BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Wednesday 28 August 2013

जन्माष्टमी की रही धूम

देशभर में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया श्रीकृष्ण जन्मोत्सव

सिरसा। आज जन्माष्टमी के अवसर पर रानियां रोड हैफड गौदाम के नजदीक स्थित डेरा बाबा रामाजी में भगवान कृष्ण का जन्मोत्सव श्रद्धा व उल्लास से मनाया जाएगा। ये जानकारी देते हुए डेरा के सेवादार ने बताया कि भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव के अवसर पर गद्दीनशीन संत बाबा रामाजी  प्रवचन करेंगे और जन्मोत्सव से जुड़ी विशेष आकर्षक झांकियां दिखाई जाएंगी।
    जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में जय माँ भारती सेवा समिति द्वारा कीर्तिनगर स्थित मेन चौक पर लंगर भण्डारे का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में नगरपार्षद अंगे्रज बठला ने शिरकत की। सर्वप्रथम मुख्य अतिथि ने विधिवत पूजा-अर्चना की। इसके बाद समिति द्वारा आयोजित लंगर भण्डारे में सैंकड़ों लोगों ने लंगर ग्रहण किया।
    एमडीके इंटरनेशनल स्कूल में जन्माष्टमी की पूर्व संध्या पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें स्कूली बच्चों ने श्रीकृष्ण के जीवन चरित्र से जुड़ी घटनाओं को मंचित कर सबका मन मोह लिया। इस अवसर पर प्राचार्य रितु शर्मा ने बच्चों को भगवान कृष्ण के जीवन से प्रेरणा लेने का आह्वान करते हुए कहा कि भगवान श्री कृष्ण का जन्म पांपियों का अंत करने के लिए हुआ था। कृष्ण अधर्म पर धर्म की विजय का प्रतीक हैं। इस अवसर पर छो-छोटे बच्चों ने कंस वध, गोपियों संग रास इत्यादि का मंचन किया।
    बरनाला रोड पर गल्र्स विंग कॉलेज के सामने स्थित दुर्गा मंदिर में जन्माष्टमी पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर नन्हें-मुन्ने बच्चों ने भगवान श्रीकृष्ण, राधा जी व ग्वालों का रूप धारण किया व सुंदर झांकियां प्रस्तुत की। इस अवसर पर मंदिर पुजारी राजेश शर्मा ने जिलावासियों को जन्माष्टमी पर्व की शुभकामनाएं दी तथा कहा कि भगवान श्रीकृष्ण के दिखाए मार्ग पर चलें।
    अग्रसेन कालोनी स्थित श्याम क्रैच सैन्टर में नन्हे-मुन्हे बच्चों द्वारा जन्माष्टमी पर्व धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर सभी बच्चों ने राधा-कृष्ण व सखा की भूमिका में अभिनय किया जिसके तहत राव्या को प्रथम, केशव बांसल को द्वितीय व अर्पित सरां को तृतीय स्थान पर विजेता घोषित किया गया। रजत, वैभव, भव्य, संचित, मोदित, ओजस आदि ने भी कृष्ण की भूमिका व तनवी, जान्हवी, वृत्ति, पेज, सेजल, काव्या, आशी, आरयान, प्रत्युष, भाविशा, दिशा ने राधा की भूमिका निभाई जबकि श्लोक, दानिश, सार्थक, भव्य मोंगा ने सखी की भूमिका बखूबी निभाई।
    श्री कृष्ण जैसा समाज उद्धारक दूसरा कोई पैदा हुआ ही नहीं है। कृष्ण का जन्म असुरों के नाश के लिए हुआ था। जब-जब भी धर्म का पतन हुआ है और धरती पर असुरों के अत्याचार बढ़े हैं तब-तब भगवान ने पृथ्वी पर अवतार लेकर सत्य और धर्म की स्थापना की है। यह बात हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधि होशियारी लाल शर्मा नाथूसरी चौपटा में श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर चौपटा-भट्टू रोड पर स्थित श्री कृष्ण प्रणामी आश्रम में राधा-कृष्ण की मूर्ति स्थापना करते हुए बतौर मुख्यअतिथि कही। इस अवसर पर उनके साथ चौ. अभय सिंह देहडृू, सरूरपुर वाले भी उपस्थित थे। देहडू ने आश्रम के निर्माण के लिए अपनी जमीन दी है। कार्यक्रम की अध्यक्षता साध्वी प्रभाकर महाराज ने की। मृूर्ति स्थापना कार्यक्रम से पहले सत्संग व कीर्तन का आयोजन भी किया गया।

कांडा समर्थक हुए इनेलो में शामिल

सिरसा। वार्ड नंबर 11 व 12 के अनेक लोगों ने कांग्रेस व सिरसा के निर्दलीय विधायक गोपाल कांडा के समर्थकों ने उन्हें छोड़कर मंगलवार को इनेलो कार्यकर्ता सोमप्रकाश चावला के प्रयासों से इनेलो के शहरी जिलाध्यक्ष प्रदीप मेहता व शहरी अध्यक्ष मनोहर मेहता के नेतृत्व में इनेलो का दामन थामा। जॉनी, सुखदेव कंबोज, महावीर सोनी, छबीलदास नायक, हरजीत सिंह, नौरंगराय, मोनू सोनी, महिपाल, सुरेश ग्रोवर, विनोद कुमार, विजय कुमार, रिंकू सचदेवा व अशोक चावला सहित 12 परिवारों को इनेलो में शामिल करते हुए प्रदीप मेहता ने कहा कि उपरोक्त लोगों को इनेलो में शामिल होने पर उन्हें पूरा मान सम्मान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का अब वक्त पूरा हो चुका है। कांग्रेस ने हमेशा लोगों को गुमराह किया है, मगर लोगों को अब कांग्रेस की हकीकत का पता चल चुका है।

डा. सिंह ने किया फीडर का उद्घाटन

सिरसा। हरियाणा में ढाणियों को 24 घण्टे घरेलु बिजली उपलब्ध करवाने का कार्य हल्का डबवाली के गांव आसाखेड़ा के भारूखेड़ा कृषि फीडर से शुरू। कल सायं आसाखेड़ा 132 केवी सब स्टेशन से भारूखेड़ा कषि फीडर पर नई तकनीक से घरेलु बिजली उपलब्ध करवाने की शुरूआत मुख्यमन्त्री हरियाणा के ओएसडी डा. के.वी. सिंह ने की। इस मौके पर ग्रामीणो सम्बोधित करते हुऐ डा. सिंह ने कहा कि वर्तमान हरियाणा सरकार ने ढाणियों मे रह रहे लोगो की तकलीफ को देखते हुए उन्हे गांवो की तर्ज पर घरेलु बिजली उपलब्ध करवाने का एक ऐतिहासिक फैसला लिया कि ढाणीयों में भी घरेलु उपयोग की बिजली निर्बाध रूप से दी जायेगी।

No comments:

Post a Comment