BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 9 September 2013

विवादों का विभाग

अधिक बिल आने से बिफरे ग्रामीण, लगाया जाम

सिरसा। विद्युत विभाग द्वारा अधिक बिल भेजे जाने के कारण बेगू गांव के लोग आज बिफर गए। ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया और मार्ग पर जाम लगा दिया। करीब दो घंटे तक जाम लगा रहा। इसके बाद विभागीय अधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को आश्वासन देकर जाम खुलवाया। लेकिन जाम के चलते वाहनों की लंबी कतार लग गई और यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी।
            जानकारी के अनुसार गांव बेगू के लोगों ने आज सिरसा-भादरा मार्ग पर जाम लगा दिया। ग्रामीणों का कहना था कि विद्युत विभाग द्वारा तीन माह पूर्व उनके मीटर बदले गए हैं। मीटर बदले जाने से उनका जहां उनका बिल 300 से 400 रुपये आता था वह अब हजारों में आ रहा है। बार-बार शिकायत करने के बावजूद विद्युत निगम के अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। पीडि़त उपभोक्ता जोगेन्द्र व धर्मेन्द्र ने बताया कि उनके घर में एक पंखा और दो सीएफएल लगी हुई हैं। इनका दो माह का बिल भी 7000 हजार रुपये आया है जोकि काफी अधिक है। वे मजदूरी करते हैं और इतना अधिक बिल भरने में असमर्थ हैं।
              प्रदर्शनकारियों का कहना था कि इसी तरह से जिन-जिन लोगों के मीटर विभाग द्वारा बदले गए हैं उन सभी का बिल भी काफी ज्यादा आ रहा है। मीटर अपने-आप जंप कर जाता है। खामियाजा उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ता है। बार-बार शिकायत करने के बावजूद भी विभागीय अधिकारी कोई सुध नहीं लेते, इसी के चलते उन्होंने जाम लगाया है। सूचना मिलने के बाद विभागीय अधिकारी व पुलिस टीम मौके पर पहुंची और समझा-बुझाकर जाम खुलवाया।

संघ ने फूंका सीएम का पुतला

सिरसा। हरियाणा राजकीय कंप्यूटर अध्यापक व लैब सहायक संघ ने आज मांगों को लेकर लालबत्ती चौक पर प्रदर्शन किया और सीएम का पुतला फूंका। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे संघ के प्रधान प्रदीप शर्मा ने कहा कि सरकार कम्प्यूटर अध्यापक व लैब सहायकों की मांगों को अनसुना कर रही है। सरकार को चाहिए कि समय रहते उनकी मांगों को पूरा करे। उन्होंने चेताया कि अगर मांगे पूरी नहीं की तो आंदोलन उग्र रूप धारण करेगा।

बेलदार के शव का हुआ पोस्टमार्टम

सिरसा। रोड़ी ब्रांच पर तैनात बेलदार अमीलाल के शव का पोस्टमार्टम करवा पुलिस ने वारिसों को सौंप दिया।
    ज्ञातव्य हो कि गत रात्रि अमीलाल का शव माईनर से मिला था। बताया गया है कि अमीलाल दो दिन पूर्व रात्रि के समय गश्त पर गया था। वापिस नहीं लौटा। परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। गत दिवस उसका शव माईनर से मिला। मृतक के सिर पर चोट के निशान थे। जांच अधिकारी जगदीश राय का कहना है कि संभवत: किसी ने हत्या के बाद शव नहर में फेंका है। फिलहाल जांच की जा रही है।

पीडि़तों को उपायुक्त ने दी सहायता राशि

सिरसा। उपायुक्त डा जे गणेसन ने आज अपने कार्यालय में मुख्यमंत्री हरियाणा राहत कोष के माध्यम से क्रोनिक बीमारी से पीडि़त छह व्यक्तियों को एक लाख 70 हजार रूपए राशि के चैक वितरित किए। गांव गुडियाखेडा की श्रीमती कौशल्या देवी पत्नी कृष्ण कुमार को 40 हजार रूपए की राशि कैंसर के इलाज के लिए तथा नानक पुर के  के श्री मिल्ख राज  को ईलाज के लिए 15हजार रूपए की राशि दी गई।
             इसी प्रकार लाभ सिंह पुत्र बुदना सिंह गांव फग्गु को उनकी पत्नी के ईलाज ेके लिए 50 हजार रुपये,  सिरसा की शांति देवी पत्नी हरबंस लाल को कैंसर के ईलाज के लिए 30 हजार रुपये, रोहताश पुत्र मंगत राम गांव केलनियां को 25 हजार रुपये तथा गांव भवदीन के भाना राम पुत्र भालु राम को ईलाज के लिए दस हजार रुपये की राशिके चैक वितरित किए।

No comments:

Post a Comment