BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Friday 16 August 2013

ठंडे मौसम में लोगों में उबाल

अध्यापकों व ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

सिरसा। शहर में विभिन्न मुद्दों को लेकर प्रदर्शनों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज करीब आधा दर्जन धरना-प्रदर्शन हुए। अध्यापकों ने जहां जिला शिक्षा अधिकारी पर मनमानी का आरोप लगाते हुए रोष जताया वहीं अलीकां व कंगनपुर के ग्रामीणों का गुस्सा भी अपनी समस्याओं को लेकर फूटा। उधर सीडीएलयू में अध्यापकों की सियासत भी आज प्रदर्शन के रूप में उभरकर आई।
    जिलाभर के अध्यापकों ने आज जिला शिक्षा अधिकारी कुमकुम ग्रोवर और विभाग के लिपिकों पर मनमानी का आरोप लगाते हुए लघु सचिवालय में प्रदर्शन किया। अध्यापकों ने कहा कि विगत दिनों उनके एक साथी के साथ शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में हुई मारपीट के मामले में कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। हरियाणा अध्यापक संघ के फूल सिंह लुहानी ने कहा कि यदि उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो वे राज्यस्तरीय आंदोलन चलाएंगे।
    उधर गांव कंगनपुर के ग्रामीणों ने गांव की गलियों की बदहाली को लेकर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने कंगनपुर रोड जाम कर दिया और सरकार व विभाग के खिलाफ नारेबाजी की।
    गांव शेरगढ़ व अलीकां के किसानों ने नहरी विभाग के एससी कार्यालय के समक्ष अपनी मांगों को लेकर धरना दिया। नहर का लेवल सही न होने के आरोप लगाते हुए किसान भड़के।

युवक की हत्या

सिरसा। डबवाली में कनफैक्शनरी दुकान चलाने वाले एक युवक की आज हिसार में उपचार के दौरान मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।
    जानकारी के अनुसार डबवाली के प्रेम नगर निवासी दीपक पुत्र मक्खन सिंह 14 अगस्त की रात डबवाली मेें अपनी कनफैक्शनरी की दुकान पर बैठा था। इस दौरान कुछ लोगों ने उसपर तेजधार हथियारों से हमला बोल दिया। हमले में वह बुरी तरह घायल हो गया। उसका हिसार के एक अस्पताल में उपचार चल रहा था। आज प्रात: उसकी मौत हो गई। हिसार के सामान्य अस्पताल में मृतक का पोस्टमार्टम करवाया गया। मृत्युपूर्व दीपक द्वारा दिए गए बयानों के आधार पर डबवाली पुलिस ने सुमित, मंटू व कुछ अन्य के खिलाफ भादंसं की धारा 307, 452, 324 व 34 के तहत मामला दर्ज किया था। दीपक की मृत्यु उपरांत दर्ज मामले में धारा 302 भी जोड़ दी गई है।

लूट की योजना बनाते गिरफ्तार

सिरसा। डिंग थाना पुलिस ने लूट की योजना बनाते तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से हथियार व एक जीप बरामद की गई है। आरोपियों के विरुद्ध सम्बंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। डिंग थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि गदली-शेरपुरा रोड पर कुछ लोग राहगीरों को लूटने की योजना बना रहे हैं। सूचना पाकर पुलिस ने मौके पर दबिश दी और सुनील उर्फ छोटू पुत्र जगदीश निवासी कुलेरी हिसार, सोहन उर्फ सोनू व सलीम खान पुत्र शेर मोहम्मद निवासी पीली मंदोरी को गिरफ्तार किया। आरोपियों से कापा, लोहे की पाइप, बेसबाल का डंडा तथा एक महेन्द्रा मैक्स जीप बरामद की गई है। आरोपियों को सिरसा अदालत में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया गया है।

पति के अपहरण का आरोप

सिरसा। एलनाबाद तहसील के गांव कोटली निवासी महेन्द्र कौर पत्नी जसपाल सिंह ने आज धानक धर्मशाला में पत्रकारों से बातचीत करते हुए अपने ही गांव के निवासी बली सिंह उर्फ बलराज व गांव कुत्ताबढ़ निवासी तरसेम सिंह पर अपने पति जसपाल सिंह के अपहरण कर गायब करने का आरोप लगाया है। महेन्द्र कौर ने बताया कि इसी साल 15 अप्रैल 2013 को वह  अपने घर से अपनी बहन के साथ एक रिश्तेदारी में शोक प्रकट करने गांव कुत्ताबढ़ गई थी उसी दिन शाम को घर लोटी तो मेरा पति जसपाल सिंह घर पर नहीं था। घर में मौजूद रहे आठवीं कक्षा मेें पढऩे वाले मेरे बेटे ने बताया कि उसके पिता को बली सिंह उर्फ बलराज बुलाकर ले गया है। महेन्द्र कौर ने बताया कि शिकायत के बावजूद पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही।

No comments:

Post a Comment