BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 3 August 2013

न्यूज फटाफट

उपायुक्त के परिवार ने बांटी सामग्री

सिरसा, 3 अगस्त।  उपायुक्त डा. जे गणेसन आज  कुष्ठ आश्रम में तीन लाख रूपए की लागत से बने  एक कमरे को  यहां रह रहे लोगो के लिए खोला। इस अवसर पर  उपायुक्त की माता श्रीमति जया , पिता पी जगदीशन, समाज सेवी संजीव जैन, राकेश कंदोई , ललित व अन्य अधिकारी तथा समाज सेवी उपस्थित थे। समारोह में उपायुक्त की माता श्रीमति जया ने आश्रम में रह रहे सभी लोगो को   मिठाई, बैडशीट, फल, जूते  वितरित किए। डा. गणेसन ने आश्रम में रह रहे सभी लोगो को हर सम्भव सहायता देने को आश्वासन दिया उन्होंने कहा कि इनको स्वास्थ्य सम्बंधि सुविधाएं नियमित रूप से मुहैया करवाई जांएगी।

प्राइवेट स्कूलों में दी जाएगी सप्लीमेंट

ऐलनाबाद, 3 अगस्त।  उपमंडलाधिकारी प्रभजोत सिंह ने स्थानीय राजकीय सीनियर सैकेंडरी स्कूल के हॉल  में आयोजित बैठक में स्कूल मैनेजमेंट कमेटियों से अपील की कि वे सम्बंधित गांव में वीकली आयरन फालिक एसिड सप्लीमेंट के फायदों के बारे में बताएं और  ब"ाों के अभिभावको व माता- पिता को जागरूक करे जिससे छठी से बारहवीं तक की कक्षाओं में पढऩे वाले शत प्रतिशत छात्र सप्लीमेंट लें। उन्होंने कहा कि  आगामी सोमवार को जिला के सभी सरकारी स्कूलों में एएनएम की उपस्थिति में यह वीकली आयरन फालिक एसिड सप्लीमेंट  दी जाएगी।
    उन्होंने  कहा कि वीकली आयरन फॉलिक एसिड सप्लीमेंट किसी भी सुरत में बंद नहीं किया जाएगा। अब तो  इस सप्लीमेंट के लिए निजि क्षेत्र के स्कूल प्रतिनिधियों ने भी मांग की है कि ये गोलियां प्राइवेट स्कूलों में पढऩे वाले छात्रों को भी दी जानी चाहिएं।

आप्रेशन शिविर लगाया

सिरसा, 3 अगस्त। मानव सेवा में समर्पित श्री बाबा तारा चेरिटेबल अस्पताल एवं रिसर्च सेंटर सिरसा एवं जिला अंधता निवारण सोसायटी द्वारा साप्ताहिक आज आंखों की जांच व आप्रेशन शिविर अस्पताल प्रांगण में लगाया गया। अस्पताल के प्रवक्ता गुरराजकरण सिंह ने बताया कि जयपुर के प्रसिद्ध नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. बलराम जलन्धरा की सहयोगी टीम द्वारा आंखों की जांच की गई। इस शिविर में 155 नेत्र पीडि़तों की जांच की गई, जिनमें से &6 मोतियाबिंद से पीडि़तों का आप्रेशन के लिए चयनित किया गया। चयनित किए गए मरीजों के लैंस वाले आप्रेशन अस्पताल में नि:शुल्क किए जाएंगे।

शनिदेव की महिमा अपरंपार:शर्मा

सिरसा, 3 अगस्त। शनिदेव की शरण में जो भी व्यक्ति जाता है, उसका कल्याण अवश्य होता है। शनिदेव भगवान की महिमा अपरंपार है। यह बात हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधि होशियारी लाल शर्मा ने नोहरिया बाजार स्थित शनिदेव मंदिर में माथा टेककर आशीर्वाद लिया और तेल चढ़ाया। शर्मा ने कहा कि शनिदेव के इस मंदिर में भक्त अपनी खाली झोली लेकर आते हैं और भगवान शनिदेव का आशीर्वाद ले जाते हैं। जहां भक्ति होती है वहां शक्ति होती है । इस अवसर पर जिला कष्ट निवारण समिति सदस्य मा. राजकुमार वर्मा, हरीश सोनी, पूर्णचन्द गिरधर, मोचीवाली के सरपंच स"ानकुमार, बृजदान चारण, मंदिर के पुजारी महेश शर्मा, प्रकाश भार्गव, आनंद भार्गव, योगेश भार्गव, रवि शर्मा सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment