BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Thursday 26 September 2013

फल विक्रेता की हत्या में पांच दोषी करार

टिब्बी बस अड्डा पर हुई थी वारदात, साक्ष्यों के अभाव में पांच बरी

सिरसा। एलनाबाद में स्थित टिब्बी बस अड्डा पर फ्रूट विक्रेता की हत्या के मामले में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय ने पांच युवकों को दोषी करार दिया है। साक्ष्यों के अभाव में पांच अन्य लोगों को बरी कर दिया गया। न्यायालय ने फैसला सुरक्षित रख लिया है।
          मामले के अनुसार 3 अगस्त 2011 को एलनाबाद के टिब्बी बस अड्डा पर बाइक सवार कुछ लोगों ने फू्रट की रेहड़ी लगाने वाले सुनील उर्फ विक्की पुत्र बिशम्भर दयाल मोंगा पर हमला कर दिया था। इससे पूर्व हमलावरों ने सुनील के साथ मारपीट की। बाद में उस पर गोलियां दाग दीं। मौके पर ही सुनील का दम टूट गया। इस गोलीबारी में तीन अन्य भी घायल हो गए थे। पुलिस ने इस संदर्भ में 10 लोगों को नामजद किया था। सभी के विरुद्ध अभियोग अंकित कर चालान पुलिस ने न्यायालय में पेश किया। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय ने सुनील की हत्या के मामले में गुरदेव सिंह, सन्नी, कृष्ण कुमार, राजेश कुमार व दलजीत सिंह को दोषी पाया। पांच अन्य लोगों को साक्ष्यों के अभाव में बरी कर दिया गया।

किसान हितैषी नहीं कांग्रेस : भारूखेड़ा

टाऊन से प्रदर्शन करते हुए पहुंचे लघु सचिवालय

उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन

सिरसा। हरियाणा किसान मंच द्वारा आज विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन किया गया। किसान टाऊन पार्क में एकत्रित हुए और मांगों को लेकर विचार-विमर्श किया। यहां से प्रदर्शन करते हुए किसान लघु सचिवालय पहुंचे। किसानों ने उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा।
            जानकारी के अनुसार हरियाणा किसान मंच द्वारा आज विभिन्न मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन किया गया। मंच के पदाधिकारी प्रहलाद सिंह भारूखेड़ा के नेतृत्व में किसान टाऊन पार्क  में एकत्रित हुए। एकत्रित किसानों को संबोधित करते हुए भारूखेड़ा ने कहा कि कांग्रेस सरकार किसान हितैषी नहीं है। प्रतिदिन पैट्रो पदार्थों के दाम बढ़ाए जा रहे हैं लेकिन किसानों की फसलों के दाम में कोई बढ़ौतरी नहीं हुई है। ऐसे में किसानों को दोहरी मार पड़ रही है। उन्होंने कहा कि फसलों के समर्थन मूल्य को लेकर किसान प्रतिदिन आंदोलनरत हैं लेकिन सरकार के कानों तले जूं तक नहीं रेंग रही। किसान प्रतिदिन कर्जे के बोझ तले दबता जा रहा है। उन्होंने कहा कि नरमें की कीमत 11 हजार रुपये प्रति क्विंटल की जानी चाहिए। वहीं गेहूं के मूल्य में भी बढ़ौतरी की जाए। किसानों के हितों को देखते हुए सरकार को चाहिए कि खाद व अन्य पदार्थों की कीमतों में कमी करे। विभिन्न बाजारों से होते हुए किसान लघु सचिवालय पहुंचे। यहां किसानों ने उपायुक्त को मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर जिला प्रधान संदीप ङ्क्षसवर सहित अन्य किसान मौजूद थे।

