BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Friday 23 August 2013

मां ने एचआईवी पीडित से कराया बेटी का रेप

मुंबई। जहां एक ओर मुंबई में एक महिला पत्रकार के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है इसके अलावा हालही में मुंबई की एक लोकल ट्रेन में अमरीकी महिला के साथ छेड़छाड़ और लूटपाट की गई थी। वहीं मुंबई में एक लड़की के शोषण और रेप का एक अनोखा मामला देखने को मिला है। जहां एक मां ने अपनी बेटी का रेप अपने सामने ही एचआईवी से ग्रस्त व्यक्ति से करवाया। इतना ही नहीं पीडित की उस आरोपी के साथ जबरदस्ती शादी भी उस करवाई गई।
क्या है पूरा मामला
                 मुंबई के थाने कॉलेज की 16 वर्षीय लड़की ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसकी मां ने एक व्यक्ति जो कि एचआईवी से ग्रस्त है उसके साथ जबरदस्ती शादी करवाई है। और शादी के बाद पीडित की मां ने लड़की के हाथ बांधकर और मुंह में कपड़ा डालकर उसका रेप करवाया। लड़की द्वारा मना करने पर उसे पीटा जाता था, और कई बार पीडित की मां उसे कॉल्ड ड्रिंक में नशीली दवा मिलाकर पिलाती थी जिसके बाद आरोपी उसका रेप करता था। लड़की ने पुलिस में दिए बयान में बताया कि आरोपी उनके पड़ोस में कई सालों से रह रहा था। वह उसके परिवार की आर्थिक मदद करता रहता था। और उस लड़की की पढ़ाई के लिए भी पैसा देता रहता था।
               आरोपी ने 23 मई को पीडित के सामने शादी का प्रस्ताव रखा। इसके लिए पीडित की मां मना नहीं कर सकी। लड़की के द्वारा विरोध करने के बाद भी उस पर शादी के लिए जबरदस्ती दबाव बनाया गया। लड़की शादी की बातें सुनकर घर से भाग गई थी। लेकिन उसकी मां ने उसे स्टेशन पर पकड़ लिया और ट्रेन से नीचे उतार कर वापस घर ले आई। बाद में पीडित मां ने फिनाइल पीकर लड़की को ब्लैकमेल करने की कोशिश की। लड़की का कहना था कि इसके बाद मेरे पास यह जानते हुए कि आरोपी एचआईवी से ग्रस्त है से शादी करने के अलावा और कोई दूसरा चारा नहीं था। पीडित की उम्र शादी के लायक नहीं होने के बावजूद भी उसकी शादी साउथ मुंबई के एक मंदिर में कराई गई। शादी के बाद पीडित के साथ आरोपी ने जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाए। पीडित के द्वारा मना करने पर उसकी मां उसे नीचे गिरा देती और उसका मुंह बंद करके उससे रेप करवाती थी। लड़की ने बताया कि जब आरोपी को लगा कि मैं उसे पति के रूप में स्विकार नहीं करूंगी तो उसने मुझे 1 अगस्त को तलाक दे दिया। और आरोपी ने मेरे परिवार की आर्थिक मदद करना रोक दिया। जिससे गुस्से में मेरी मां मुझे और ज्यादा परेशान करने लगी।
कब सामने आया मामला
            पीडित ने अपने साथ ही रही ज्यादतियों के बारे में जब अपने कॉलेज के प्रिसिंपल को बताया तो उसने उसकी सहायता की। प्रिंसिपल ने चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के संज्ञान में ये मामला संज्ञान में डाला। उसके बाद कमेटी ने लड़की का मेडिकल चेकअप कराया जहां पर उसके साथ रेप की बात सामने आई। उसके बाद पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई गई।
पीडित की मां का पूर्व प्रेमी निकला आरोपी
             पुलिस की शुरूआती जांच में सामने आया है कि आरोपी पीडित का दूर का रिश्तेदार है। और पीडित की मां के साथ भी उस आरोपी के संबंध रहे हैं। केस दर्ज होने के बाद से दोनों लोग फरार हैं। पुलिस ने दोनों के मूल पते का पता लगा लिया है और पुलिस की टीमें उन्हें गिरफ्तार करने के लिए निकल चुकी हैं। दोनों के खिलाफ धारा 376, 323, 534 और 506 के तहत केस दर्ज किया गया है।

No comments:

Post a Comment