BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Sunday 8 September 2013

अंशुमन बने मिस्टर भारती मिस फे्रशर


सिरसा, 08 सितंबर। जेसीडी आईबीएम कॉलेज में शनिवार शाम को  एमबीए तथा बीबीए के नवआगंतुक विद्यार्थियों के लिए फ्रेशर पार्टी 'परिचय-2013Ó का आयोजन किया गया। जिसमें एमबीए प्रथम वर्ष के अंशुमन को मिस्टर फे्रशर तथा भारती को मिस फे्रशर चुना गया।
     कार्यक्रम का शुभारंभ कॉलेज प्राचार्य डॉ. कुलदीप सिंह ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित करके किया। उन्होंने कहा कि नवआगंतुकों के स्वागत में आयोजित किए जाने वाले इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को एक सशक्त मंच प्रदान करना है। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। जिसमें एमबीए अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों ने हिंदी फिल्मों के गीतों के मिश्रण पर नृत्य पेश किया। वहीं छात्रा जसकीरत ने 'साहां तो भी नेड़ेÓ तथा पवन ने 'काश किते तेरे बुलां ते बस मेरा नाम होवेÓ गीत गाकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।  एमबीए प्रथम वर्ष के गु्रप ने 'तुम ही होÓ गीत पर नृत्य प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम के अंत में निर्णायक मंडल ने एमबीए प्रथम वर्ष के अंशुमन को मिस्टर फे्रशर, भारती भट्ट को मिस फे्रशर, बीबीए प्रथम वर्ष के छात्र कंवलजीत सेतिया एवं साक्षी को मिस्टर एवं मिस फे्रशर चुना गया। विजेता प्रतिभागियों को प्राचार्य ने पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया। इस कार्यक्रम में जेसीडी विद्यापीठ के समस्त कॉलेजों के प्राचार्य, जेसीडी आईबीएम कॉलेज का स्टाफ एवं विद्यार्थी उपस्थित थे।

गोपाल कांडा ने सुनीं जनसमस्याएं

सिरसा, 08 सितंबर। सिरसा के विधायक गोपाल कांडा ने रविवार को भी अपने आवास पर विधानसभा क्षेत्र के लोगों की समस्याएं सुनीं और उनके समाधान के लिए संबधित विभागों के अधिकारियों से बातचीत की।
    रविवार सुबह से ही विभिन्न गांवों व शहर के वार्डों के लोग अपने क्षेत्र की समस्याएं लेकर आना शुरू हो गए। गोपाल कांडा ने विभिन्न वाडऱ्ोंं के लोगों की समस्याएं सुनते हुए कहा कि मुख्यमंत्री चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में प्रदेश में रिकार्ड विकास कार्य हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि सिरसा विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए राज्य सरकार द्वारा करोड़ों रुपये  मंजूर किए गए हैं, जो सड़क, पेयजल आपूर्ति, सीवरेज आदि मूलभुत सुविधाओं पर खर्च किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार द्वारा गरीबों व आमजन के कल्याण के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं लागू की हैं। इसी कड़ी में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत हरियाणा में आरंभ की गई दाल-रोटी योजना लागू की है, जिसका लाभ प्रदेश की आधी आबादी को शीघ्र ही मिलना आरंभ हो जाएगा।

इनेलो का प्रदर्शन कल

सीएलयू में आरोपी विधायकों व मुख्यमंत्री का फूंका जाएगा पुतला

सिरसा, 08 सितंबर। इनेलो जिलाध्यक्ष पदम जैन ने कहा कि हाल ही में हरियाणा विधानसभा में इनेलो की ओर से कांग्रेस के कुछ विधायकोंं की सीएलयू के नाम पर करोड़ों रुपए मांगने की सीडी उजागर होने के बाद  इनेलो आरोपी विधायकों की विधानसभा सदस्यता रद्द करने की मांग को लेकर 10 सितंबर को जिला स्तरीय प्रदर्शन करेगी।
    जैन ने बताया कि आरोपी विधायकों की विधानसभा से सदस्यता रद्द करने, महंगाई व पेट्रो उत्पादों में हुई बढ़ौतरी के विरोधस्वरूप इनेलो के पदाधिकारी व कार्यकर्ता 10 सितंबर को अनाजमंडी मेें एकत्रित होंगे। उन्होंने बताया कि वहां से बाजारों में मार्च करते हुए अंबेडकर चौक पर आरोपी विधायकों व मुख्यमंत्री का पुतला फूंका जाएगा। उन्होंने बताया कि इसी प्रदर्शन के दौरान उपायुक्त के माध्यम से महामहिम राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी सौंपा जाएगा। जिसमें आरोपी विधायकों को तुरंत सदन की सदस्यता से हटाना प्रमुख मांग के तौर पर शामिल होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के विधायकों ने जिस प्रकार सीएलयू के नाम पर करोड़ों रुपए मांगकर भ्रष्ट आचरण का प्रदर्शन किया है, उससे साफ जाहिर है कि कांग्रेस नेता पूरी तरह से भ्रष्टाचार के दलदल में आकंठ डूबे हैं। इसके अलावा आमजन पर महंगाई का हथौड़ा चलाकर उन्हें पूरी तरह से उनके हालात पर मरने के लिए छोड़ दिया गया है। उन्होंने कहा कि इनेलो ने सदैव आम आदमी के हितों को तरजीह देते हुए संघर्ष किया है और भविष्य में भी संघर्ष करती रहेगी।

