BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Sunday 18 August 2013

अतिथि अध्यापकों ने किया प्रदर्शन

सांसद आवास के समक्ष नारेबाजी कर सौंपा ज्ञापन


सिरसा, 18 अगस्त। अतिथि अध्यापकों ने नियमित करने की मांग को लेकर हरियाणा अतिथि अध्यापक संघ के बैनर तले आज सांसद अशोक तंवर के निवास पर प्रदर्शनकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सांसद को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा।       
    अतिथि अध्यापक आज सुबह टाउन पार्क में एकत्रित हुए और वहां से नारेबाजी करते हुए सांसद अशोक तंवर के निवास पर पहुचें। प्रदर्शनकारियों ने सांसद को मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा। ज्ञापन में मांग की गई कि शीघ्र ही एक पॉलिसी बनाकर सभी गैस्ट टीचरों को नियमित किया जाए। हिसार मंडल प्रभारी कप्तान आर्य ने बताया कि नियमित करने की मांग को लेकर अतिथि अध्यापकों ने 11 अगस्त से रोहतक में महापड़ाव डाला हुआ है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार रोहतक महापड़ाव को हल्के में न ले। उन्होंने कहा कि अपना रोजगार बचाने के लिए सभी अतिथि अध्यापक एकजुट है। जब तक अतिथि अध्यापकों की मांग को पूरा नहीं किया जाता तब तक महापड़ाव जारी रहेगा। संघ के जिला प्रधान जयभगवान ने कहा कि अतिथि अध्यापकों को सेवाएं देते आठ साल हो गए है अब सरकार को चाहिए कि उन्हें नियमित कर दें। इस मौके पर सरस्वती लंबोरिया, विनोद कासनियां, सीमा गोदारा, राजपाल, ज्योति, हरेंद्र शर्मा, राजरानी आदि उपस्थित थे।

दो वाहन चोर गिरफ्तार

चोरीशुदा पांच बाइक बरामद

सिरसा, 18 अगस्त। सीआईए सिरसा पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से पांच चोरीशुदा बाइक बरामद किए गए हैं।
    सीआईए प्रभारी अरुण बिश्रोई ने बताया कि स्टाफ की एक पुलिस टीम नाकाबंदी के दौरान सदर थाना क्षेत्र के गांव चामल क्षेत्र में मौजूद थी। उन्होंने बताया कि इसी दौरान एक युवक बाइक पर सवार होकर आया। पुलिस पार्टी ने उसको रुकवाकर युवक से कागजात मांगे तो उक्त युवक बाइक के बारे में कोई मलकीयत पेश नहीं कर सका और ना ही कोई पुख्ता जानकारी दे पाया। उन्होंने बताया कि पुलिस पार्टी ने शक के आधार पर युवक से गहनता से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसने यह बाइक  राजस्थान के श्रीगंगानगर से चुराया है। आरोपियों की पहचान जसवंत ङ्क्षसह पुत्र कृष्ण कुमार निवासी गांव रिसालियाखेड़ा व रमेश पुत्र अमर चंद निवासी पन्नीवालामोटा के रुप में हुई है। आरोपियों ने बताया है कि इस बाइक के अलावा उन्होंने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर शहर सिरसा व ऐलनाबाद क्षेत्र से करीब आधा दर्जन बाइक चुराए हैं। उन्होंने बताया कि आरोपियों से पूछताछ कर गिरोह के सरगना समेत दो अन्य आरोपियों की भी पहचान कर ली गई है, जिन्हें शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पकड़े गए युवकों से पूछताछ की जा रही है और पूछताछ के दौरान अन्य वारदातों व इनके और अन्य साथियों के बारे में खुलासा होने की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता।

विश्वस्तरीय कार्यशाला में भाग लेंगे सिरसा के गुरजीत मान

सिरसा, 18 अगस्त। जिले के गांव कृपाल पट्टी निवासी प्रगतिशील किसान गुरजीत ङ्क्षसह मान 19 अगस्त को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में होने वाली बोरलॉग ग्लोबल रस्ट इनिशियटी-2013 तकनीकी कार्यशाला में शिरकत करेंगे। गेहूं के बेहतरीन उत्पादन व उच्च गुणवता को लेकर आयोजित हो रही इस विश्व स्तरीय तकनीकी कार्यशाला का राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी उद्घाटन करेंगे।
     इस कार्यशाला में केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पंवार भी विश्वभर से एकत्रित होने वाले कृषि वैज्ञानिकों को संबोधित करेंगे। इससे पहले वर्ष 2012 में यह कार्यशाला विश्व में गेहूं उत्पादन करने में प्रथम स्थान पर चल रहे देश चीन के बीङ्क्षजग में आयोजित की गई थी, जिसमें भी गुरजीत ङ्क्षसह मान ने भारत का प्रतिनिधित्व किया था। इस कार्यशाला में गेहूं पैदा करने वाले विश्व के सभी देशों के वैज्ञानिक व अन्य तकनीकी विशेषज्ञ शामिल होंगे। इस कार्यशाला में विश्व विख्यात पर्यावरणविद् व ब्रिटिश लेखक मार्क लिसिस का कार्यशाला में भाग लेने वाले सभी लोगों से विस्तारपूर्वक परिचय गुरजीत ङ्क्षसह मान प्रस्तुत करेंगे। इस कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य गेहूं के वर्तमान रोगों से मुक्ति पाना और भविष्य में रोग रहित गेहूं की प्रजातियां विकसित करना है। दुनिया में बढ़ती जनसंख्या को देखते हुए तीसरी हरित क्रांति की आवश्यकता है और गेहूं परिवार के अनाज की कमी को पूरा करने के लिए इस क्रांति की आवश्यकता और अधिक बढ़ जाती है।

No comments:

Post a Comment