BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 21 September 2013

डेरा प्रेमियों की दबंगई

डेरा प्रमुख के खिलाफ छपे समाचार से बौखलाहट, पत्रकार को दी धमकी

सिरसा। डेरा सच्चा सौदा समर्थक अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह के खिलाफ सीबीआई अदालत में चल रहे हत्या व बलात्कार के मामलों से सम्बंधित समाचारों को लेकर डेरा प्रेमी बौखलाए हुए हैं। मीडिया कर्मियों को धमकियां देना व मीडिया पर हमला डेरा समर्थकों की आदत में शुमार है। इसी आदत से मजबूर डेरा प्रेमियों ने मीडिया को दोबारा निशाना बनाया है। ताजा घटनाक्रम फतहबाद के पत्रकार मदन बंसल से जुड़ा है। मदन बंसल ने अपने सांध्य दैनिक 'हरियाणा की गूंजÓ में डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह की पांच अक्तूबर को व्यक्तिगत पेशी से जुड़े समाचार को प्रकाशित किया था। बंसल ने समाचार में डीजीपी विशिष्ट की बातचीत का हवाला देते हुए, डेरा के 'लठैतोंÓ पर 'खाकीÓ शीर्षक से भी समाचार प्रकाशित किया। सूत्रों के अनुसार समाचार से बौखलाए डेरा सच्चा सौदा के प्रबंधकों ने अपने समर्थकों को दिशा-निर्देश जारी  कर दिए। होना क्या था, डेरा प्रेमी प्रेम छोड़कर अपने पुराने रंग में आ गए और पत्रकार मदन बंसल को धमकाना शुरू कर दिया। फतहबाद, टोहाना व रतिया सहित और कई जगह से धमकी भरे फोन कॉल आए। बात यहीं नहीं रुकी। डेरा मामले में मीडिया की स्वतंत्रता पर अंकुश लगाने की मांग को लेकर उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक को भी शिकायत कर डाली। उक्त मामले में बंसल का कहना है कि उन्होंने डेरा को लेकर अपनी पत्रिका में कुछ भी गलत प्रकाशित नहीं किया।

2002 में भी किया था डेरा प्रेमियों ने हमला

सिरसा। फतहाबाद के पत्रकार मदन बंसल के खिलाफ डेरा प्रेमियों की करतूत नई नहीं है। इससे पूर्व भी बंसल डेरा प्रेमियों से पीडि़त रहे हैं। मई 2002 में बंसल ने डेरा प्रमुख पर यौन शोषण के आरोप जडऩे वाली गुमनाम साध्वी की चि_ी को प्रकाशित किया था। गुस्साए डेरा समर्थकों ने उनके कार्यालय पर हमला बोल तोडफ़ोड़ की थी। अखबार के समाचार संपादक आरके सेठी को जान से मारने की धमकी भी दी गई थी। सेठी जान बचाने के लिए परिवार सहित लंबे समय तक भूमिगत रहे। ज्ञातव्य हो कि पत्रकार मदन बंसल व आरके सेठी छत्रपति हत्याकांड में सीबीआई के गवाह भी हैं। उक्त दोनों ने सीबीआई न्यायालय में डेरा सच्चा सौदा के खिलाफ अपनी गवाही दी है।

अब पेशी 25 को

सिरसा। पत्रकार छत्रपति व रणजीत हत्याकांड में आज सीबीआई की विशेष अदालत के समक्ष सुनवाई हुई। इस दौरान मामले के  मुख्य आरोपी डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह ने हाजिरी लगाई। सीबीआई के तत्कालीन डीएसपी व मामलों के जांच अधिकारी रहे डा. अरमानदीप सिंह की गवाही पर जिरह की गई। न्यायालय ने उक्त मामलों में आगामी कार्रवाई हेतु 25 सितंबर की तारीख मुकर्रर की है।
    ज्ञातव्य हो कि हत्या के उक्त दोनों मामलों में डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह को सीबीआई ने मुख्य आरोपी बनाया है। मामलों के जांच अधिकारी अरमान दीप को जिरह के दौरान बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने सवालों में उलझाने का प्रयास किया, परन्तु जांच अधिकारी अपनी बात पर अडिग रहे। उक्त मामलों में अब आगामी 25 सितंबर को सुनवाई होगी।

No comments:

Post a Comment