BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 14 September 2013

वार्ड 8 में 455 वोट हैं बोगस

सिरसा। वार्ड 8 से हजकां-भाजपा समर्थित प्रत्याशी राजबीर कौर बराड़ ने रिवाइजिंग अथॉरटी नगर परिषद व चुनाव अधिकारियों को एक शिकायत पत्र देकर वार्ड में करीब 455 वोटों के बोगस होने की बात कही है। उन्होंने अपने शिकायत पत्र में कहा है कि नगर परिषद द्वारा दी गई संशोधित मतदाता सूची में कुल 455 मतदाताओं की रिहाइश वर्ष 2009 की विधानसभा सूचि से मेल नहीं खा रही है। उन्होंने इन सभी मतों को रद्द करने की मांग  की।

हादसे में चिकित्सक की मौत

सिरसा। गांव बप्पां के निकट सड़क हादसे में आरएमपी चिकित्सक की मौत हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा वारिसों को सौंप दिया। जानकारी के अनुसार गांव रोहण का रहने वाला आरएमपी चिकित्सक गत दिवस गांव बप्पां में मरीज देखने आया था। रात्रि के समय स्कूटर पर सवार होकर वह घर लौट रहा था। सामने से आ रहे मोटरसाइकिल से उसकी भिड़ंत हो गई। हादसे में चिकित्सक इकबाल पुत्र गुरदास गंभीर घायल हो गया। राहगीरों ने उसे अस्पताल पहुंचाया जहां उसकी मौत हो गई।

कॉमन फेसिलिटी सेंटर की रखी आधारशिला

सिरसा। संसदीय क्षेेत्र के युवाओं को स्वरोजगार से जोडऩे और कृषि अधारित छोटे उद्योग धंधे लगाने के उद्देश्य से माइक्रो स्मॉल इंटरप्राईजिज के कलस्टर विकास कार्यक्रम के तहत हब स्थापित किए जाएंगे। यह बात सांसद डा. अशोक तंवर ने आज गांव दड़बी में माइक्रो स्मॉल इंटरप्राईजिज कलस्टर विकास कार्यक्रम के तहत पांच करोड़ 60 लाख  रुपये की लागत से बनने वाले कॉमन फेसिलिटी सैंटर की आधारशिला रखने के बाद कलस्टर से जुड़े युवाओं एवं ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कही। इस अवसर पर उपायुक्त डा. जे. गणेसन, उद्योग विभाग हरियाणा के संयुक्त निदेशक एन.के. गोयल, एक्सीस कंस्लटेंसी के दीपक शर्मा, गांव के सरपंच बागचंद व जगदम्बे हौजरी वेल्फेयर एसोसिएशन के प्रधान मोहित सेठी तथा एसोसिएशन के अन्य दो दर्जन सदस्यों सहित क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित थे।

शीघ्र बनेगा सेफ्टी नॉलेज सेंटर

सिरसा। जिला पुलिस द्वारा मारुति सुजूकी उद्योग के सहयोग से जिला की पुलिस लाइन में रोड सेफ्टी नॉलेज सेंटर स्थापित किया जा रहा है जिसका उद्घाटन हिसार मंडल के पुलिस महानिरीक्षक शत्रुजीत कपूर आगामी 18 सितंबर को करेंगे। इस अवसर पर उपायुक्त जे. गणेशन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ सिंह, सहायक पुलिस अधीक्षक राजेंद्र कुमार मीणा, मारुति सुजूकी उद्योग के सीनियर मैनेजर एवं आईडीटीआर के ज्वाइंट डायरेक्टर, आईडीटीआर के एडमिन मैनेजर, आईटी मैनेजर  तथा जिला पुलिस व प्रशासन के अनेक अधिकारी उपस्थित रहेंगे। मारुति सुजूकी के सहयोग से स्थापित सड़क सुरक्षा ज्ञान केंद्र में दो प्रकार की कक्षाएं आयोजित की जाएंगी। जिसमें उम्मीदवारों को टेस्ट से पहले यातायात नियमों की विस्तार से जानकारी दी जाएगी। किसी कारणवश प्रथम बार टेस्ट पास न कर पाने वाले उम्मीदवारों से एक सप्ताह बाद पुन: टेस्ट लिया जाएगा।

कांग्रेस के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन

सांसद तंवर व गोबिंद कांडा ने किया जनसमूह को संबोधित

सिरसा। वार्ड नम्बर 8 से सुचेत कौर कांग्रेस समॢथत उम्मीदवार है और कार्यकत्र्ताओं को एकजुट होकर उनको भारी बहुमत से जीताकर नगरपरिषद में भेजना है। यहां के लोगों को असली व नकली कांग्रेस में भी फर्क देखकर सुचेत कौर को भारी से जीत दर्ज करवानी है।
    यह बात सिरसा लोकसभा क्षेत्र के सांसद एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव डा. अशोक तंवर ने कही। डा. तंवर आज यहां खैरपुर में वार्ड नम्बर 8 से कांग्रेस समॢथत पार्षद सुचेत कौर के चुनावी कार्यालय का शुभारंभ करने के बाद उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे।
    प्रदेश प्रतिनिधि गोङ्क्षबद कांडा ने कहा कि विपक्ष के लोग विकास कार्यों पर राजनीति करते आ रहे हैं, जब ये लोग वार्ड में वोट मांगने आए तो इनसे किए गए विकास कार्यों का हिसाब किताब मांगना। उन्होंने कहा कि गोपाल कांडा के प्रयासों से सिरसा के 31 वार्डों में 35 करोड़ से अधिक की राशि विकास कार्यों के लिए दी गई थी। जिनका इन लोगों के पास कोई हिसाब किताब नहीं है। उन्होंने कहा कि वार्ड से सुचेत कौर जीतने के बाद यहां विकास कार्यों की झड़ी लगेगी।

No comments:

Post a Comment