BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 5 August 2013

सिरसा, 05 अगस्त।

80 पेटी देसी शराब सहित दो तस्कर पकड़े

सिरसा। जिला की डिंग थाना पुलिस ने तस्करी के लिए ले जाई जा रही अवैध देसी शराब से भरी  एक टाटा सूमो गाड़ी को बरामद किया है। टाटा सूमो गाड़ी से 80 पेटी देसी शराब बरामद हुई है जो कि हिसार से लाई गई थी और इसे आगे कहीं ले जाया जाना था। पुलिस ने मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जबकि दूसरा ड्राइवर गाड़ी छोड़कर मौके से फरार हो गया। पकड़े गए आरोपी की पहचान मनजीत सिंह पुत्र सदा सिंह निवासी सिकंदरपुर के रूप में हुई है। आरोपी को सिरसा अदालत में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में सिरसा जेल भेजा गया है।  मौके से फरार हुए आरोपी की पहचान कर डिंग पुलिस ने उसकी तलाश शुरू कर दी है।

चार दिवसीय हरियाणा स्टेट बैडमिंटन चैम्पियनशिप 22 से

सिरसा। आगामी 22 से 25 अगस्त तक चौ.दलबीर सिंह इंडोर स्टेडियम में  47 वीं हरियाणा जूनियर  स्टेट बैडमिंटन चैम्पियनशिप का आयोजन किया जाएगा। इस चैम्पियनशिप में राज्य भर के 400 खिलाड़ी व प्रशिक्षक भाग लेंगे। यह जानकारी आज यहां उपायुक्त डा. जे गणेसन ने दी। उन्होंने  बैडमिंटन चैम्पियनशिप की तैयारियों बारे सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे  चौ दलबीर सिंह इंडोर स्टेडियम में सभी प्रकार व्यवस्थाएं मुक्कमल करें।  उपायुक्त ने इस चैम्पियनशिप  के सफल आयोजन के लिए 16 कमेटियों का गठन किया है जिसमें प्रशासनिक अधिकारियों के साथ जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के सदस्योंं व पदाधिकारियों को भी शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि इस आयोजन में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए स्टेडियम व खिलाडिय़ों ठहरने के स्थान पर सुरक्षा सम्बंधित इंतजाम पुलिस विभाग द्वारा किए जाएंगे।  इसके साथ-साथ प्रदेश भर से आए खिलाडिय़ों व अधिकारियों का रहने ठहरने का भी उचित प्रबंध किया जाएगा। रहने की व्यवस्था स्थानीय यूथ हास्टल निजि क्षेत्र  के होटलों व धर्मशालाओं  में किया जाएगा।

जलाभिषेक को कुटिया में उमड़ा जनसैलाब

हजारों श्रद्धालुओं ने भंडारे में किया प्रसाद ग्रहण


सिरसा। शिवरात्रि पर्व के उपलक्ष्य में सोमवार को प्रात: से ही शिवभक्तों ने जिले के विभिन्न शिवालयों में जलाभिषेक कर भगवान शिव की अराधना की। शहर में अलग-अलग जगहों पर भंडारे लगाए गए।
    रानियां रोड स्थित श्री बाबा तारा कुटिया में स्थित शिवालय में भी सुबह-सवेरे से ही जलाभिषेक के लिए भारी संख्या में शिवभक्त पहुंचना शुरू हो गए, जिन्होंने दूध, फल, फूल व अन्य सामग्री शिवलिंग पर चढ़ाई तथा शिव की अराधना की। बम-बम भोले का जयघोष करते हुए हरिद्वार से पहुंचे कावडिय़ों ने भी कुटिया स्थित शिवालय में कावड़ चढ़ाई। शिवभक्तों के जयघोष से समूचा कुटिया परिसर गुंजायमान हो गया और शिवभक्तों ने श्री बाबा तारा की समाधि पर भी शीश नवाकर आशीर्वाद लिया।
    वहीं शिवरात्रि पर्व पर कुटिया में हवन यज्ञ व लंगर भंडारे का आयोजन किया गया। हवन यज्ञ में हजारों श्रद्धालुओं ने आहूति डाली। इसके पश्चात श्री बाबा तारा कुटिया के मुख्य सेवक गोबिंद कांडा ने स्वयं श्रद्धालुओं को लंगर भंडारे का प्रशाद वितरित करते भंडारे की शुभारंभ किया। गोबिंद कांडा ने आए हुए भक्तों को शिवरात्रि पर्व की शुभकामनाएं दी और सभी के उज्जवल भविष्य की कामना की।

No comments:

Post a Comment