BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 12 August 2013

ट्रक ने कुचला मोटरसाइकिल चालक

सिरसा। (सुनीत सरदाना) आज प्रात: सांगवान चौक पर नशे में धुत्त ट्रक चालक ने बाइक चालक को कुचल दिया। हादसे में युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। तत्काल उसे अस्पताल पहुंचाया गया। चौक पर तैनात पुलिस कर्मियों ने ट्रक चालक को काबू कर लिया। मिली जानकारी के अनुसार खैरेकां निवासी राजकुमार कम्बोज आज प्रात: बाइक पर सवार होकर सिरसा आया था। सांगवान चौक पर वह बाईक खड़ी कर मोबाइल पर बात कर रहा था। इसी दौरान पीछे से आ रहे ट्रक ने उसे कुचल दिया। 

कांडा ने रचि साजिश : सैनी

सिरसा। मुल्तानी कालोनी में विजय मेहता के आवास पर हुई गोलीबारी के मामले में इनेलो नेता लीलाधर सैनी ने गोबिंद कांडा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सैनी ने आज प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि गोबिंद कांडा ने ही साजिश रची थी। उक्त साजिश के तहत उनके पुत्र विक्रम सैनी व भतीजे राम सिंह सैनी की हत्या का प्रयास किया गया था। सैनी ने कहा कि अगर प्रशासन ने आगामी 3 दिनों में उक्त मामले से जुड़े आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया तो आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उक्त आंदोलन में शहर बंद या थाने का घेराव भी किया जा सकता है।
                 सैनी का आरोप है कि उनका श्री तारा बाबा कुटिया में आना-जाना है। गोबिंद कांडा इस आवाजाही का विरोध करता है। यही नहीं कुटिया में राजनीतिक लोगों के पोस्टर लगाए गए हैं। उनका हमेशा विरोध किया गया है। इसी बात के चलते कांडा परिवार उनसे रंजिश रखता है। यही नहीं कांडा परिवार उनपर पूर्व भी झूठे मुकद्दमें दर्ज करवा चुका है।

जनआंदोलन चलाएंगे वामदल

सिरसा। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी एवं माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी द्वारा सभी के लिए रोजगार, स्वास्थ्य-शिक्षा सुविधाओं, आवास हेतु भूमि व ग्रांट, भूमि अधिग्रहण के विरूद्ध, भूमि सुधार, भ्रष्टाचार के खात्मे, ओटू झील की खुदाई मुक्कमल करके सूखे व बाढ़ हेतु प्रबन्ध करने की मांगों को लेकर जनआंदोलन चलाने का फैसला लिया गया है।
               इस सम्बन्ध में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की एक संयुक्त बैठक  का. राजकुमार शेखुपुरिया की अध्यक्षता में करतार सिंह सराभा भवन में सम्पन्न हुई जिसमें सी.पी.आई. की राज्य कार्यकारिणी के सदस्य स्वर्ण सिंह विर्क, जिला सचिव जयचन्द सहारणी, वरिष्ठ नेता लक्ष्मण सिंह शेखावत, छात्र नेता रोशन सुचान एवं का. सुरजीत सिंह शामिल हुए। बैठक में उपस्थितजनों द्वारा देश व प्रदेश की राजनैतिक स्थिति पर चर्चा करते हुए मांगों पर आंदोलन करके जनता को लामबन्द करने हेतु 13 सितम्बर को सराभा हाल में दोनों दलों की एक संयुक्त कन्वेंशन करने का फैसला लिया गया। इसके अलावा आगामी 4 अक्तूबर को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी द्वारा इन मांगों पर राष्ट्रव्यापी सत्याग्रह कर जेल भरो आंदोलन चलाने का फैसला लिया गया। बैठक में एक अन्य प्रस्ताव पास क रके इंग्लैंड के शहर लैस्टर में नामधारी मुखी सतगुरू उदय सिंह पर हुए जानलेवा हमले को कायराना कार्यवाही बताते हुए सभी ने एक उसकी एक सुर में निंदा की व समुदाय के लोगों से बहकावे में न आकर सौहार्द बनाए रखने की अपील की।

No comments:

Post a Comment