स्वयंसेवकों ने की विद्यालय में सफाई

सिरसा, 08 सितंबर। राजकीय मॉडल संस्कृत वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) के तीनों युनिटों द्वारा संयुक्त रूप से एक दिवसीय शिविर का आयोजन कर विद्यालय में साफ-सफाई की। इस शिविर में 250 स्वयंसेवकों ने भाग लिया।
    शिविर में विद्यालय प्राचार्य नरेश सिंगला ने स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि स्वच्छता मनुष्यता की पहली पहचान है। उन्होंने सभी स्वयं सेवकों से आह्वान किया कि वे अपने आसपास के वातावरण को हमेशा साफ सुथरा रखें। एनएसएस प्रभारी अरविंद शर्मा, देवेंद्र शर्मा, सविता दुग्गल ने सभी स्वयंसेवकों के ग्रुप बनाए। हर ग्रुप का एक लीडर बनाया गया तथा सभी ग्रुपों ने अपने-अपने लीडर के नेतृत्व में विद्यालय के सभी कमरों व विद्यालय परिसर में साफ-सफाई की। स्वयंसेवकों ने पौधों की कटाई छंटाई की और क्यारियों को दुरुस्त कर पौधों को पानी दिया। इसके अतिरिक्त पानी की टंकियों की सफाई की। शिविर में स्वयंसेवक कर्ण सेठी, भरत, पूनम, मीनाक्षी, कोमल, कविता आदि का अच्छा नेतृत्व रहा। इस अवसर पर विवेक जैन, ओमप्रकाश सचदेवा आदि उपस्थित थे।

रेवाड़ी में आयोजित रैली में प्रदेशभर के सैनिक होंगे शामिल:जांगड़ा

सिरसा, 08 सितंबर। भाजपा सामाजिक न्याय मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष रामचंद्र जांगड़ा ने कहा कि 15 सितंबर को रेवाड़ी में आयोजित होने वाली पूर्व सैनिकों की रैली में प्रदेशभर के सैनिक शामिल होंगे।
    वे रविवार को पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि रैली को मुख्य रूप से भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे। इस रैली में पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह ने भी मोदी के साथ मंच सांझा करने की सहमति दी है। उन्होंने कहा कि इस रैली में एक दर्जन से अधिक पूर्व सेना पूर्वक व अन्य महत्वपूर्ण पदों पर रहे पूर्व सैनिक भी मंच पर उपस्थित होंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा का सेना में बहुत बड़ा योगदान है और प्रत्येक छठा सैनिक हरियाणा का निवासी है। इसके साथ-साथ रेवाड़ी का पूरा क्षेत्र सेना को समर्पित रहा है अथवा ये कहा जा सकता है कि सैनिकों की तादाद यहां सबसे ज्यादा है, इसलिए पूर्व सैनिक रैली के लिए यह स्थान विशेष रूप से चुना गया है। उन्होंने बताया कि अब तक हरियाणा के 11 जिलों में जाकर पार्टी कार्यकर्ताओं से बात की है पूर्व सैनिकों को निमंत्रण दिया है। आज सिरसा जिला में भी पार्टी कार्यकर्ताओं से रैली को लेकर विचार-विमर्श होगा और इलाके के पूर्व सैनिकों को रैली का निमंत्रण दिया जाएगा। इस मौके पर पूर्व मंत्री प्रो. गणेशी लाल, भाजपा के जिलाध्यक्ष अमीर चंद मेहता, सामाजिक न्याय मोर्चा के जिलाध्यक्ष दौलतराम कंबोज, प्रदेश उपाध्यक्ष रोहताश जांगड़ा, जिला महामंत्री यतिंद्र सिंह, ओमप्रकाश शीशेवाला, सतपाल मेहता, मोतीराम सोनी, अशोक शर्मा, महाबीर गोदारा, जसवंत राठौड़, राजेश बजाज आदि मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment