BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 10 August 2013

व्यापारियों का अनोखा अल्टीमेटम

जिद्द : काले दिवस के रूप में मनाएंगे स्वतंत्रता दिवस

सिरसा। जिला प्रशासन द्वारा रानियां व ऐलनाबाद जाने वाली बसों को वाया शिव चौक की बजाय बाई पास से निकालने के निर्णय के विरोध में व्यापारी संघर्ष समिति के आह्वान पर आज शिव चौक, सूरतगढिय़ा बाजार, वाल्मीकि चौक, सरकूलर रोड व अनाज मण्डी रोड के व्यापारियों ने दसवें दिन भी शिव चौक पर अपना धरना जारी रखा। समिति के महासचिव पंकज कामरा ने बताया कि आज जिला प्रशासन व सरकार की ओर से सूचना दी गई थी कि आज व्यापारियों की मांग को मानकर बसें चला दी जाएंगी और सिरसा के सांसद डॉ. अशोक तंवर धरना स्थल पर स्वयं पहुंचकर पुलिस कप्तान व जिला उपायुक्त को बुलवाकर व्यापारियों का धरना समाप्त करवाएंगे लेकिन आज दसवें दिन भी व्यापारियों को मिला केवल आश्वासन और आश्वासन। उन्होंने कहा कि इसके बाद व्यापारियों को सूचना मिली कि सांसद किसी कारणवश धरना स्थल पर नहीं पहुंच पाएंगे जिससे व्यापारियों में आक्रोश है। समिति के प्रधान पूर्ण खुराना ने कहा कि सरकार झूठे आश्वासनों से बाज आए। उन्होंने कहा कि अगर 14 अगस्त तक मांग पूरी न हुई तो समिति के आह्वन पर व्यापारियों द्वारा स्वतंत्रता दिवस को काला दिवस के रूप में मनाया जाएगा तथा काले झंडे व पट्टियां लगाकर पूरे शहर में मार्च किया जाएगा।

घडिय़ावाली आंसू न बहाएं कांग्रेसी : वीरभान

सिरसा। हजकां के वरिष्ठ नेता वीरभान मेहता ने कहा है कि  शिव चौक पर अपनी मांगों को लेकर धरनारत व्यापारियों के समर्थन में धरने पर बैठने वाले कांग्रेसी नेताओं को धरने पर आने की बजाए जिला प्रशासन से मिलकर इनकी समस्या का निदान करवाना चाहिए।  धरना दे रहे व्यापारियों का समर्थन करने पहुंचे वीरभान मेहता ने अपने संबोधन में कहा कि धरने पर अब तक सत्तापक्ष कांग्रेस के लगभग सभी नेता पहुंच कर अपना समर्थन दे चुके हैं, जबकि सत्ता पक्ष में रहते हुए उन्हें ऐसा करने की बजाए प्रशासन और सरकार पर व्यापारियों की मांगों को मनवाने के लिए दबाव डालने का काम करना चाहिए। अगर वे इस समस्या का निदान करवाने में अपने आप को नाकाम समझते हैं तो उन्हें सत्तापक्ष को छोड़कर या तो घर बैठ जाना चाहिए या फिर विपक्ष की भूमिका निभाते हुए धरना स्थल पर आना चाहिए। उन्होंने कहा कि सत्तापक्ष के ये नेता व्यापारियों के सामने केवल घडिय़ाली आसूं बहा रहे हैं।

