BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Wednesday 14 August 2013

गूंजे विरोध के स्वर

हरियाणा में सोनिया के दामाद रोबर्ट वाड्रा द्वारा जमीन खरीदफरोख्त व सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ सिरसा में धरना-प्रदर्शन किया गया। हजकां-भाजपा गठबंधन ने जहां वाड्रा विवाद के साथ मुख्यमंत्री हुड्डा का नाम जोड़ा वहीं खेत मजदूर यूनियन ने भी सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली।

सिरसा। प्रदेश में भूमि अधिग्रहण के नाम मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, सोनिया के दामाद रोबर्ट वाड्रा को प्रसन्न करने में जुटे हैं। आवासीय तथा औद्योगिक लाइसेंस जारी कर हुड्डा सरकार प्रदेशवासियों पर कुठाराघात कर रही है। उक्त मामले की उच्च स्तरीय जांच की जानी चाहिए। इसी मुद्दे को लेकर आज हजकां-भाजपा गठबंधन ने लघु सचिवालय के समक्ष धरना-प्रदर्शन किया। पूर्व मंत्री प्रो. गणेशीलाल ने कहा कि जब से प्रदेश में हुड्डा ने कमान संभाली है, प्रदेश का विकास नहीं बल्कि विनाश हुआ है। वीरभान मेहता ने कहा कि अधिग्रहण के नाम पर किसानों को लूटा जा रहा है। वरिष्ठ नेता जगदीश चौपड़ा ने कहा कि यदि मामले की उच्च स्तरीय जांच हो तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।
    उधर अखिल भारतीय खेत मजदूर यूनियन के राज्य स्तरीय नेता का. राजकुमार शेखूपुरिया ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार कल्याणकारी योजनाओं के बजट में कमी कर पंूजीपतियों को लाभ पहुंचा रही है। आजादी और विकास के असली लाभ से गरीब आदमी कोसों दूर है। मजदूरों के हकों को लेकर आज अखिल भारतीय खेत मजदूर यूनियन ने लघुु सचिवालय में समक्ष धरना-प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन उपायुक्त को सौंपा। यूनियन के जिला प्रधान भालाराम भारूखेड़ा ने कहा कि हुड्डा सरकार ज्यादा दिन नहीं चलेगी। मजदूरों को अपना हक लेने के लिए प्रदर्शनों का सहारा लेना पड़ रहा है।

तैयारियां पूर्ण, ध्वजारोहण कल

सुरक्षा के कड़े प्रबंध, शहर की हुई नाकेबंदी

सिरसा। जिला प्रशासन द्वारा जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस समारोह में कल प्रात: ठीक 8 बजकर 58 मिनट पर हरियाणा के खेल एवं युवा मामले राज्य मंत्री सुखबीर सिंह कटारिया ध्वजारोहण करेंगे। शहर में सफाई व सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है।
    यह जानकारी देते हुए उपायुक्त डा. जे. गणेसन ने बताया कि समारोह स्थल के साथ-साथ पूरे शहर को सजाया गया है। उन्होंने बताया कि समारोह स्थल में रंग-बिरंगे झंडों के अलावा मुख्य द्वार व मंच के सामने विशेष प्रकार की रंगोली से सजावट की गई है। शहर में विभिन्न चौकों को सजाया गया है और स्थानीय विश्वकर्मा चौक से लेकर बरनाला रोड पर भी रंगे-बिरंगे झंडे लगाने का कार्य किया गया है। समारोह स्थल पर मैडिकल सुविधा को मद्देनजर रखते हुए दो एम्बुलेंस व दो डॉक्टरों को तैनात किया गया है। इसके साथ-साथ समारोह में आने वाले लोगों व विद्यार्थियों के लिए विशेष रूप से क्लोरिनेटिड पानी का प्रबंध किया गया है। समारोह स्थल के मुख्य द्वार पर स्वागत बैनर भी लगाए गए हैं। स्टेडियम में अग्रिशमन की दो गाडिय़ों का भी प्रबंध किया गया है।
    जिला स्तरीय इस समारोह के लिए अतिरिक्त उपायुक्त  शिव प्रसाद शर्मा को ओवर आल इंचार्ज बनाया गया है। इस बार समारोह में सरकारी स्कूलों की पूरी भागीदारी सुनिश्चित की गई है।
    जिला पुलिस अधीक्षक  सौरभ सिंह  ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से समारोह स्थल पर यानि शहीद भगत सिंह खेल स्टेडियम में 250 से भी अधिक पुलिस जवानों व अधिकारियों को तैनात किया गया है। इसके साथ-साथ समारोह स्थल पर मेटल डिटेक्टर के अलावा आधा दर्जन से भी अधिक एचएचएमडी उपकरणों से लैस जवानों को तैनात किया गया है जो सुरक्षा के पुख्ता प्रबंधों को देखेंगे। स्टेडियम में ही कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है।  सौरभ सिंह ने बताया कि जिला के उपमण्डल डबवाली, ऐलनाबाद के साथ-साथ कालांवाली, रानिया कस्बों में भी सुरक्षा के पुख्ता प्रबन्ध किए गए हैं। पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल के जवान तैनात किए गए हैं।

No comments:

Post a Comment