हुडा ने हटाए अतिक्रमण

काली माता का मंदिर बना बाधक

सिरसा। हुडा विभाग द्वारा आज सामान्य अस्पताल रोड स्थित ग्रीन बेल्ट के इर्द-गिर्द अतिक्रमण हटाया गया। विभाग के अधिकारियों ने बेल्ट के साथ लगे खोखों को हटाया। एक बारगी तो लोगों ने विभागीय कार्रवाई का विरोध किया लेकिन अधिकारियों की सख्ती के आगे अतिक्रमणकारियों की एक नहीं चली।
          जानकारी के अनुसार कुछ दिन पूर्व हुडा विभाग द्वारा सामान्य अस्पताल रोड स्थित ग्रीन बेल्ट के आसपास अतिक्रमण कर बैठे लोगों को नोटिस जारी किया गया था। नोटिस मिलने के बावजूद भी लोगों ने अतिक्रमण नहीं हटाया। आज हुडा विभाग के एसडीओ पुलिस दलबल सहित सामान्य अस्पताल रोड पहुंचे। कुछ लोगों ने अधिकारियों की कार्यप्रणाली का विरोध किया जिन्हें खदेड़ दिया गया। जेसीबी की मदद से अतिक्रमण हटा दिए गए।
             वहीं महिला बहुतकनीकी के सामने स्थित काली माता का मंदिर बना हुआ है, जिसे हटाने के लिए हुडा विभाग द्वारा मंदिर के पुजारी को नोटिस जारी किया है। मंदिर को हटाए जाने को लेकर राष्ट्रीय पंजाबी सेना के प्रदेशाध्यक्ष राहुल सेतिया ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि उक्त मंदिर आस्था का प्रतीक है जिसे नहीं हटाया जाना चाहिए।

नप ईओ का तबादला

सिरसा। विधायक गोपाल काण्डा की सिफारिश पर राज्य सरकार ने नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी एस.के गोयल का तबादला कर दिया है। विधायक गोपाल कांडा ने विधानसभा में सिरसा नगर परिषद में हुए करोड़ों की राशि के घोटाले का मुद्दा उठाया था। जिस पर मुख्यमन्त्री हुड्डा ने जांच के आदेश दिए थे। पिछले सप्ताह वरिष्ठ अधिकारियों  की एक टीम नगर परिषद में हुए कथित घोटाले जांच करने आई थी।
    जांच कार्य आरंभ होते ही करोड़ो की राशि का गबन करने वालो में खलबली मच गई। जांच को निष्पक्ष रूप से करवाने के लिए सैंकड़ो लोगों ने गोपाल कांडा से मुलाकात की और नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी एस.के गोयल के तबादले की मांग की। विधायक गोपाल कांडा ने आश्वासन दिया था की जनता के हितों से खिलवाड़ करने वाले अधिकारियों के कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जांच को निष्पक्ष रूप से करवाने के लिए  काण्डा ने राज्य सरकार से ई.ओ. के तबादले की बात की, जिसके परिणम स्वरूप कार्यकारी अधिकारी एस.के गोयल का तबादला तुरंत भिवानी कर दिया गया। कांडा के इस कदम से भ्रष्ट अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

उपायुक्त से रजिस्ट्रियां करवाने की मांग

सिरसा। जनता भवन में आज ए से ई ब्लॉक क्षेत्र के निवासियों व व्यापारियों की एक बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक को संबोधित करते हुए सिरसा विकास मोर्चा के संयोजक प्रदीप सचदेवा ने कहा कि एसडीएम सिरसा ने कुछ महीने पहले हुडा विभाग के नियमों का हवाला देते हुए ए से ई ब्लॉक के क्षेत्र में हो रही रजिस्ट्रियों पर रोक लगा दी थी, जिस कारण वहां पर रह रहे लोगों व व्यापारियों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, जिस कारण वे न तो अपनी जायदाद बेच सकते हैं और न ही यहां कोई जायदाद खरीद सकते हैं। बैठक में उपस्थितजनों ने प्रशासन से इस क्षेत्र की रजिस्ट्रियों पर लगाई गई रोक हटाने की मांग की।

सकारात्मक दिशा देते हैं सांस्कृतिक कार्यक्रम

चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय के टैगोर भवन में हुई प्रतिभा खोज प्रतियोगिता

