BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 26 August 2013

डेरा मुखी की पेशी कल

सिरसा। हत्या तथा बलात्कार के मुख्य आरोपी डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह को कल न्यायालय के समक्ष हाजिर होना पड़ेगा। आज डेरा मुखी स्वास्थ्य खराब होने के कारण न्यायालय के समक्ष हाजिर नहीं हो पाया। सीबीआई की विशेष अदालत ने बलात्कार के मामले में 27 अगस्त की तारीख मुकर्रर की है। गौरतलब है कि उक्त मामले में सीबीआई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं मामले में जांच अधिकारी सतीश डागर न्यायालय के समक्ष गवाही दर्ज करवा रहे हैं।

पिकअप-मोटरसाइकिल की टक्कर

एक की मौत, एक घायल

सिरसा। गांव गीगोरानी के निकट पिकअप की चपेट में आने से एक बाईक सवार युवक की मोत हो गई जबकि उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवा वारिसों को सौंप दिया गया। जानकारी के अनुसार चोपटा निवासी श्रवण व लक्ष्मण बाईक पर सवार होकर राजस्थान से घर लौट रहे थे। गांव गीगोरानी के निकट पिकअप ने उन्हें टक्कर मार दी। हादसे में श्रवण की मौत हो गई जबकि उसका साथी लक्ष्मण घायल हो गया।

'वोट सुरक्षा विधेयक' पेश

नई दिल्ली। प्रस्तावित खाद्य सुरक्षा विधेयक लोकसभा में चर्चा हो रही है। इस बिल पर 318 संशोधनों का प्रस्ताव लाया गया है। बिल पेश करते हुए सरकार ने राज्यों को आश्वस्त किया कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना लागू होने के बाद भी लक्षित सार्वजनिक वितरण प्रणाली (टीपीडीएस) के तहत उन्हें मिलने वाले अनाज के कोटे में कोई कटौती नहीं की जाएगी।
सोनिया ने फूड बिल को बताया ऐतिहासिक कदम : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कांग्रेस ने देश से खाद्य सुरक्षा बिल का वादा किया था। जो हम पूरा करने जा रहे हैं। हमारे सामने ऐतिहासिक कदम उठाने का मौका है। कुछ लोग हमारे कदम पर सवाल उठा रहे हैं पर उनकों बता देना चाहती हूं कि कृषि और किसान हमारी नीतियों में अहम है।
मुलायम ने कहा पहले गरीबों की संख्या बताओं : सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दी गई राय का समर्थन करते हुए कहा कि आखिर सरकार ने गरीबी का आधार क्या माना है। जो आंकड़े बताए जा रहे हैं वे दशक पुराने है,इसलिए जरूरी है कि गरीबों की सही गणना हो। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह बिल भूखों के लिए नहीं बल्कि यह सब चुनाव के लिए है।
खाद्य सुरक्षा नहीं बल्कि'वोट सुरक्षा बिल' : बीजेपी ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा विधेयक को खामियों से युक्त बताते हुए इसके स्थान पर दुरूस्त विधेयक लाने को कहा। डा. मुरली मनोहर जोशी ने कहा कि इस विधेयक के जरिये संप्रग की मंशा गरीबों की भूख मिटाकर उन्हें खाद्य सुरक्षा देने की नहीं बल्कि गरीबों को सब्जबाग दिखाकर उनका वोट हासिल करने की है इसलिए इसे खाद्य सुरक्षा विधेयक के बजाय कांग्रेस के लिए वोट सुरक्षा विधेयक कहना ज्यादा सही है।

No comments:

Post a Comment