काफी नुकसान पहुंचा है। ब्लास्ट के बाद दूतावास के पास एक घंटे तक गोलीबारी भी होती रही। अफगानिस्तान के अधिकारियों को कहना है कि विस्फोट से भरी कार में तीन लोग मौजूद थे। विस्फोट के बाद घटनास्थल को सील कर दिया गया है। और बचाव कार्यों के लिए कई एम्बुलेंस पहुंच गई हैं। सूत्रों के मुताबिक हमले की खुफिया जानकारी के आधार पर दिल्ली से एक सुरक्षा आकलन टीम तीन दिन पहले ही वहां गई थी।

No comments:

Post a Comment