सिरसा। सांस्कृतिक गतिविधियों में भाग लेने से बच्चों के संपूर्ण व्यक्तित्व का विकास होता है। विश्वविद्यालयों के युवा कल्याण निदेशालय समय-समय पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन करवा कर युवा पीढ़ी को सकारात्मक दिशा प्रदान करते हैं। इन कार्यक्रमों से विद्यार्थियों के अन्दर कौशल तथा हुनर विकसित होता है।
    यह विचार महर्षि दयानन्द विश्वविद्यालय, रोहतक के युवा कल्याण निदेशालय के पूर्व निदेशक जनार्दन शर्मा ने चौधरी देवी लाल विश्वविद्यालय के युवा कल्याण निदेशालय द्वारा आयोजित प्रतिभा खोज कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि बोलते हुए व्यक्त किए। टैगोर भवन में आयोजित इस कार्यक्रम में भाषण प्रतियोगिता, एकल नृत्य, मिमिकरी आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन करके विश्वविद्यालय की प्रतिभाओं को खोजने का कार्य किया गया।
    इस कार्यक्रम के समापन समारोह में मुख्यातिथि के रूप में बोलते हुए विश्वविद्यालय की युवा कल्याण निदेशालय की निदेशिका डा. दीप्ति धर्माणी ने कहा कि कार्यक्रम से विद्यार्थियों की प्रतिभा विकसित हुई है और उनमें आत्म विश्वास बढ़ा है।

जम्मू में सेना का आप्रेशन सफल, तीनों आतंकी ढेर

जम्मू/नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मिलने की पुष्टि करने के एक दिन बाद जम्मू-कश्मीर के जम्मू क्षेत्र में पुलिस थाने और सैन्य शिविर पर हुए आतंकी हमले में एक सैन्य अधिकारी, दो जवान और चार पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं। हमले में दो आम नागरिकों की भी मौत हो गई है। सेना ने आप्रेशन के दौरान तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया।
    घटना को प्रधानमंत्री ने अमन के दुश्मनों की बर्बर कार्यवाही बताया। उन्होंने कड़े शब्दों में हमले की निंदा की। हालांकि उनकी ओर से ऐसा कोई बयान नहीं आया कि वे पाक के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मिलेंगे या नहीं। पुलिस के सूत्रों ने बताया कि तीन से चार आतंकी कठुआ जिले के हीरा नगर पुलिस थाने में आटोरिक्शा से आए थे। उन्होंने इसके बाद पुलिस थाने पर हमला किया, जो अंतरराष्ट्रीय सीमा से महज सात किलोमीटर दूर स्थित है। एक सूत्र ने बताया, आतंककारियों ने गुरूवार सुबह हीरा नगर पुलिस थाने में हमले के लिए ग्रेनेड और स्वचालित हथियारों का इस्तेमाल किया। उन्होंने ग्रेनेड से हमला किया और गोलीबारी की जिसमें एक दुकानदार मारा गया। हमले में चार पुलिसकर्मी भी शहीद हो गए हैं। चार अन्य लोग गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। ये आतंकी थाने पर हमले के बाद यहां खड़े एक ट्रक के चालक को गोली मार कर उसका ट्रक लेकर फरार हो गए। आतंकी पठानकोट-जम्मू राजमार्ग के जरिए सांबा शहर पहुंच गए और सैनिकों से सामना होने पर गोलीबारी शुरू कर दी। राजमार्ग को फिलहाल बंद कर दिया गया है। एक सैन्य प्रवक्ता ने बताया, हमने ट्रक को बीच में रोका जिसे आतंकी सांबा इलाके में चला रहे थे। सेना के सूत्रों ने बताया कि आतंकी इसके बाद सेना के सांबा ब्रिगेड की इकाई में घुस गए और गोलीबारी शुरू कर दी। आतंककारियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच गोलीबारी जारी है। इस कार्रवाई में एक सैन्य अधिकारी कर्नल विक्रमजीत सिंह और दो जवान शहीद हो गए, जबकि 16 कैवेलरी के कमान अधिकारी समेत तीन अन्य जवान घायल हुए हैं। 

No comments:

Post a Comment