BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Sunday 4 August 2013

भक्तिरस से सराबोर हुआ तारकेश्वर धाम

गुरदास मान व लखविन्द्र वडाली के भजनों पर झूमे श्रद्धालु

कुटिया में उमड़ा जनसैलाब



सिरसा, 04 अगस्त। सावन मास की शिवरात्रि के उपलक्ष्य में श्री बाबा तारा कुटिया में आयोजित भजन संध्या में शिव शंकर भोलेनाथ की महिमा का गुणगान सुनने के लिए लाखों की भीड़ उमड़ी। प्रख्यात भजन गायक लखविंद्र बड़ाली और गुरदास मान के द्वारा गाए गए भजनों पर रातभर शिव व तारा बाबा के भक्त झूमते रहे। इस अवसर पर मुख्य संसदीय सचिव प्रहलाद सिंह गिल्लाखेड़ा तथा सांसद डा. अशोक तंवर की धर्मपत्नी अवंतिका माकन तंवर ने विशेष तौर पर शिरकत की।
    श्री बाबा तारा कुटिया में श्री बाबा तारा चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा महाशिवरात्रि पर्व के उपलक्ष्य में आयोजित भजन संध्या में पधारे लाखों श्रद्धालुओं का कुटिया के मुख्य सेवक गोबिंद कांडा, गोपाल कांडा के पुत्र लखराम कांडा व अन्य पदाधिकारियों ने स्वागत किया। भजन संध्या में सिरसा के साथ साथ सीमावर्ती राज्यों पंजाब व राजस्थान क्षेत्रों से शिवभक्तों का हजूम उमड़ा। शिवभक्तों की सुविधा के लिए ट्रस्ट के पदाधिकारियों व सेवादारों द्वारा विशेष प्रबंध किए गए थे। जिलाभर में श्रद्धालुओं को लाने ले जाने के लिए सैंकड़ों की संख्या में वाहनों की व्यवस्था की गई थी। भजन संध्या के आरंभ में  मुख्य संसदीय सचिव प्रहलाद सिंह गिल्लाखेड़ा तथा सांसद डा. अशोक तंवर की धर्मपत्नी अवंतिका माकन तंवर, कुटिया के मुख्य सेवक गोबिंद कांडा, गोपाल कांडा के पुत्र लखराम कांडा व अन्यों ने बाबा तारा के चित्र के समक्ष ज्योत प्रज्जविलत की तथा शीश नवाया।
    इस अवसर पर मुख्य संसदीय सचिव प्रहलाद सिंह गिल्लाखेड़ा ने अपने संबोधन में कहा कि सिरसा धर्म धरा है। उन्होंने कहा कि वे कामना करते हैं कि सब पर परमात्मा और शिवभोले की कृपा बनी रहे। उन्होंने कहा कि कांडा परिवार द्वारा समय समय पर कुटिया परिसर में भव्य धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन कर सिरसा वासियों को बेमिसाल उपहार देते हैं, धार्मिक आयोजनों से बड़े बुजुर्ग तो लाभांवित होते ही हैं साथ ही युवा वर्ग भी अध्यात्म के पथ पर अग्रसर हो रहा है। सांसद डा. अशोक तंवर की पत्नी अवंतिका माकन तंवर ने कहा कि भगवान शिव सभी की मनोकामनाएं पूर्ण करें और सभी ओर खुशहाली हो।
    सिरसा के विधायक गोपाल कांडा के पुत्र लखराम कांडा ने अपने पिता का भक्तों के नाम दिए गए संदेश को सुनाया, जिसमें गोपाल कांडा ने कहा कि तारकेश्वर धाम पहुंचने में पहुंचने पर मैं सभी तारा बाबा के भक्तों का आभार जताता हूं और ईश्वर से कामना करता हूं कि आप सभी लोग प्रसन्न एवं खुशहाल रहें। देश और समाज की सेवा में अग्रणी बनें। इसके साथ ही गोपाल कांडा ने मुख्य संसदीय सचिव प्रहलाद सिंह गिल्लाखेड़ा, सांसद डा. अशोक तंवर की पत्नी अवंतिका माकन तंवर, भजन गायक लखविंद्र सिह बड़ाली, गुरदास मान और सभी सेवादारों का धन्यवाद करता हूं। इस अवसर पर गोबिंद कांडा ने अपने संबोधन में कहा कि वे शिवरात्रि के अवसर पर कुटिया में पधारे लाखों भक्तों का स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि बाबा तारा जी के आशीर्वाद से सिरसा के साथ साथ पंजाब और हरियाणा से भी भक्तजन पधारे है। उन्होंने जिलावासियों से आह्वान किया कि शिवरात्रि के उपलक्ष्य में सोमवार को आयोजित होने वाले भंडारे में सपरिवार शिरकत करें और प्रसाद ग्रहण करें। इसके  पश्चात एमडीके इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा भक्ति पूर्ण प्रस्तुति दी तथा शिव आराधना का सुंदर प्रस्तुतिकरण किया। तत्पश्चात प्रख्यात भजन गायक लखविंद्र सिंह बड़ाली ने मंच संभाला। बड़ाली ने एक के बाद एक मधुर भजन गाए, जिन पर शिवभक्त मंत्रमुग्ध होकर झूमे। बड़ाली ने 'जुगनी नाम लेंदी साई दाÓ, '... असां ते तैनू रब्ब मनयाÓ, 'भोले की बारातÓ, 'दमा दम मस्त कलंदरÓ, 'यार वै गया नैना दे विच आ केÓ इत्यादि भजन सुनाए। इसके पश्चात रात्रि एक बजे पंजाब के मान गुरदास मान ने मंच पर दस्तक दी, तो पंडाल में उपस्थित जनसमूह ने तालियों की गडग़ड़ाहट से उनका स्वागत किया। जिस पर गुरदास मान ने एक के बाद एक भक्तिपूर्ण प्रस्तुतियां देकर सबको भावविभोर कर दिया। गुरदास मान ने 'वई कमाल हो गया, सांई जी बैठे नालÓ, 'छल्लाÓ, 'मैं कमली यार दी कमलीÓ,'रोटी हक हलाल दी खाईए जीÓ, 'तेरे इश्क दा गिदड पैंदाÓ, 'संतों की धरती सिरसा में तारा बाबा का इकतारा बोले तूनक तूनकÓ इत्यादि भजन सुनाए, जिन पर श्रद्धालु रात भर झूमते रहे।

No comments:

Post a Comment