BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Sunday 9 March 2014

गौ भक्तों ने जलाया ट्राला

वध के लिए गोवंश ले जाने का आरोप

सिरसा। डिंग थाना क्षेत्र के गांव शेरपुरा में आज गौ तस्करी से भड़के ग्रामीणों ने ट्राले को आग के हवाले कर दिया। इससे पहले उन्होंने ट्रक में ठूंस कर लादे गए 17 गोवंश को गौ तस्करों से मुक्त करवाया। मुक्त करवाए गए गोवंश को गांव की ही श्रीकृष्ण गौशाला में रखा गया है।
जानकारी के अनुसार गांव शेरपुरा व आसपास के ग्रामीणों को सूचना मिली कि कैरांवाली मार्ग से गोवंश से लदा ट्रक जाने वाला है। गोवंश को गौकशी के लिए ले जाया जा रहा है। सूचना मिलते ही गौभक्तों ने वाहनों पर नजर रखनी शुरू कर दी। इसी दौरान संदेह होने पर यूपी नंबर के एक ट्राले को रुकवाया गया। ट्राले में 17 गोवंश को ठूंस-ठूंस कर भरा गया था। इससे गौ भक्तों में रोष फैल गया। उन्होंने पशुओं को ट्राले से उतारा और ट्राले को आग के हवाले कर दिया। हालांकि गांव का कोई भी व्यक्ति इस बारे में कोई बात नहीं कर रहा।
दमकल विभाग सिरसा को सुबह सवा आठ बजे ट्राले में आग लगने की सूचना मिली। जिस पर दमकल केंद्र से एक गाड़ी आग बुझाने पहुंची। आग पर काबू पा लिया गया। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। समाचार लिखे जाने तक ट्राला चालक के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली।

अपहरण कांड
मास्टरमाइंड ने उगले राज

सिरसा। सीआईए पुलिस ने ऐलनाबाद के व्यापारी के अपहरण कर 40 लाख की फिरौती मांगने के मामले के मास्टर माइंड रामनिवास से पुलिस रिमांड के दौरान उसकी निशानदेही पर पांच लाख रुपये की राशि, एक अवैध पिस्तौल व दो कारतूस बरामद कर लिए हैं। 
गौरतलब है कि फतेहाबाद जिला के गांव किरढ़ान निवासी रामनिवास ने अपने साथियों के साथ ऐलनाबाद के व्यापारी सुभाष का गांव मोरीवाला के समीप से अपहरण कर दो करोड़ की फिरौती की मांग की थी। जांच सीआईए को सौंपा गई। पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को पहले ही काबू कर लिया था। सीआईए पुलिस ने फिरौती मांगने के मामले के मास्टर माइंड रामनिवास को शुक्रवार को प्रेमनगर क्षेत्र से काबू कर उसे अदालत में पेश कर एक दिन के रिमांड पर हासिल किया था। रिमांड के दौरान उसकी निशानदेही पर पुलिस ने फिरौती की पांच लाख रुपये की राशि, वारदात में प्रयुक्त एक अवैध पिस्तौल और दो कारतूस भी बरामद किए है।

ट्राला-कार में टक्कर, पांच घायल

सिरसा। बरनाला रोड स्थित लाल बत्ती चौक पर गत रात्रि कार व केंटर के बीच हुई टक्कर में पांच युवक घायल हो गए। एक की हालत गंभीर बनी हुई है, जिसे उपचार के लिए हिसार रेफर किया गया है। चार घायलों को निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। पुलिस ने केंटर कब्जे में ले लिया है जबकि चालक फरार हो गया। जानकारी के अनुसार बेगू रोड निवासी दिनेश सचदेवा पुत्र कृष्ण अपने चार अन्य साथियों के साथ पीवीआर से फिल्म देखकर लौट रहा था। रात्रि करीब 12 बजे बरनाला रोड स्थित लालबत्ती चौक पर कार को सामने से आ रहे ट्राले ने टक्कर मार दी। हादसे में कार सवार दिनेश व उसके दोस्त नवीन पुत्र विजय निवासी बेगू रोड, लवली पुत्र सुरेश अरोड़ा निवासी कीर्तिनगर, गौरव लूथरा पुत्र अशोक निवासी बेगू रोड व गौरव पुत्र छगनलाल निवासी कीर्तिनगर घायल हो गए। नवीन की गंभीर हालत को देखते हुए उसे हिसार रेफर कर दिया गया। बाकी चारों का उपचार एक निजी अस्पताल में चल रहा है। घटना के बाद पुलिस ने केंटर कब्जे में ले लिया।

No comments:

Post a Comment