BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Tuesday 24 September 2013

शराब ठेकेदार की गिरफ्तारी की मांग

ग्रामीणों ने स्कूल को ताला जड़ किया प्रदर्शन

सिरसा। गांव गुडियाखेड़ा में शराब ठेकेदार व कारिंदों द्वारा मचाए गए उत्पात का मामला तूल पकड़ गया। पुलिस द्वारा कार्रवाई न किए जाने से खफा ग्रामीणों ने आज गांव में स्थापित विद्यालयों को ताला जड़ दिया और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। सैकड़ों की संख्या में एकत्रित हुए ग्रामीण मुख्य चौक पर पहुंचे और प्रशासन को कोसा। सूचना मिलने पर चौपटा थाना प्रभारी बलवंत सिंह मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों को आश्वस्त किया और आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी किए जाने की बात कही।
          गौरतलब है कि गत रात्रि गांव गुडिय़ाखेड़ा में शराब ठेकेदार महावीर बांदर व उसके कारिंदों ने किसी ग्रामीण के साथ मारपीट की। मामला बिगड़ गया। ग्रामीण एकत्रित हुए और कारिंदों को काबू कर लिया। इसी बीच ठेकेदार स्थिति को भांपते हुए वहां से फरार हो गया। गुस्साए ग्रामीणों ने कारिंदों को जमकर पीटा और जीप को क्षतिग्रस्त कर दिया। सूत्रों के मुताबिक कारिंदों ने बंदूक से फायरिंग भी की। रात्रि को हुई इस घटना की जानकारी मिलने के बाद एलनाबाद के डीएसपी दलबल सहित मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने शराब ठेकेदार व कारिंदों द्वारा मचाए गए उत्पात की जानकारी दी। ग्रामीणों ने उक्त आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग रखी। गिरफ्तारी नहीं होने पर आज पुन: ग्रामीण एकत्रित हुए और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करनी आरंभ कर दी। विद्यालयों को ताला जड़ दिया। बाद में चौपटा एसएचओ बलवंत सिंह पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों को बताया कि ठेकेदार महावीर सहित छह लोगों के खिलाफ श अधिनियम सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वहीं पुलिस ने आरोपियों की एक बंदूक, कारतूस व लोहे की रॉड बरामद की है।

खेत मजदूर की हत्या

नग्र अवस्था में मिला शव

सिरसा। रानियां के अंतर्गत गांव कुस्सर के एक युवक की निर्मम हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। युवक का शव गांव में स्थापित पैट्रोल पंप के पास एक खाल से बरामद हुआ।  सूचना मिलने पर एलनाबाद डीएसपी अभय सिंह, रानियां थाना प्रभारी व फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची। पंचनामा भर शव सामान्य अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने मृतक के भतीजे की शिकायत पर कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। प्रथम दृष्टया में मामला अवैध संबंधों से जोड़कर देखा जा रहा है। जानकारी के अनुसार कुस्सर निवासी रामकुमार पुत्र बनवारी लाल का शव आज लोगों ने पैट्रोल पंप के निकट एक खाल में पड़े देखा। मृतक के शरीर पर चोटों के निशान थे और नग्र अवस्था में पड़ा था। तत्काल घटना की जानकारी रानियां थाना पुलिस को दी गई। मर्डर का मामला होने के कारण स्वयं डीएसपी अभय सिंह पुलिस बलदल सहित मौके पर पहुंचे। फोरेेंसिक टीम को भी बुलाया गया। फिलहाल पुलिस ने मृतक के भतीजे सतबीर की शिकायत पर ढाणी मैहनाखेड़ा के रहने वाले बग्गा सिंह व कुछ अन्य के खिलाफ अभियोग अंकित किया है।

No comments:

Post a Comment