BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Wednesday 7 August 2013

पत्नी की निर्मम हत्या

पत्नी की निर्मम हत्या

नशा करने से रोका तो मिली मौत

आरोपी फरार, पुलिस जुटी तलाश में

सिरसा, 07 अगस्त। गांव चौटाला स्थित संगरिया बाईपास पर बनी ढाणी में एक नशेड़ी ने अपनी पत्नी की निर्मम हत्या कर दी। पुलिस मौके पर पहुंची। पंचनामा भर शव सामान्य अस्पताल पहुंचाया। अंत: परीक्षण करवा वारिसों को सौंप दिया। जानकारी के अनुसार संगरिया बाईपास पर जसवंत सिंह नामक युवक की ढाणी है। जसवंत सिंह नशे का आदी है। अक्सर इस बात को लेकर परिवार में कलह रहती थी। गत रात्रि जसवंत की पत्नी कविता का इस बात को लेकर विवाद हो गया। तैश में आए जसवंत ने पहले तो कविता से मारपीट की। बाद में लोहे की सब्बल से उस पर ताबड़तोड़ वार किए। घटनास्थल पर ही कविता का दम टूट गया। वारदात को कविता की भांजी अंजली ने देख लिया और तुरंत अपने ननिहाल गांव ढाबां फोन कर सूचित किया। सूचना मिलने पर मृतका के ताऊ का पुत्र मांगीलाल पुत्र बृजलाल व अन्य परिजन चौटाला पहुंचे। पुलिस को घटना की जानकारी दी गई। सूचना मिलने पर चौटाला चौकी प्रभारी सूरजभान मौके पर पहुंचे। आरोपी पति की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं।

शहरी क्षेत्र में 5.31 करोड़ गरीब

नई दिल्ली, 07 अगस्त।सरकार की मानें तो देश के शहरों में गरीबों की संख्या में भारी गिरावट दर्ज की गई है और अब शहरों में सिर्फ 5.31 करोड़ गरीब लोग हैं। लोकसभा में डॉण् संजय सिंहए पुतुल कुमारीए लक्ष्मण टुडु और निखिल कुमार चौधरी के प्रश्न के लिखित उत्तर में शहरी गरीबी उन्मूलन मंत्री गिरिजा व्यास ने यह जानकारी दी। व्यास ने कहाए 2004-05 में देश के शहरी क्षेत्रों में गरीबी रेखा से नीचे गुजर बसर करने वाले लोगों की संख्या 8.14 करोड़ थी जो 2011-12 में घटकर 5.31 करोड़ रह गई है। मंत्री ने कहा कि योजना आयोग की ओर से तैयार किया गया गरीबी रेखा का अनुमान सांख्यिकी एवं कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्रालय के राष्ट्रीय नमूना सर्वेक्षण कार्यालय द्वारा परिवार उपभोक्ता व्यय संबंधी सर्वेक्षण के आधार पर तैयार किया जाता है।

सेना प्रमुख ने सुरक्षा हालात का जायजा

जम्मू। सेना प्रमुख जनरल बिक्रम सिंह ने जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पांच भारतीय जवानों की हत्या के मद्देनजर आज सुरक्षा हालात का जायजा लिया। विभिन्न बलों के वरिष्ठ कमांडरों के साथ जनरल सिंह नगरोटा स्थित 16ए कोर मुख्यालय पहुंचे जहां पर जीओसी.इन.सी लेफ्टिनेंट जनरल संजीव चाचराए जीओसीए 16 कोर लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुडा के नेतृत्व में वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों ने उन्हें सुरक्षा हालात से अवगत कराया। उन्हें सोमवार को हुये हमले तथा उससे पहले हुये हमलोंए गोलीबारी की घटनाओं और संघर्षविराम के उल्लंघन के बारे में भी जानकारी दी गयी। नयी दिल्ली से सुबह यहां पहुंचने के बाद जनरल सिंह ने जम्मू में टेक्नीकल हवाई अड्डा पहुंच कर तिरंगे में लिपटे ताबूतों में रखे शहीद जवानों के शवों पर पुष्प चक्र अर्पित किए।

पीपली से चूरापोस्त पकड़ा

दो ट्रैक्टर-ट्राली, कार व ट्रक काबू

एक आरोपी गिरफ्तार, पांच फरार

सिरसा। जिला की कालांवाली पुलिस ने महत्वपूर्ण सूचना के आधार पर दबिश देकर बीती रात्रि को क्षेत्र के गांव पीपली क्षेत्र से एक ट्रक, दो ट्रैक्टर-ट्राली व एक कार को बरामद कर उनमें भरा हुआ 44 क्विंटल (125 कट्टे) चूरापोस्त बरामद किया है। पुलिस ने मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है जबकि अन्य आरोपी रात के अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए जिनकी तलाश शुरू कर दी है। इस संबंध में थाना कालांवाली में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया गया है। कालांवाली थाना पुलिस को सूचना मिली कि गांव पीपली से असीर रोड पर एक ट्रक पर चूरापोस्त लाया गया है और उसे कहीं आगे सप्लाई करने के लिए उसे ट्रैक्टर-ट्रालियों व कार में लोड किया जा रहा है। इस आशय की सूचना पाकर कालांवाली थाना प्रभारी ने पुलिस टीम के साथ मौके पर दबिश देकर उक्त ट्रक, दो ट्रैक्टर-ट्राली व कार तथा उनमें भरे हुए चूरापोस्त को बरामद कर एक आरोपी को मौके से काबू कर लिया। पकड़े गए आरोपी की पहचान लबार सिंह उर्फ बच्ची पुत्र महेंद्र सिंह निवासी गांव कालांवाली के रूप में हुई है। घटना के अन्य आरोपियों की पहचान कर ली गई है और उन्हें भी शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा।

