BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Sunday 4 August 2013

वैश्य जागृति सम्मेलन आयोजित

सिरसा। अग्रवाल वैश्य समाज द्वारा आज सी.एम.के गर्ल्स कॉलेेज के ऑडोटोरियम में लोकसभा स्तरीय वैश्य जागृति सम्मेलन का आयोजन किया गया। समारोह में मुख्यातिथि के तौर पर हरियाणा अग्रवाल वैश्य समाज के अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने शिरकत की। समारोह की अध्यक्षता अग्रवाल वैश्य समाज के लोकसभा अध्यक्ष व पूर्व सरपंच सुभाष जिंदल ने की, जबकि स्वागत अध्यक्षता अग्रवाल सभा के सिरसा प्रधान मनोज गोल्यान ने की। सम्मेलन की शुरूआत देश के राष्ट्रगीत वंदे मातरम से हुई, इसके पश्चात अग्रवाल वैश्य समाज के सिरसा अध्यक्ष व इस कार्यक्रम के संयोजक नवीन केडिया ने आए हुए सभी अतिथियों व समाज के गणमान्य लोगों का स्वागत किया।
                 कार्यक्रम के मुख्यातिथि अशोक बुवानीवाला ने कहा कि अग्रवाल समाज की राजनीति में अहम् भागीदारी होनी जरूरी है। इसके बिना हमें तमाम अधिकार जिसके हम हकदार है, वे नहीं मिल पाएंगे। उन्होंने कहा कि अग्रवाल समाज देश का ऐसा पहला समाज है, जिससे देश को 25 प्रतिशत सलाना अरबों रूपयों टैक्स के रूप में मिलते है। हमारे समाज के लोगों की हर रूप से सहायता करते है। चुनावों के समय राजनीतिक दलों को आर्थिक रूप से सहायता दी जाती है, लेकिन फिर भी राजनीतिक क्षेत्र में अग्रवाल समाज को वो मुकाम हासिल नहीं हुआ, जिसका वह अधिकार रखता है।

गुरु बिना ज्ञान नहीं : परमहंस

सिरसा। अखिल भारतीय धर्म सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष महामंडलेश्वर योगाचार्य स्वामी भगवान देव परमहंस ने कहा कि गुरु बिन ज्ञान नहीं, ज्ञान के बिना मुक्ति नही। चाहे ब्रह्मा, शंकर के समान महान हो, किंतु गुरु बिना भवसागर सेे पार नही हो सकता। वह श्री मद्भागवत कथा के सातवें दिन डिंग मंडी स्थित अनाजमंडी में श्रद्धालुओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि दत्तात्रेय ने 24 गुरु बनाए। वस्तुस्थिति यह है कि उन्होंने पृथ्वी, जल, अग्रि, वायु, आकाश, अजगर, भृंगी आदि पदार्थों से शिक्षा ग्रहण की। उन्होंने पृथ्वी से सहनशीलता, जल से मधुरता इसी तरह उन्होंने अन्य प्राकृतिक पदार्थों से गुण ग्रहण किए। उन्होंने कहा कि भागवत कथा के अंत में शुकदेव महाराज ने अपने शिष्य को पास में बैठाया और ब्रह्म ज्ञान दिया।  शुकदेव गुरु ने कहा हे राजन मैं मरुंगा, यह पशु बुद्धि छोड़ दे। मैं शरीर हूॅं इस गलत धारणा को छोड़ दो। तू शरीर नही है। शरीर जन्म लेता है, बढ़ता है, विकसित होता है बूढा होता है और अंत में मर जाता है।  किंतू तू शरीर नहीं है, इंद्रियां, मन, बुद्धि नहीं हो।

उपायुक्त ने की पौधारोपण अभियान की शुरुआत

सिरसा। जिला उपायुक्त डा. जे. गणेसन ने कहा कि हुडा विभाग के पार्कों, कालोनियों और ग्रीन बैल्ट में चालू सीजन के दौरान 8000 पौधे लगाएं जाएंगे। जिससे हुडा के सभी परिसर हरे भरे होंगे। डा. गणेसन आज अरोड़वंश चौक के पास हुडा की ग्रीन बैल्ट में पौधारोपण कर उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उनका पूरा परिवार भी साथ था, और परिवार के सभी सदस्यों ने भी पौधारोपण किया, जिसमें उपायुक्त की माता श्रीमति जया, पिता पी. जगदीशन, धर्मपत्नी श्रीमति संगीता गणेसन व उनकी बेटी शामिल थे। इस ग्रीन बैल्ट में आज 200 से भी अधिक पौधे लगाए गए। यह पौधारोपण कार्यक्रम एसडीएम  एवं हुडा के संपदा अधिकारी संत लाल पचार के प्रयास से आयोजित किया गया। इस मौके पर नगराधीश प्रेम चंद, जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी सतीश मेहरा, सिरसा के तहसीलदार ओपी बिश्नोई, बीडीपीओ अनुभव मेहता सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

ग्रीन बेल्ट बनेगा भव्य पार्क

सिरसा। दिल्ली पुल पर नेशनल हाईवे के साथ-साथ हरियाणा राज्य औद्योगिक विकास निगम की ग्रीन बेल्ट को पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की स्मृति में भव्य पार्क के रूप में विकसित किया गया है। इसी 20 अगस्त को राजीव गांधी जी के जन्म दिवस पर इस पार्क को लोगों को समर्पित किया जायेगा।
              यह जानकारी सिरसा लोकसभा क्षेत्र के सांसद डा. अशोक तंवर की धर्मपत्नी श्रीमति अवंतिका माकन तंवर ने पार्क में चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लेते हुए दी। इस मौके पर श्रीमति अवंतिका माकन तंवर और उनके पुत्र अनिरुद्ध तंवर ने पार्क में पौधारोपण भी किया। उन्होंने बताया कि सांसद अशोक तंवर के प्रयासों से विशाल पार्क के रूप में विकसित किये गए इस ग्रीन बेल्ट का नाम भी राजीव जी के नाम पर रखा गया है। राजीव गांधी की स्मृति में बनने वाले इस पार्क के निर्माण और सौंदर्यकरण पर 50 लाख की राशी खर्च की गई है। 40 लाख की राशी ग्रीन बेल्ट की चारदीवारी और ग्रिल लगाने पर खर्च की गई हैं जबकि 10 लाख की राशी पार्क में सुन्दर और आकर्षित पेड़ पौधें लगाने पर खर्च होंगी।

मेहता ने जगाई ज्योत

सिरसा। सावन मास की शिवरात्रि खुशियों की सौगात लेकर आती है, जिसमें शिवभक्त हरिद्वार, गौमुख इत्यादि पवित्र स्थलों से लाया गंगाजल भगवान शिव को अर्पित करते है। उक्त उद्गार कांग्रेस कमेटी के शहरी अध्यक्ष भूपेश मेहता ने मंगलम पैलेस में सिरसावासियों द्वारा शिवरात्रि के उपलक्ष्य में कावडिय़ों के ठहराव स्थल पर आयोजित जागरण एवं भंडारे के उद्घाटन अवसर पर बतौर मुख्यातिथि कहे।

No comments:

Post a Comment