BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Friday 16 August 2013

सोना 31 हजार के पार, चांदी 3270 रुपए उछली

नई दिल्ली: सरकार की ओर से सोने के आयात पर सख्ती के बीच आपूर्ति घटने की आशंकाओं के साथ ही वैश्विक स्तर पर आई तेजी से दिल्ली सर्राफा बाजार में आज सोना 1310 रुपए उछलकर 31010 रुपए प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया और चांदी 3270 रुपए की छंलाग लगाकर 49220 प्रति किलो बोली गई। विदेशी बाजारों में पीली धातु में जबदरस्त तेजी रही।
             डॉलर में आई मजबूती के बावजूद निवेशकों ने सोने में पैसा लगाना अधिक सुरक्षित समझा साथ ही चीन से पीली धातु की मांग में भी बढोतरी रही। अमेरिका में दिसंबर सोना वायदा 0.1 प्रतिशत की मामली गिरावट के साथ 1360.40 डॉलर प्रति औंस पर रहा। पिछले दिवस वैश्विक स्तर पर जबदरस्त तेजी रही थी। हालांकि स्वतंत्रता दिवस पर अवकाश की वजह से घरेलू बाजार में कारोबार नहीं हुआ था लेकिन आज बाजार खुलते ही घरेलू स्तर पर कीमती धातुओं में जबदरस्त तेजी देखी गई।
                 औद्योगिक मांग आने से चांदी भी 3270 रुपए उछलकर 50 हजार के स्तर को छूने को बेताब नजर आई और 49220 प्रतिकिलो बोली गई। जानकारों का कहना है कि मिस्र में व्याप्त तनाव से आपूर्ति बाधित होने की आशंका और वैश्विक स्तर शेयर बाजार में आई गिरावट की वजह से सुरक्षित निवेश की मांग बढने से कीमती धातुओं में तेजी लौटी है।

No comments:

Post a Comment