नागरिक परिषद करे प्रशासन का समर्थन : बेनीवाल

सिरसा। प्रशासन द्वारा सरकूलर रोड से यातायात परिवर्तित करके बाईपास से रानियां रोड तक पहुंचने की गई व्यवस्था को लेकर जहां शिव चौक  के दुकानदार प्रशासन के इस निर्णय के विरोध में पिछले दिनों से धरने पर बैठे हैं तो वहीं सिरसा के अनेक लोगों द्वारा प्रशासन के इस निर्णय का खुलकर समर्थन भी किया जा रहा है। प्रशासन के हक में बोलते हुए सामाजिक कार्यकर्ता  सुशील बैनीवाल ने कहा कि समय के साथ-साथ शहर का विस्तार हुआ है और  आबादी में भी काफी बढ़ोतरी हुई है, जिसके चलते सरकूलर रोड सहित शहर के अंदरूनी हिस्से में काफी भीड़-भाड़ रहने लगी है और इस भीड़ को कम करने के लिए प्रशासन द्वारा समय-समय पर कुछ निर्णय लिए जाते रहे हैं। बैनीवाल ने कहा कि सरकार रोड पर यातायात के बढ़ रहे दबाव को कम करने के लिए प्रशासन ने भारी वाहनों के इस रोड पर चलने पर पाबंदी लगाई है जो बिल्कुल सही फैसला है। बैनीवाल ने कहा कि कुछ दुकानदार अपने निजी हितों को ध्यान में रखकर ही प्रशासन के इस फैसले का विरोध किया जा रहा है, जबकि शहर के आम नागरिक इस मुद्दे पर प्रशासन के साथ हैं। जब से प्रशासन ने भारी वाहनों का आवागमन बाईपास से शुरू करवाया है तब से सरकूलर रोड पर यातायात व्यवस्था में काफी सुधार हुआ है और आम लोगों को आने-जाने में सुविधा हुई है। उन्होंने कहा कि सरकूलर रोड यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए प्रशासन ने जो कारगर कदम उठाया है, नागरिक परिषद को जनहित में प्रशासन के इस कदम का भरपूर समर्थन करना चाहिए ताकि लोगों को यह पता लगे कि नागरिक परिषद वास्तव में ही शहर के हित की बात करती है।

नवंबर में रखा जाएगा ओरओबी का शिलान्यास

सिरसा। डबवाली में मलोट-डबवाली रोड के रेलवे ओवरब्रिज का शिलान्यास पत्थर आगामी नवम्बर माह में रखा जाएगा। इस दिन डबवाली में एक विशाल जनसभा का आयोजन किया जाएगा, जिसे प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेंद्र ङ्क्षसह हुड्डा सहित अनेक लोग संबोधित करेंगे।
    यह बात सांसद डा. अशोक तंवर ने कही। सांसद तंवर आज उपमंडल के गांव बिज्जूवाली, मुन्नावाली, मोडी, लम्बी, अबूबशहर, सकत्ताखेड़ा, शेरगढ़, नीलांवाली, दीवानखेड़ा व खुइयां मलकाना में ग्रामीण जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्यमंत्री भूपेंद्र ङ्क्षसह हुड्डा के ओएसडी (मीडिया) डा. केवी ङ्क्षसह ने की। सांसद तंवर ने बताया कि उन्होंने बताया कि डबवाली में बनने वाले रेलवे ओवरब्रिज पर कुल 60 करोड़ रुपए की राशि खर्च होगी।
    मुख्यमंत्री के ओएसडी डा. केवी ङ्क्षसह ने कहा कि कांगे्रस सकारात्मक और विकासपरक राजनीति की पक्षधर है और मुख्यमंत्री इसी सोच को अपनाते हुए निरंतर प्रदेश की प्रगति के लिए कार्य कर रहे हैं।
       पूर्व चेयरमैन कुलदीप सिंह गदराना ने कहा कि केन्द्र सरकार मनरेगा के तहत गरीबों को 100 दिन का रोजगार दिया गया है।   हिसार से लेकर डबवाली सड़क को चारमार्गीय बनाया जाएगा जिस पर 1350 करोड़ रुपए की राशि खर्च होगी।
    इस अवसर पर उनके साथ ब्लॉक प्रधान पवन गर्ग, दरबारा ङ्क्षसह,जगसीर मिठड़ी, केंद्रीय दूरसंचार सलाहकार समिति के सदस्य अमित सोनी, निजी सचिव परमवीर सिंह,  विजेन्द्र सिवाच,सरपंच राजा राम बिरट, आदराम गोरीवाला, सुरेन्द्र सुथार सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment