BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Friday 30 August 2013

पहले लगाई जमानत की अर्जी,फिर ली वापस

अहमदाबाद। नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म के आरोपों से घिरे आसाराम बापू को अब बचने का कोई रास्ता नहीं सूझ रहा है। शुक्रवार को एक अप्रयाशित घटनाक्रम के तहत उनकी तरफ से गुजरात हाईकोर्ट में अंतरिम जमानत के लिए अर्जी पेश की गई। अपराह्न बाद इस पर सुनवाई होनी थी, लेकिन कोर्ट का रूख भांपते हुए यह अर्जी ऎन मौके पर वापस ले ली गई। 
...तो गिरफ्तार कर लाएंगे जोधपुर 
जोधपुर पुलिस ने शुक्रवार को साफ कर दिया कि यदि आसाराम पेश नहीं होते हैं तो उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिस दल भेजा जाएगा। जोधपुर पुलिस ने आसाराम की ओर से मोहलत बढ़ाए जाने सम्बन्धी गुहार पर अभी कोई निर्णय नहीं किया है। पुलिस ने उन्हें 26 अगस्त को दिए समन में 30 अगस्त तक पेश होने का वक्त दिया हुआ है। उनके नहीं आने पर रात को अथवा शनिवार सुबह पुलिस दल गिरफ्तारी के लिए जोधपुर से रवाना हो जाएगा। जांच अधिकारी व एसीपी (पश्चिम) चंचल मिश्रा के नेतृत्व में तीन निरीक्षक व अन्य पुलिसकर्मियों की टीम गठित की गई है। जो संबंधित जिला पुलिस की मदद से आसाराम को पकड़कर यहां लाएगी। 
तबीयत खराब होने की बात कह मांगी मोहलत 
इससे पहले आसाराम शुक्रवार को दिल्ली जाने की तैयारी में थे लेकिन उनकी तबीयत बिगड़ गई और वे नहीं जा सके। आसाराम बापू गुरूवार को ही अपने समधी के अंतिम संस्कार में शामिल होने भोपाल आए थे। सूत्रों के अनुसार आसाराम सुबह आठ बजे दिल्ली जाने वाले थे लेकिन स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण उनका टिकट कैंसिल करवा दिया गया।
आसाराम बापू के बारे में जानकारी देते हुए उनके बेटे नारायण स्वामी ने एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर वही पुरानी बातें ही दोहराईं कि, आरोप झूठे हैं, बापू को फंसाया जा रहा है, सच जल्द ही सामने आएगा। आसाराम के स्वास्थ्य के बारे में कहा कि बापू की तबीयत ठीक नहीं है वे पंचकर्म चिकित्सा करवा रहे हैं।
आसाराम की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि भले ही बापू का स्वास्थ्य ठीक नहीं है लेकिन उनका मनोबल बहुत ऊंचा है, ऊंट निकल गया है, पूंछ बाकी है, वो भी निकल जाएगी। जोधपुर पुलिस के समक्ष हाजिर होने के बारे में पूछ जाने पर नारायण स्वामी ज्यादा कुछ नहीं बोले और गोल-मटोल जवाब दिया। उन्होंने कहा कि जो होगा सबके सामने आ जाएगा। वे लोग जांच में पूरा सहयोग करेंगे।

No comments:

Post a Comment