व्यापारियों के समर्थन में उतरी इनेलो

सिरसा। जिला प्रशासन द्वारा रानियां व ऐलनाबाद जाने वाली बसों को वाया शिव चौक की बजाय बाई पास से निकालने के निर्णय के विरोध में व्यापारी संघर्ष समिति के आह्वान पर आज शिव चौक, सूरतगढिय़ा बाजार, वाल्मीकि चौक, सरकूलर रोड व अनाज मण्डी रोड के व्यापारियों ने सातवें दिन भी शिव चौक पर अपना धरना जारी रखा। आज धरना स्थल पर इनेलो के ग्रामीण जिलाध्यक्ष पद्म चन्द जैन, सतपाल अरोड़ा, शहरी जिलाध्यक्ष प्रदीप मेहता, मनोहर मेहता, विजय चमडिय़ा, चन्द्र जैन सहित अन्य नेता पहुंचे। धरना स्थल पर व्यापारियों को सम्बोधित करते हुए पद्म चन्द जैन ने कहा कि व्यापारी अपना रोजगार बचाने के लिए आंदोलन कर रहे हैं परन्तु जिला प्रशासन इनकी समस्या पर कोई ध्यान नहीं दे रहा। उन्होंने व्यापारियों की मांग को जायज बताते हुए इस प्रकरण को तुरन्त सुलझाने की की मांग की। इस दौरान सभी व्यापारी आज पद्म चन्द जैन के नेतृत्व में जिला उपायुक्त से मिलने के लिए लघु सचिवालय स्थित उपायुक्त कार्यालय पहुंचे लेकिन उपायुक्त की गैर-हाजिरी में उन्होंने पुलिस कप्तान सौरभ सिंह से मुलाकात करके उन्हें अपनी समस्या से अवगत करवाया जिस पर पुलिस कप्तान ने उपायुक्त से मिलकर समस्या को तुरन्त हल करने का आश्वासन दिया।

एसएसपी से मांगा न्याय

सिरसा। मुलतानीकालोनी शिवरात्रि की रात को हुई फायरिंग के मामले को लेकर आज इस मामले में आरोपी विजय मेहता के समर्थन में कॉलोनी वासी पुलिस अधीक्षक से मिले। कॉलोनी वासियों ने कहा कि विजय मेहता को  आत्मरक्षा हेतु गोली चलानी पड़ी क्योंकि विक्रम सैनी,राम सिंह, योगेश शर्मा व रवि सैनी अपने 25-30 साथियों के साथ हथियारों से लैस होकरआए थे। उक्त लोगों ने आते ही घर में तोडफ़ोड़ शुरू कर दी। राम सिंह व विक्रम ने हवा में गोली चलाई जब विक्रम सैनी विजय मेहता के पुत्र जयंत को अपहरण करके ले जाने लगा तो विजय मेहता को आत्मरक्षा हेतु गोली चलानी पड़ी और गोली भी हवा मेें चलाई गई थी। राम सिंह व विक्रम अपने साथियों के साथ गाड़ी में वहां से भाग निकले। कालोनी वासियों ने एसपी से कहा कि विजय मेहता के खिलाफ एक साजिश रची गई है। पुलिस द्वारा उनपर दर्ज किया गया केस बिलकुल झूठा है जबकि  पुलिस को राम सिंह, विक्रम व उनके साथियों के खिलाफ केस दर्ज करना चाहिए।

1 करोड़ लोगों को मिलेगा सस्ता अनाज : केवी

सिरसा। प्रदेश में आगामी 20 अगस्त से खाद्य सुरक्षा योजना लागू करने की तैयारी शुरू हो चुकी है। खाद्य सुरक्षा योजना से राज्य की एक करोड़ 26 लाख 49 हजार लोगो को सस्ता अनाज मिलेगा। जिसमें 90 लाख 28 हजार ग्रामीण क्षेत्र के और 36 लाख 21 हजार शहरी क्षेत्र के लोग शामिल होंगे।  यह जानकारी मुख्यमंत्री हरियाणा के विशेष कार्याधिकारी डा केवी सिंह ने आज स्थानीय बरनाला रोड स्थित अपने निवास स्थान पर लोगो की समस्याएं सुनते हुए दी। उन्होंने बताया कि इस योजना के क्रियान्वयन के लिए खाद्य एवं पूर्ति विभाग तथा  विकास एवं पंचायत विभाग द्वारा तैयारियां शुरू कर ली गई है दोनो विभागों द्वारा आगामी 16 अगस्त तक  प्राथमिक परिवार ईकाइयों के राशन कार्डो पर मोहर लगाने का कार्य पूरा कर लिया जाएगा।  राज्य में इस योजना के तहत कुल 49.89 प्रतिशत लोगो को लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि प्राथमिक परिवार ईकाइयों (प्रॉयर्टी हाऊस होल्ड) के राशन कार्ड के मोहर लगाने के कार्य में  डीआरडीए, बाल विकास विभाग, शिक्षा विभाग का सहयोग लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि  इस योजना के तहत केंद्रीय बीपीएल, राज्य बीपीएल  तथा अन्तोदय योजना के तहत परिवार तो शामिल होंगे ही इस प्रकार से कुल 49.89 प्रतिशत लोगो को भी शामिल किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment